Monday, January 30, 2023

Horoscope Today 4 January 2023: मिथुन, कन्या, मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें, आज का राशिफल

Horoscope Today 4 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope। पंचांग के अनुसार आज त्रयोदशी तिथि रहेगी. आज शाम 06:47 तक रोहिणी नक्षत्र फिर मृगशिरा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मी योग, शुक्ल योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- चन्द्रमा दूसरे भाव में रहेगे जिससे फायनेंस से होगा लाभ. बिजनेस में ग्रहों की चाल पक्ष में होने से बिजनेस में आने वाली समस्या स्वतः दूर होंगी. वर्कस्पेस पर आपके बेहतर विचार आपको सबसे आगे रखेंगे. अचानक लाभ हो सकता है. किसी नए प्रोजेक्ट को धरातल पर लाने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य करें.

लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. परिवार में आपकी सलाह से किसी समस्या को निवारण होगा. किसी कार्य को लेकर उत्साहजनक परिणाम प्राप्त होंगे.सेहत के मामले में सर्तक रहने की जरूरत है. जेईई और नेट के विद्यार्थी अपने फील्ड में कुछ नया करने में सफल होंगे.

वृषभ राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे मन रहेगा विचलित. बिजनेस में नई तकनीकी से आपके बिजनेस की स्थिति मजबूत रहेगी. वर्कस्पेस पर आप अपने वर्क से सभी को प्रभावित करने में सफल होंगे.

परिवार में कुछ समस्या बढ़ सकती हैं, इसलिए उन्हें शांतिपूर्ण तरिके से सुलझाने का प्रयास करें. वाहन चलाते समय सतर्क रहें. दांपत्य जीवन में आनंद करेंगे. परिवार में सभी आपकी बातों को फॉलो करेंगे. आईटी विद्यार्थी के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं.

मिथुन राशि- रेडिमेट गारमेंटस बिजनेस में कुछ कानुनी अड़चनों का सामना करना पड़ेगा. आपके बर्ताव के कारण आपके सहकर्मी आपकी शिकायत उच्च अधिकारियों या बॉस से कर सकते है.

परिवार में सभी को आपकी गतिविधि परेशानी में डाल सकती है. सामाजिक स्तर पर अपने रुतबे का ध्यान रखें. लाइफ पार्टनर के साथ गलत-फहमी होने से विवाद की स्थिति बन सकती है. खिलाड़ियों को ज्यादा प्रयास करने पड़ेगे. जंक फूड से आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है.

कर्क राशि- वासी, सुनफा, बुधादित्य और लक्ष्मी योग के बनने से कपड़ों के बिजनेस में लेनदेन के मामले सुलझेंगे. जॉब में नए अवसर प्राप्त होगें. आपकी अपने किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है.

आपको अपने जीवन क्षेत्र में बदलाव करने की जरूरत है इससे आपको फायदा मिलेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्या हो सकती है.
परिवार के साथ ट्रैवल संबंधित किसी प्लान में बदलाव हो सकता है.

सिंह राशि- बुधादित्य, वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से ऑनलाइन बिजनेस में नए ऑर्डर मिलने से आपकी ग्रोथ में इजाफा होगा. वर्कस्पेस पर प्रमोशन की अच्छी खबर मिल सकती है.

ज्वाइंट पेन की समस्या हो सकती है.लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे. संबंधों में हो रहे टकराव दूर होने से रिश्तों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. राजनीति से जुड़े लोगो के लिए समय अनुकूल रहेगा. खिलाड़ी अपनी प्रतिभा पर काम करें आपको निश्चित ही अच्छा अवसर मिलेंगे.

कन्या राशि- बिजनेस में आपके स्मार्ट वर्क की वजह से आपके पुरानी हानि की भरपाई होगी. वर्कस्पेस पर दिन बहुत अच्छा जाएगा सफलता के नए रास्ते मिलेगी. परिवार में आपको किसी कार्य के लिए सभी मेंबर का साथ मिलेगा.

लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. आपके अटके हुए सारे काम पूरे होंगे. पेट दर्द की समस्या रह सकती है, इसलिए आप बाहर के खाने से बचें. शोध के विद्यार्थी को अच्छे रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

तुला राशि- बिजनेस में कुछ बदलाव करने से आपके खर्चों में इजाफा हो सकता है. वर्कस्पेस पर आपके वर्क में विरोधियों द्वारा कमियां निकाली जा सकती है. आपका ध्यान भंग करने के लिए.

आंखों से संबंधी परेशानियां हो सकती है. परिवार में किसी के बहकावे में आकर आप अपने संबंधों खराब कर सकते है. व्यक्तिगत जीवन में कुछ तनाव में रहेंगे. दांपत्य जीवन में मतभेद के साथ मनभेद हो सकते है, उन्हें दूर करने के लिए दोनों को अपने बर्ताव में परिर्वतन लाना होगा. मेडिकल और एमबीए विद्यार्थी के लिए समय कुछ कठिन रहेगा.

वृश्चिक राशि- लक्ष्मी, बुधादित्य और सुनफा योग के बनने से आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़ने से मार्केट में आपकी ही चर्चा होगी. वर्कस्पेस पर आपके कार्य में आ रही गिरावट अधिकारियों की नज़र में आपको ला सकता है. काफी समय से अटके हुए कार्य अब बनते दिख रहे हैं. पारीवारिक प्रॉपर्टी से जुड़े मामले सुलझ जाएंगे.

लाइफ पार्टनर और बच्चों के साथ बेहतर समय व्यतीत करेंगे. समय पर पोष्टिक आहार न लेने से कब्ज व उल्टी की समस्या रह सकती है. आधिकारिक तौर पर या व्यक्तिगत ट्रैवल के लिए आउटडोर की प्लानिंग बन सकती है.

धनु राशि- बिजनेस में प्रतियोगिता बढ़ने से आपको थोड़ी चिंता हो सकती है, लेकिन आप अपने प्रतिद्वंदी से आगे बढ़ेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छे अवसर हाथ लग सकते है. अपने गुस्से पर नियंत्रण कर परेशानियों का कम करने में कामयाब होंगे. परिवार में किसी के द्वारा किए गलत कार्य के लिए उसे क्षमा कर रिश्तों में आ रही खटास को कम करेंगे. दांत दर्द से आप परेशान रहेंगे. ठंडा-गरम खान-पान का ध्यान रखें. आर्थिक समस्या से कुछ राहत महसूस होगी. उच्च शिक्षा से जुडे़ विद्यार्थी को लाभ प्राप्त होगा.

मकर राशि- आयात-निर्यात बिजनेस में वासी, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से आपके हाथ लाभ लगेगा. वर्कस्पेस पर आर्थिक लाभ हो सकता है. वर्क ज्यादा होने से ज्वाइंट पेन की समस्यां हो सकती है.

राजनीति से जुड़े लोगों की सामाजिक स्तर पर प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आपको अपनी लाइफस्टाइम में बदलवा करने की जरूरत है उससे फायदा मिलेगा. लव के बारे में समय देखकर अपने परिवार वालों से मन की बात कर लें. विद्यार्थी परीक्षा को लेकर परेशान रहेगें.

कुंभ राशि- बिजनेस में टेंडर हाथ से निकल जाने के कारण आप तनाव में आ सकते है. वर्कस्पेस पर सहकर्मी आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं. लंबे समय से अटके काम कुछ ही पूरे होंगे.

परिवार के साथ कोई घुमने का प्लान कर सकते है, लेकिन उसे धरातल पर नहीं ला पाएंगे. बच्चों के निर्णय से आप खुश नहीं होंगे. बॉडी पेन की समस्या हो सकती है. विद्यार्थी के आलस्य के कारण करियर के अवसर हाथ आते-आते निकल जाएंगे.

मीन राशि- लॉजिस्टिक बिजनेस में बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं साथ ही नए लोगों से संबंध भी बन सकते हैं. वर्कस्पेस पर कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम कोरोना की शंका के कारण आगे बढ़ सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ रोमांस और रोमांच मे व्यस्त रह सकते है.

खिलाड़ियों को अभ्यास समय अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. आपको अपने गुस्सें को सही जगह पर लगाना होगा. यात्रा करनी पड़ सकती है. सिर दर्द और चक्कर आने की समस्या हो सकती है, इसलिए समय पर खाने का ध्यान रखें.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang