Thursday, March 28, 2024

Horoscope Today 4 February 2023: मेष, कर्क, तुला को हानि, धनु, मकर, कुंभ को परेशानी, अन्य राशियों का भी जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 4 February 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 4 फरवरी 2023, शनिवार का दिन विशेष है. आज शनि देव की कृपा पाने का भी दिन है. शिन देव प्रसन्न होने से जीवन में खुशियां आती हैं. आज ग्रहों की चाल के अनुसार आपका दिन कैसा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के बेवजह के खर्चे उनके लिए समस्या बन सकते हैं. आपको आज नौकरी में ट्रांसफर मिलने से घर से दूर जाने के योग बनते दिख रहे हैं और आपको अपने किसी काम के समय से पूरा ना होने के कारण भागदौड़ बनी रहेगी. संतान के करियर को लेकर भी आज आपको चिंता सता सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. व्यापार में आपका रुका हुआ धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और काम के सिलसिले में आज आप किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपको वैवाहिक जीवन में पार्टनर से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं और आपको आज किसी कानूनी मामले में भी बहुत ही सावधानी बरतनी होगी ओर बिजनेस में आज आपके कुछ नए विरोधी भी उत्पन्न हो सकते हैं, जिनसे आप सावधानी बरतें.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन चिंता ग्रस्त रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्रोतों से प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपके भाई के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से आप प्रसन्न रहेगे. आज आप अपने बिजनेस की योजनाओं को पिता जी से पूछ करे, नहीं तो बाद में आपकी समस्या लेकर आ सकती हैं.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों को कोई निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा. नौकरी पेशा लोगों को काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपका कोई पहले लिया गया निर्णय आपको थोड़ा परेशान करेगा. आपको अपने पार्टनर के कामों पर नजर रखनी होगी, नहीं तो वह किसी बात में आपको धोखा दे सकती हैं.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और विद्यार्थियों के लिए उनकी किसी परीक्षा के परिणाम आने से वह प्रसन्न रहेंगे. आपको यदि किसी काम को लेकर चिंता बनी हुई थी, तो आपको उससे भी छुटकारा मिलेगा. माता-पिता की सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो उन्हें आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. धार्मिक कार्यों से जुड़कर आपको अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा और घर परिवार में आपको बड़ों के साथ-साथ छोटू की बातों को सुनना व समझना होगा, नहीं तो लोग आप से परेशान हो सकते हैं. संतान आपको किसी काम के लिए मनाने की पूरी कोशिश करेगी. यदि वह सही हो, तभी माने नहीं तो आप किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातक आज अपने कामों पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे उनके लंबे समय से रुके हुए काम भी आसानी से पूरे हो पाएंगे. आपको मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे और जीवनसाथी आपकी बिजनेस संबंधी किसी काम में मदद करते नजर आएंगे, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी. संतान से रिश्तों में चल रही अनबन को आप बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको साझेदारी में किसी काम को करने में पार्टनर से असहजता महसूस होगी. आप किसी बात को लेकर बड़े बुजुर्गों से सलाह मशवरा अवश्य करेंगे भाई बहनों के बीच चल रही अनबन समाप्त होगी और रिश्ते में मजबूती आएगी. आपका कोई मित्र आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकता है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और सामाजिक कार्य से भी आप पुरा जोर देगे. आप दूसरों की भला करने की कोशिश में पूरा दिन लगा देंगे. आपको आज कार्य क्षेत्र में लोगों के साथ इधर-उधर खाली बैठकर समय व्यतीत नहीं करना है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. यदि आपकी किसी संपत्ति की खरीदारी की बातचीत चल रही है, तो आप उसे खरीदने में सफल रहेंगे और परिवार में आज लोग आपकी बातों का बुरा मान रखेंगे. गृहस्थ जीवन आनंदमय रहेगा. आपको आज किसी नए काम की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनो की तुलना मे अच्छा रहने वाला है और उन्हें काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड सकता है, जिससे वह बहुत खुश नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में यदि किसी बात को लेकर आपका मन परेशान चल रहा था, तो उससे भी आज आपको छुटकारा मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, इसलिए आप किसी को धन उधार देने से बचें.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang