Tuesday, March 19, 2024

Horoscope Today : जानें आज राशिफल

Horoscope Today 3 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: मेष राशि, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन यानि 3 अक्टूबर 2022, सोमवार का दिन क्या कुछ लेकर आ रहा है? इस दिन का विशेष धार्मिक महत्व है. शारदीय नवरात्रि का महाष्टमी है. इस दिन मां महागौरी की पूजा की जाती है. इस दिन का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. आप अपनी अच्छी सोच से घर व बाहर दोनों जगह लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको आज कोई गलत काम करने से बचना होगा, नहीं तो उसके लिए आपको सजा भी मिल सकती हैं. आपको अपनी सोच में सकारात्मकता बनाए रखनी होगी.

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ कष्टमय रहने वाला है, क्योंकि वह अपने शरीर में चल रही कुछ समस्याओं के कारण कुछ उलझनो में रहेंगे. आपके आज कुछ शत्रु आपकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा से संबंधित कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आप कलात्मक कार्यों की ओर भी बढ़ेंगे. व्यवसाय कर रहे लोगों की प्रगति आज कुछ धीमी रहेगी, जिसके कारण कुछ काम भी रुक सकते हैं. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां बनी रहेंगी, जो जातक नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज ट्रांसफर मिलता दिख रहा है.

कर्क

आज का दिन आपके लिए कुछ निराशा भरा रहने वाला है. क्योंकि आप आज अपने परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं. आपके परिवार में आज किसी धार्मिक आयोजन के होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को आज सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो लोग उनकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं.

सिंह

आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है, लेकिन आपको उन खर्चों से घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कुछ खर्चे ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में करने ही पड़ेंगे. आपका कोई मित्र आज आपसे यदि किसी निवेश को करने के लिए कहे, तो आपको उसे बहुत ही सोच विचार कर करना होगा. आज आप कुछ समय बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे.

कन्या

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. आपको किसी नई डील को फाइनल करके खुशी होगी, लेकिन आपकी माता जी से आज आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है, जिसमें उनको वाणी की मधुरता को ध्यान में रखकर ही बोलना बेहतर रहेगा. नौकरी कर रहे लोग आज अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं.

तुला

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आएगा. विद्यार्थी आज अपने भाई बहनों से चल रहे विरोध के कारण परेशान तो रहेंगे, लेकिन वह बातचीत के जरिए समाप्त हो सकता है. आज आप किसी काम के लिए यदि यात्रा पर जाएंगे, तो उसमें निराशा हाथ लगेगी. आपका कार्य क्षेत्र में भी कोई काम बनता बनता बिगड़ सकता है. माता पिता के आशीर्वाद से आज आप किसी नए काम में निवेश कर सकते हैं.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आज आपको व्यापार में किसी भी चुटपुट लाभ के अवसर को अपने हाथ से जाने नहीं देना है  यदि आपने बड़े लाभ के चक्कर में  उनकी ओर ध्यान नहीं दिया, तो आपको नुकसान हो सकता है. आप परिवार में किसी नए वाहन के आने से प्रसन्न रहेंगे.

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोग आज अच्छी नाम व शोहरत कमा कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक होने से उनका मन प्रसन्न रहेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है.

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आपकी आय बढ़ने से कुछ खर्चे भी बढ़ सकते हैं, जो आपके लिए कुछ नई समस्याएं भी लेकर आएंगे. बिजनेस कर रहे लोग आज अपनी किसी रुकी हुई डील को लेकर यदि परेशान थे, तो आज वह पूरी हो सकती है. आपको आज किसी मनवांछित फल की प्राप्ति होने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होने से  आपके परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आज किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी के लिए जाते देख मन थोड़ा उदास होगा. माता-पिता से आप पारिवारिक जीवन में चल रही कुछ समस्याओं पर बातचीत कर सकते हैं.

मीन

मीन राशि के जातक आज अपनी इन्कम बढ़ने से प्रसन्न रहेगे वह कार्यक्षेत्र  में आप व्यस्त तो रहेंगे, लेकिन अपने परिवार के सदस्यों के लिए फिर भी समय निकालने में कामयाब रहेगे. आपका कोई मित्र आज आपकी बिजनेस की समस्या का समाधान कर सकता है. विधार्थी पढ़ाई से ज्यादा खेलकूद पर ध्यान देंगे, जिससे उनकी पढ़ाई का नुकसान होगा.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang