Connect with us

ज्योतिष

राशिफल 26 जनवरी 2021 : कन्‍या राशि वालों को राजनीतिक लाभ मिलेगा, वहीं तुला वालों के साथ भाग्‍यवश कुछ अच्‍छा जुड़ेगा, जानें अन्य राशियों का हाल

Published

on

Share This Now :

ग्रहों की स्थिति-मंगल मेष राशि में हैं। राहु वृषभ राशि में हैं। चंद्रमा मिथुन राशि में हैं। केतु वृश्चिक राशि में हैं। शुक्र धनु राशि में हैं। गुरु, सूर्य और शनि मकर राशि में हैं। बुध का प्रवेश कुंभ राशि में हो चुका है।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

राशिफल-

मेष-घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आपके द्वारा किया गया पराक्रम आपको सफलता की ओर ले जाएगा। व्‍यवसायिक स्थिति अच्‍छी है। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बहुत अच्‍छी है। प्रेम की स्थिति भी अच्‍छी कही जाएगी। हरी वस्‍तु का दान करें।

वृषभ-वाणी अनियंत्रित न होने पाए। जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं। बाकी आपका स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब अद्भुत चल रहा है। शनिदेव की अराधना करें।

मिथुन-नायक-नायिका की भांति चमकते दिख रहे हैं। जीवन में तरक्‍की कर रहे हैं। एक सार्थक उर्जा का संचार हो रहा है, आपके अंदर। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार तीनों अच्‍छा चल रहा है। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-मन थो़ड़ा परेशान रहेगा। चिंतित बने रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। उर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं लेकिन प्रेम और व्‍यापार आपका बहुत अच्‍छा चल रहा है। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

सिंह-आर्थिक मामले सुलझेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। हरी वस्‍तु का दान करें।

कन्‍या-शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। राजनीतिक लाभ मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं।

तुला-भाग्‍यवश कुछ अच्‍छा जुड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक, प्रेम मध्‍यम गति से आगे चल रहा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप रुक-रुक कर आगे चलते रहेंगे। हरी वस्‍तु पास रखें।

वृश्चिक-चोट लग सकती है। आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सामान्‍य चीजें चलेंगी। हरी वस्‍तु का दान करें।

धनु-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार उत्‍तम है। हरी वस्‍तु का दान करें।

मकर-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। गूढ़ ज्ञान की प्राप्ति होगी। जीवन में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम अच्‍छा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी आप अच्‍छे चल रहे हैं। हरी वस्‍तु पास रखें।

कुंभ-प्रेम में निकटता आएगी। निर्णय लेने की क्षमता में बढ़ोत्‍तरी होगी। अर्थशास्‍त्र के विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है। संतान आज्ञाकारी बनेगी। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब अद्भुत है। गणेश जी की वंदना करें।

मीन-भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर विचार कर सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार अद्भुत चल रहा है। हरी वस्‍तु का दान करें।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ज्योतिष

Horoscope Today 4 December 2022: मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Published

on

Share This Now :

Horoscope Today 4 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज द्वादशी तिथि रहेगी. आज अश्विनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वरियान योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. 

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो आज आपको शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेगा. चंद्रमा मेष राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02:00 से 04:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:40 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- खिलाड़ियों के लिए दिन पक्ष में रहेगा, फील्ड में जो चाहेंगे वो उन्हें मिलेगा.योग-प्राणायाम से सेहत में सुधार आएगा.बुरी आदतों तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें.इसका दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.ग्रह गोचर अनुकूल होने से बिजनेस में दिन आपके लिए बेहतर रहेगा.बिजनेस में कि गई आपकी पुरानी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी.प्रातः 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 4:00 के मध्य के समय में आप किसी भी प्रकार के कार्य करेंगे तो आपके लिए समय अनुकूल रहेगा. वर्कस्पेस पर आप अपने चारों ओर देखेंगे तो कुछ अच्छे काम होते नजर आएंगे.किसी जमीन जायदाद से जुड़े मामले पर चर्चा हो सकती है.शादीशुदा लोग अपने दाम्पत्य जीवन में प्रेम और रोमांस का रविवार के दिन आनंद लेंगे और जीवन साथी के करियर को आगे बढ़ाने की दिशा में कुछ बातचीत करेंगे।

वृषभ राशि- बिजनेस में आपके द्वारा बनाई गई प्लानिंग में कुछ न कुछ बदलाव करना पड़ सकता है.खर्चों की अधिकता रहेगी.परंतु साथ ही आय के साधन भी प्रशस्त होंगे इसलिए चिंता ना करें.नौकरीपेशा लोग काम में उतार-चढ़ाव के चलते रविवार के दिन आप थोड़े चिंतित रहेंगे.अपनी प्लानिंग को तुरंत क्रियान्वित करें, ज्यादा सोच विचार करने से उपलब्धियां हाथ से निकल भी सकती हैं.ग्रहण दोष के बनने से शादीशुदा जीवन में जीवनसाथी कटु बातों से आपको दुखी करेगा और ससुराल के लोगों से भी मनमुटाव वाली बातचीत होगी.रविवार में विद्यार्थी अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने में व्यस्त रहकर अपना अमूल्य समय बर्बाद करेंगे.आपकी सेहत में सुधार होता हुआ महसूस नहीं होगा और कुछ पुरानी समस्याओं से मुक्ति नहीं मिलेगी.टीवी चैनल पर आ रहे चुनावी ओपिनियन आपकी परेशानियों को बढ़ा सकते है।

मिथुन राशि- वर्कस्पेस पर आप में ऊर्जा भरपूर रहेगी लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे, जो आपको परेशान करेंगे.काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलने से और बॉस से तारीफ सुनने से आप खुश नजर आएंगे.व्यवसायिक जीवन में तालमेल ना बनने के कारण परिवार में हल्का-फुल्का मतभेद रह सकता है, जो दोपहर बाद सामान्य हो जाएगा.व्यापार बढ़िया चलेगा.सर्वार्थसिद्धि, सुनफा और वासी योग के बनने से आमदनी में बढ़ोतरी होगी.नजदीकी संबंधों तथा मित्रों के साथ गेट टू गैदर होने से विशेष मुद्दों पर चर्चाएं भी होगी.प्रेमी प्रेमिका के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे.परिवार का मान-सम्मान बढ़ेगा.परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे.दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा.खिलाड़ियों नई ऊर्जा के साथ अपने फील्ड में आगे बढ़ते जाएंगे.पेट में बढ़ती गैस आपके लिए तकलीफ का कारण हो सकती है।

कर्क राशि- बिजनेस से जुड़े कार्यों में अतिरिक्त कोशिशों की जरूरत रहेगी.वासी और सुनफा योग का साथ मिलेगा जिससे मार्केट में लोगों से मेलजोल बढ़ेगा जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. स्टाफ से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं हल होती जाएंगी.वर्कस्पेस पर आप अपने नए विचारों से आगे बढ़ेंगे जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा.शादीशुदा लोग दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी की नाराजगी झेल सकते हैं. विद्यार्थियों को टीचर का साथ मिलेगा.सितारों की चाल आपके लिए सेहत पर ध्यान देने को मजबूर करेगी.बेवजह के भोजन से और उल्टा सीधा भोजन करने से समस्याएं हो सकती हैं.रविवार के दिन अपने स्वाद से ज्यादा सेहत पर ध्यान देना जरूरी होगा।

सिंह राशि- दाम्पत्य जीवन में कोई कही हुई बात जीवनसाथी को गुस्सा दिला सकती है.शुभ ग्रहों के योग से बिजनेस में आप अपने लिए एक या दो लक्ष्य बनाकर पूरी तरह से उनके लिए समर्पण बढ़ाने की कोशिश करें, धीरे-धीरे प्रगति होती हुई नजर आएगी.अपेक्षा के अनुसार जीवन में बदलाव हो सकता है.किसी भी प्रकार की मेहनत से आप डरे नहीं.काम में आ रहे बदलाव की वजह से नए शहर में तबादला या नई जगह काम करने का प्रस्ताव मिल सकता है.विद्यार्थियों अपने टीचर से भविष्य के लिए खुलकर चर्चा करेंगे.सेहत सामान्य रहेगी.Partner को खुश रखने की कोशिश बढ़ाएं.सुबह के वक्त थकान महसूस हो सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए अच्छी खबर आ सकती है.

कन्या राशि- ग्रहण दोष के बनने से आपकी सेहत में गिरावट आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है.बिजनेस में खर्चे बहुत ज्यादा होंगे, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है.हो सकता है कि क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल करना पड़े.नौकरी पेशा लोगों का काम में मन तो लगेगा पर कोई नया काम आपको नहीं मिल सकता है.इस समय आर्थिक कशमकश जारी रहेगी.अपने अंदर अहम की भावना ना आने दे.इसकी वजह से रिश्तो में खटास भी आ सकती है.रविवार के दिन युवा वर्ग मौज मस्ती में अपना समय व्यर्थ ना करके अपने करियर पर ज्यादा ध्यान दें.विद्यार्थियों के लिए दिनमान कमजोर रहेगा।

तुला राशि- बिजनेस में आप अपने लिए एक या दो लक्ष्य बनाकर पूरी तरह से उनके लिए समर्पण बढ़ाने की कोशिश करें, धीरे-धीरे प्रगति होती हुई नजर आएगी.अपेक्षा के अनुसार जीवन में बदलाव हो सकता है, इस कारण आपका उत्साह और प्रेरणा बढ़ती जाएगी.किसी भी प्रकार की मेहनत से आप डरे नहीं.काम में आ रहे बदलाव की वजह से नए शहर में तबादला या नई जगह काम करने का प्रस्ताव मिल सकता है.रविवार के दिन पार्टनर को खुश रखने की कोशिश में आप कामयाब होंगे.जीवनसाथी कोई नई डिश खाने में बना सकता है.खिलाड़ियों को सुबह के समय थकान होने से कुछ परेशानियां महसूस होगी.सेहत बढ़िया रहेगी.रविवार के दिन काले वस्त्र नहीं पहने न ही इस दिन तुलसी के पत्ते तोडे़.रविवार की समय सुबह देर तक सोना और दोपहर के समय सोना भी शास्त्रों के अनुसार शुभ नहीं होता है।

वृश्चिक राशि- ग्रहों का संकेत है कि आप भाग्यशाली रहेंगे वर्कस्पेस पर काम के लिए दिन बढ़िया है.परिवार को भी समय देने में कामयाब रहेंगे और परिवार वालों से प्रेम बढ़ेगा.लेकिन गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियां महसूस करेंगे और इसके लिए किसी दोस्त से बात कर सकते हैं.खुद के क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा.बिजनेस में मार्केटिंग के क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ने से आपकी सोच भी सकारात्मक और संतुलित होगी.नए काम को शुरू करने के लिए समय ठीक नहीं है. जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्त्रोत उत्पन्न कर सकते हैं.विद्यार्थियों को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी.सेहत में गिरावट आ सकती है।

धनु राशि- काम के सिलसिले में नौकरी पर किसी नए काम के मिलने से उत्साहित होंगे. यात्रा के दौरान अचानक ही किसी घनिष्ठ व्यक्ति से मुलाकात आपको प्रसन्नता देगी.किसी खास मुद्दे पर उनका विचार जानने के लिए प्रयासरत रहेंगे.व्यवसायिक तनाव को परिवार की सुख-शांति पर हावी ना होने दें.सर्वार्थसिद्धि, सुनफा और वासी योग के बनने से सरकारी टेंडर मिलने की शुभ सुचना आपको पहले ही मिल सकती है.शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी खुशनुमा रहेगा और जीवन साथी से बात करके उनके मन की जानने की कोशिश करेंगे.रविवार के दिन घर में पूजा पाठ और धार्मिक माहौल रहेगा.विद्यार्थियों की पढ़ाई व करियर संबंधित समस्या का समाधान मिलने से तनावमुक्त महसूस करेंगे.आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी

मकर राशि- अशुभ ग्रहों के योग से बिजनेस में लाभ होने की संभावना क्षीण है.आपका भाग्य मजबूत नहीं रहेगा. पार्टनरशिप बिजनेस में अकाउंट से जुड़ी कुछ बातें पार्टनर से आपके रिश्ते बिगाड़ सकती है.ग्रहण दोष के बनने से नौकरीपेशा लोग अच्छे काम के लिए लगे रहेंगे पर आपकी तारीफ नहीं होगी.कोई भी प्लानिंग बनाने से पहले उस पर गंभीरता से विचार अवश्य करें, अन्यथा कुछ गलतियां हो सकती हैं.नकारात्मक प्रवृत्ति लोगों की गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती हैं.दाम्पत्य जीवन में रोमांस की कमी महसूस करेंगे और अपने जीवन साथी के साथ घर के बाहर घुमने का प्लान नहीं बना सकेंगे.विद्यार्थियों को अपने फील्ड में खुशी महसूस नहीं होगी.राजनीति से जुड़े लोगों की सेहत गड़बड़ा सकती है।

कुंभ राशि- बिजनेस से जुड़ी बातों में अपनी मनमर्जी बिल्कुल न चलाएं.अपने हर एक निर्णय का परिणाम क्या होगा, इस बात को ठीक से परखने की आवश्यकता है.दोपहर बाद दिन अनुकूल रहेगा.धन की आवक होगी, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी.कुछ बातों को सुलझाने के लिए प्रयास करने की कोशिश करें.बातें जब पैसे और व्यवहार संबंधित हो तो विवादों से दूर ही रहना ठीक रहेगा.सुनफा, सर्वार्थसिद्धि और वासी योग के बनने से काम के सिलसिले में सफलता मिलने के अच्छे योग हैं.काम पर ध्यान देने से अच्छे नतीजे मिलेंगे.दाम्पत्य जीवन में संतुष्ट नजर आएंगे और सेहत भी बढ़िया रहेगी.विद्यार्थियों दिन भर आनंद करेंगे और लंबे समय तक अपने फील्ड में व्यस्त रहेंगे.कुछ नई प्लानिंग भी होगी और किसी छुट्टी में पर घूमने जाने के योग बनेंगे. 

मीन राशि- धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी करेंगे.शादीशुदा लोग दाम्पत्य जीवन को लेकर कुछ नयापन महसूस करेंगे और जीवन साथी से भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे.विद्यार्थियों अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर आनंद करेंगे. आभूषण का बिजनेस करने वालों को थोड़ी राहत महसूस होगी.ग्रहों की चाल पक्ष में होने से सेहत बढ़िया रहेगी.भाग्य भी आपका बुलंद होगा, जिसकी वजह से कम मेहनत और ज्यादा लाभ के योग बनेंगे.कार्यक्षेत्र में भरपूर मेहनत और योग्यता से अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे.लेकिन अपनी कार्य क्षमता को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.कंपनी द्वारा कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी.सेहत के मामले में पुराने दर्द से आपको कुछ हद तक राहत महसूस होगी.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

ज्योतिष

Horoscope Today 3 December 2022: मिथुन राशि, कन्या और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Published

on

Share This Now :

Horoscope Today 3 December 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज एकादशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मेष राशि- वीकेंड पर बिजनेस में किसी कार्य को टालने की प्रवृत्ति बनते कार्यों में रुकावट डाल सकती है. इसलिए कार्यों को तुरंत करने की कोशिश करें. आय बढ़ने के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे. इसलिए अभी से बजट बना कर चले. वर्कस्पेस पर आलस और मौज मस्ती में समय व्यर्थ करना नुकसान देगा. इससे मनोवांछित काम पूरा करने में भी दिक्कत आएगी. कार्यों की अधिकता रहेगी, जो आपकी चिंता में बढ़ोतरी करेगी. शादीशुदा लोगों को तनाव से मुक्ति मिलेगी और जीवनसाथी से सहयोग भी मिलेगा. विद्यार्थियों को उनके फील्ड में विपरित परिणाम मिलेंगे जिससे वो तनाव में रहेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को तनाव हो सकता है.

वृषभ राशि- बिजनेस में ग्रोथ लाने के लिए कामों में नयापन लाने की जरूरत है. कामकाज को लेकर कोई नजदीकी यात्रा करनी पड़ सकती है, जोकि लाभदायक रहेगी. वीकेंड पर टैक्स, लोन आदि जैसे मामलों में उलझने बढ़ पहले आप उन्हें पूरा कर पाने में सफल होंगे. गजकेसरी, वासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी पेशा लोगों को उनके काम का कोई बड़ा पुरस्कार मिल सकता है. आप किसी निजी काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. शादीशुदा लोगों को अपनी संतान के साथ वक्त बिताना बहुत अच्छा लगेगा. वीकेंड पर विद्यार्थियों के लिए दिन आनंद भरा रहेगा. सेहत में सुधार होगा.

मिथुन राशि- एडवरटीजमेंट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन मध्यम निकलेगा. लोगों से मिलना आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्त्रोत उत्पन्न कर सकते हैं. ऑफिस के अत्यधिक कार्यभार की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है. कोई शुभ समाचार मिलने से पारिवारिक वातावरण खुशनुमा और सकारात्मक बना रहेगा. आप अपने अंदर से खुश होंगे और आपके मन में प्रेम औररोमांस की भावना रहेगी, जिससे आपका दाम्पत्य जीवन भी खुशनुमा रहेगा. सुनफा, गजकेसरी और वासी योग के बनने से विद्यार्थियों के लिए प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्य में विशेष सफलता मिलेगी दिन अच्छा गुजरेगा. घुटनों और जोड़ों के दर्द की पुरानी समस्या बढ़ सकती है. अपना उचित इलाज और व्यायाम पर भी ध्यान दें.

कर्क राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से इस समय बिजनेस संबंधी नए ऑफर मिलेंगे. हालांकि कारोबारी गतिविधियों में मेहनत ज्यादा हो सकती है. आपको बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे. काम के सिलसिले में आपको कुछ समस्या हो सकती है. काम पर ध्यान दें. कुलमिलाकर दिन मिश्रित परिणाम वाला रहेगा. अन्य गतिविधियों के साथ-साथ घर परिवार के प्रति भी अपना दायित्व निभाना जरूरी है. प्रेमी प्रेमिका के बीच भावनात्मक संबंध गहरे होंगे. बुरी आदतों तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें. विद्यार्थियों धैर्य रखते हुए अपने फील्ड में आगे बढ़ते जाएं. स्वस्थ रहने के लिए संयमित दिनचर्या जरूरी है. राजनीति से जुड़े लोगों के चुनावी ओपिनियन पक्ष में आने से चैन की सांस लेंगे.

सिंह राशि- बिजनेसमैन बिजनेस में अपनी इनकम को बढ़ाने के नए-नए तरीके आजमाएंगे, कोशिशें करेंगे पर सफलता नहीं मिलेगी. दिन मध्यम फलदायक ही रहेगा. फैमली के लोगों के साथ वक्त बिताना आपको अच्छा नहीं लगेगा. अनावश्यक खर्चों की वजह से घर का बजट बिगड़ भी सकता है. कटौती रखना जरूरी है. वर्कस्पेस पर कुछ दिक्कतों के लिए आप इधर-उधर भटक सकते हैं. काम के सिलसिले में दिन सीख देने वाला रहेगा. युवा वर्ग अपने करियर को लेकर कुछ तनाव में रहेंगे. पारिवारिक जीवन में अनुभवी तथा बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर अमल करें. खिलाड़ियों को उनके फील्ड में कोई बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा. सेहत के मामले में सर्तक रहें, ब्लड प्रेशर की समस्यां आपके परेशानी खड़ी कर सकती है.

कन्या राशि- बिजनेस में कुछ दिक्कतें और परेशानियां रहेंगी, लेकिन आप उन समस्याओं का हल चुटकियों में निकाल लेंगे. आप व्यवसायिक तनाव को परिवार की सुख-शांति पर हावी ना होने दें. वासी, गजकेसरी और सुनफा योग के बनने से ऑफिस में कंपनी द्वारा आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है और उच्चाधिकारियों की मदद से आप कोई प्रोजेक्ट भी पूरा कर लेंगे. आपके बॉस भी आपकी तारीफ करेंगे. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. आप अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे. रिश्ते को बढ़िया बनाने का प्रयास करेंगे. वीकेंड पर नन्हे मेहमान की किलकारी संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है. विद्यार्थियों की पढ़ाई या करियर से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान मिलेगा. तथा मेहनत के अनुकूल परिणाम भी सामने आएंगे. स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या आने पर तुरंत इलाज ले. थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी.

तुला राशि- बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत करने जा रहे है तो, दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 के मध्य करना आपके लिए शुभफलदायी रहेगा. वर्कस्पेस पर काम धीमी गति से आगे बढ़ने की वजह से आपके अंदर की चंचलता बढ़ सकती है, लेकिन प्रयत्नों में सार्थक बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी से दिल की बात कहने का मौका मिलेगा. जिन बातों की वजह से आपको नाराजगी महसूस हो रही है, उनकी ओर ध्यान देने की कोशिश करें, ताकि बदलाव कर सके. आप से उम्र में छोटे या युवा से लव प्रपोजल प्राप्त हो सकता है. खिलाड़ियों का ट्रैक पर किसी दोस्त से पुराना झगड़ा दोस्ती में बदल सकती है. शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए डाक्टर की सलाह के अनुसार खानपान में बदलाव लाना आवश्यक होगा.

वृश्चिक राशि- बिजनेस में भविष्य से संबंधित बातों पर धीरे-धीरे विचार करना होगा. परिणामों की चिंता न करते हुए आप बिजनेस में सतर्कता बनाए रखें. वर्कस्पेस पर काम का बोझ न होने के बाद भी तनाव महसूस हो सकता है. काम में बदलाव न होने से चिंता हो सकती है. युवाओं को अपने करियर में गंभीरता बढ़ाने की आवश्यकता होगी. शादीशुदा लोगों का दाम्पत्य जीवन प्यार से भरा रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में परिवार वालों का साथ मिलेगा जिससे पढ़ाई में आ रही मुश्किलें दूर होगी. सेहत के मामले में कुछ समय व्यायाम योग आदि के लिए भी जरूर निकालें. मधुमेह और ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. लापरवाही ना बरतें.

धनु राशि- सरकार की तरफ से आपको कोई अच्छा फायदा मिलते मिलते रह सकता है जिससे बिजनेस में हानि होगी. खुद पर भरोसा रखें. किसी भी प्रकार की दुविधा की स्थिति में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा. युवा लोग अपने लक्ष्य के प्रति लापरवाही ना बरतें. नौकरी में आप की पकड़ ढीली होगी. आपके लिए दिन कुछ प्रतिकूल रहेगा. आप किसी को बुरी तरह निराश कर सकते हैं. आलस्य और लापरवाही में रहने से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी. परिवार की जिम्मेदारियां नहीं समझेंगे. खिलाड़ियों अपने फील्ड में कुछ नया सोचेंगे लेकिन उसे कर नहीं पाएंगे. आपकी सेहत में कमजोरी आएगी.

मकर राशि- बिजनेस में पिछले कुछ समय से चले आ रहे उतार-चढ़ाव में ठहराव आएगा. इनकम स्थिर रहेगी लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी होने से कुछ चिंता की लकीरें आपके माथे पर आ सकती हैं. पूंजी निवेश करने संबंधी योजना भी सार्थक रहेगी. काम की गुणवत्ता को और बेहतर बनाने की जरूरत है. ऑफिस की आंतरिक व्यवस्था में कुछ सुधार होंगे जो कि उचित रहेंगे. नौकरी पेशा लोगों को अपने काम में आनन्द आएगा. सुनफा योग के बनने से पारिवारिक माहौल सुकून भरा रहेगा. आप कोशिश करेंगे कि सभी कामों को छोड़कर घर वालों के साथ वक्त बिताया जाए. दाम्पत्य जीवन कुछ उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा. समय कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. विद्यार्थियों के लिए का दिन उन्नति दायक साबित होगा. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा.

कुंभ राशि- बिजनेस में दिन सामान्य फलदायक रहेगा.सरकारी ठेके संबंधी कुछ कार्य कर रहे हैं, तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. भर रहे हैं, तो आप किसी सरकारी योजना से फायदा मिल सकता है. आपकी नौकरी अच्छे से चलेगी और आपकी चिंताओं को कम करेगी. वीकेंड पर आपका काम अच्छी सफलता अर्जित करेगा. घर परिवार में खुशियां रहेंगी. अच्छा भोजन करेंगे. दिनमान अच्छा रहेगा. आप जितना महत्व रिलेशनशिप और पार्टनर को देते हैं, उतना ही खुद को देना सीखें. खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक थकान बार-बार क्यों महसूस हो रही है, इस बात की जांच-पड़ताल अवश्य करें. आप कुछ चिंता मग्न व्यवहार करेंगे, जिसकी वजह से आपकी सेहत बिगड़ सकती है.

मीन राशि- बिजनेस में दिन मिले-जुले परिणामों वाला रहेगा. बिजनेस मीटिंग में नए लोगों के साथ जुड़े रहने की वजह से उत्साह बढ़ सकता है. अपनी जिम्मेदारी और काम को पूरा करने की कोशिश करें. अपने काम के साथ-साथ श्रेय और पैसों को भी उतना ही महत्व देना होगा, जितना आप अपनी जिम्मेदारियों को देते हैं. काम के सिलसिले में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और विरोधियों से सावधान रहें. पूर्व प्रेमी के व्यवहार की वजह से मन में नकारात्मकता उत्पन्न हो सकती है, वह दूर होने लगेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा लेकिन पिछली बातों की वजह से आपको पछतावा महसूस हो सकता है. बदन दर्द की तकलीफ हो सकती है.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

ज्योतिष

Horoscope Today 2 December 2022: कुंभ राशि वालों से शत्रु होंगे पराजित, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Published

on

Share This Now :

Horoscope Today 2 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज दशमी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, वज्र योग, सिद्धि योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:25 से 20:25 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 02:25 से 02:25 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 20:30 से 22:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मेष राशि- अगर व्यवसाय संबंधी कोई विभागीय जांच चल रही है, तो उस फैसले को लेकर आप तनाव में रहेंगे. अपने फाइल वगैरा ठीक रखें. ग्रह स्थिति अनुकूल नहीं है. इसलिए कोई भी कार्य करते समय बहुत ही सावधानी बरतने की जरूरत है. साझेदारी संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी. दिक्कत आने पर किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में जितनी उम्मीद रखेंगे, उसके मुताबिक ना मिलने से निराश होंगे, आपको इस भावना को बदलना होगा. आप अपना बेहतर परिणाम देने का प्रयास में लगे रहे अवश्य ही आपको बेहतर परिणाम मिलेगा. बिजनेस में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें. नया काम करने के लिए ग्रह स्थितियां अनुकूल नहीं है. राजनीति से जुड़े लोगों चुनाव ओपिनियन को लेकर हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या बढ़ सकती है.

वृषभ राशि- खिलाड़ियों को अपने फील्ड में किसी बात को लेकर थोड़ी निराशा हो सकती है, लेकिन आपको अपनी स्थितियों को मजबूत करना होगा. आपके प्रयास सफल होंगे. व्यवसाय में इंटरनेट और फोन के माध्यम से जनसंपर्क को और अधिक मजबूत बनाएं. मार्केटिंग से जुडे बिजनेसमैन को थोड़ा गंभीर रवैया अपनाना जरूरी होगा. वर्कस्पेस पर आप लकीर के फकीर बनने की बजाय कुछ नया करने की कोशिश करेंगे और चुनौतियों से ना घबराए अपने आत्मविश्वास को जगाने से आपको अपने रिश्तो से प्यार और अपने कामों में सफलता मिलेगी. अपने घर में चल रही परिस्थितियों पर आपका पूरा नियंत्रण होगा. आंखों में दर्द भी हो सकता है. जरूरत पड़ने पर दवा लें.

मिथुन राशि- गजकेसरी, बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, वासी और सुनफा योग के बनने से ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा और आपको पैसों का लाभ मिलेगा. ऑफिस से जुड़ी किसी प्रकार की यात्रा हो सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. काम को लेकर स्थितियां पूरी तरह से आप के पक्ष में नजर आएंगी, जिससे आप काफी खुश होंगे. अपने कुछ जरूरी कामों को आप भाग्य के सहारे भी छोड़ देंगे और उनमें सफलता मिलेगी. घर में खुशी आएगी और अपनी प्यारी मीठी बातों से आप सबका दिल जीत लेंगे. आने वाली खुशी की दस्तक घर में होगी और घर में लोगों का आना-जाना हो सकता है. विद्यार्थियों को सही दिशा में आगे बढ़ते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे.

कर्क राशि- वर्कस्पेस पर आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी. दिन बेहतरीन रहेगा और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. फिर भी आपके मन में दूसरी नौकरी का विचार आ सकता है. कोई नया कार्य शुरू करने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो प्रातः 8:25 से 20:25 और दोपहर 2:25 से 2:25 बजे के मध्य करना आपके लिए अनुकूल रहेगा. जिससे आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. विद्यार्थियों को के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. झुखाम की समस्या से परेशान रहेंगे. बिजनेस में अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहना जरूरी होगा. हालांकि आपकी बुद्धि अच्छी रहेगी, जिससे आपको सही समय पर सही काम करते हुए आप विरोधियों को चारों खाने चित करने में सफल होंगे.

सिंह राशि- बिजनेस में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन-चिंतन करने की जरूरत है. जमीन संबंधित सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर अत्यधिक कार्यभार की वजह से तनाव रहेगा. नौकरी में किसी सहयोगी के साथ झड़प हो सकती हैं. नौकरी में मिला मौका आपके हाथ से छिन सकता है. काम के सिलसिले में आप मजबूती से डटे रहेंगे और कुछ घर वालों के लिए लेकर आएंगे. खर्चों में तेजी रहेगी, जो आर्थिक स्थिति पर भारी पड़ेगी और आपकी चिंता को बढ़ाएगी. विरोधियों को प्रबल होने का मौका मिलेगा, इसलिए थोड़ी सावधानी रखें. राजनीति से जुड़े लोगों को अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है. खिलाड़ियों अभ्यास के दौरान सावधानी रखें चोट चपेट के शिकार हो सकते है.

कन्या राशि- ट्रेंड को देखते हुए मीडिया या संपर्क सूत्रों के माध्यम से व्यवसायिक संबंधी उत्तम जानकारियां हासिल करना जरूरी है. किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले पारिवारिक सदस्यों के साथ विचार जरूर कर लें, निश्चित ही उचित सलाह मिलेगी. नौकरीपेशा लोग ऑफिस में अपना उचित व्यवहार बनाकर रखें. वर्कस्पेस पर केवल एक बात का ध्यान रखें. ज्यादा उकसावे में आकर किसी से बुरा भला ना बोले नहीं तो दिक्कत हो सकती है. घर में किसी के आने से रौनक आ जाएगी. घर में कोई कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं या घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कोई नई चीज खरीद सकते है. खिलाड़ियों दिन को खूब आनंद करेगे. सेहत भी बेहतर रहेगी.

तुला राशि- त्वचा से संबंधित किसी समस्यां के कारण आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा. गजकेसरी, बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में अच्छी मात्रा में धन प्राप्त होगा. यदि आपने कहीं धन का निवेश किया है, तो उससे अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद कर सकते हैं. इसके अलावा पैसे को आगे निवेश करना भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा. जहां आप काम कर रहे हैं, वहां पर कोई पार्टी की योजना बन सकती है. जीवन को अच्छा बनाने के लिए खुलकर हर गतिविधि में हिस्सा लें और अपनों को समय दें. उनके साथ वक्त बिताएं और मन में कोई शंका चल रही है, तो उसे दूर करने के लिए बातचीत करें. जीवनसाथी तथा परिवार जनों का आपको भावनात्मक सहयोग मिलेगा. और आप पूरे मनोयोग से अपने कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे. विद्यार्थियों को के किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने से मनोबल ऊंचा होगा.

वृश्चिक राशि- बिजनेस विस्तार के लिए डिजिटल मार्केटिंग के लिए आपको मीडिया तथा ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने का प्रयास करना होगा. मजबूत व्यवसायिक पार्टी द्वारा आपको बेहतरीन ऑफर मिलने वाले हैं. नया कार्य करने जैसी प्लानिंग बना रहे हैं, तो आपके लिए प्रातः 8:25 से 20:25 और दोपहर 2:25 से 2:25 बजे के मध्य करना आपके लिए अनुकूल रहेगा. ऑफिस में माहौल अनुकूल बना रहेगा. अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन लाते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी अवश्य लें. आप अपने पारिवारिक कामों में इतना व्यस्त रहेंगे कि काम के लिए थोड़ा कम ध्यान दे पाएंगे, फिर भी ध्यान देना जरूरी होगा. विद्यार्थियों को के साथ दोपहर बाद कुछ नया घटित हो सकता है. सेहत में सुधार आएगा.

धनु राशि- आपका जीवन साथी बुद्धिमानी की बातें करेगा और उनकी ही किसी सलाह को सुनकर आपको अपने काम को आगे बढ़ाने का कोई नया तरीका मिल सकता है. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता बना कर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन व चिंतन करने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता माहौल को अनुशासित रखेगी. कर्मचारियों का भी सहयोग रहेगा. साथ ही अपनी कार्यप्रणाली में भी परिवर्तन लाने का प्रयास करें. अपने प्रयासों में बिल्कुल भी कमी ना आने दे. निकट भविष्य में आपको इसके उचित परिणाम हासिल होंगे. विद्यार्थियों को की दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की प्लानिंग सेहत गड़बड़ा जाने के चलते रद्द हो सकती है.

मकर राशि- विद्यार्थियों को जो करना चाहते है उसे दिल से करने की कोशिश करें. वासी और सुनफा योग के बनने से आपको सफलता मिलेगी. मार्केट में जनसंपर्क का दायरा और बढ़ाएं जिससे आपके उत्पाद की पकड़ बढ़ेगी और आपके बिजनेस को नई पहचान मिलेगी. टैक्स संबंधी समस्या हो सकती है. किसी पार्टी के साथ डील करते समय उस कार्य की समझना जरूरी है. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी इस लिए प्रयासरत रहें. अपने व्यवसायिक हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें. नौकरी में क्लाइंट के प्रति मधुर व्यवहार और संयम रखना अति आवश्यक है. घर परिवार के कार्यों में सहयोग देना तथा सब का ध्यान रखना वातावरण को सुखद और उत्तम रखेगा. सर्दी और जुकाम की परेशानी हो सकती है.

कुंभ राशि- सुनफा और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप जिस कार्य में हाथ डालेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे. आप अपने विरोधियों को हराने में कामयाब रहेंगे और अपनी निजी जीवन में खुशी भरे पलों का आनंद लेंगे. पति-पत्नी के बीच मधुरता रहेगी. साथ ही सभी सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और भावनात्मक नजदीकियां बनी रहेंगी. बिजनेस में भाग्य की प्रबलता के चलते सफलता सुनिश्चित होगी. जमीन जायदाद से जुड़े कामों में सफलता आपके कदम चूमेगी. विद्यार्थियों को को कोई सम्मान मिल सकता है. आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी और आप अपने आप में ज्ञान और अनुभव के बल पर अपने आसपास के लोगों को कुछ नया बताने की कोशिश करेंगे, जिसे सब बड़े ध्यान से सुनेंगे.

मीन राशि- काम को लेकर स्थितियां बड़ी अच्छी होंगी. आपके लिए आसानी होगी. जीवनसाथी के साथ दिल खोलकर जिएंगे और मन में प्यार को लेकर, जो उमंगे होंगी. उनका आनंद लेगे आपका प्रिय भी आपकी खुशी में पूरी तरह से शामिल होगा, जिससे दिन खुशनुमा होगा. व्यावसायिक परिस्थितियां कुछ अनुकूल रहेंगी. आपको प्रातः 8:25 से 20:25 और दोपहर 2:25 से 2:25 के मध्य फायदेमंद अनुबंध हासिल हो सकते है. लेकिन पैसों से संबंधी लेन-देन करते वक्त बहुत सावधानी रखें. लापरवाही की वजह से नुकसान हो सकता है. खिलाड़ियों ट्रैक पर अभ्यास के दौरान हंसी मजाक के मूड में होंगे, जिससे हर मुसीबत को बड़ी आसानी से दूर कर लेंगे. सेहत को लेकर आप तनाव फ्री रहेंगे

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर6 mins ago

मंत्री टीएस सिंहदेव ने सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी पर दिया बड़ा बयान

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया की ईडी द्वारा गिरफ्तारी पर बयान दिया...

राज्य एवं शहर10 mins ago

कांग्रेस का 85वां अधिवेशन होगा रायपुर में, सीएम भूपेश बघेल ने दी जानकारी

रायपुर। कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा। जिसकी जानकारी सीएम भूपेश बघेल ने दी और ट्वीटर पर बताया कि...

राज्य एवं शहर3 hours ago

ब्रेकिंग : 13 वी विश्व बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन 6 से 12 दिसंबर तक थाईलैंड के फुकेट् मे…. 150 सदस्यी भारतीय दल में छत्तीसगढ़ से अंतरराष्ट्रीय निर्णायक महेंद्र कुमार व राजशेखर राव है शामिल…. 4 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होंगे राव, महेंद्र कुमार..

स्पोर्ट्स ब्रेकिंग : 13 वी विश्व बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन 6 से 12 दिसंबर तक थाईलैंड के फुकेट् मे…. 150...

राजनीति20 hours ago

भानुप्रतापपुर उपचुनाव : प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने झोंकी ताकत, CM बघेल ने कहा…

भानुप्रतापपुर/कांकेर. भानुप्रतापपुर विधानसभा में प्रचार के अंतिम दिन आज भाजपा-कांग्रेस दोनों दलों ने पूरी ताकत झोंकी। कोरर में मुख्यमंत्री भूपेश...

राज्य एवं शहर20 hours ago

CG पुलिस ट्रांसफर: 12 निरीक्षक और उप निरीक्षकों का हुआ ट्रांसफर, देखिए लिस्ट

बिलासपुर 3 दिसम्बर 2022: पुलिस विभाग ने जिले के 12 निरीक्षक और उप निरीक्षकों का तबादला किया है। इस संबंध...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर6 mins ago

मंत्री टीएस सिंहदेव ने सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी पर दिया बड़ा बयान

राज्य एवं शहर10 mins ago

कांग्रेस का 85वां अधिवेशन होगा रायपुर में, सीएम भूपेश बघेल ने दी जानकारी

राज्य एवं शहर3 hours ago

ब्रेकिंग : 13 वी विश्व बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन 6 से 12 दिसंबर तक थाईलैंड के फुकेट् मे…. 150 सदस्यी भारतीय दल में छत्तीसगढ़ से अंतरराष्ट्रीय निर्णायक महेंद्र कुमार व राजशेखर राव है शामिल…. 4 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होंगे राव, महेंद्र कुमार..

ज्योतिष4 hours ago

Horoscope Today 4 December 2022: मिथुन, कन्या, तुला, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Special News20 hours ago

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News20 hours ago

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

मुंबई 3 दिसम्बर 2022: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा के बाद अब इसके Pushpa 2 का फैंस को बेसब्री...

Special News2 weeks ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Advertisement

Trending