Wednesday, February 8, 2023

चीन के जियांग्शी प्रांत में भीषण सड़क दुर्घटना, 17 की हुई मौत, 22 घायल अस्पताल में भर्ती

बीजिंग: पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत के नानचांग काउंटी में रविवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी एएफपी ने चीन की सरकारी मीडिया और वहां के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी.

चीन की स्टेट मीडिया CGTN ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है. नानचांग काउंटी में स्थानीय समयानुसार रात 1 बजे से ठीक पहले यह ‘सड़क यातायात दुर्घटना’ हुई. चीन की स्टेट मीडिया सीसीटीवी ने कहा, ‘दुर्घटना के कारणों की गहनता से जांच की जा रही है.

’दुर्घटना की खबर सामने आने के लगभग 1 घंटे बाद, नानचांग काउंटी ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को यह कहते हुए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की, ‘क्षेत्र ‘धुंधले मौसम’ का सामना कर रहा है, जिसकी वजह से दृश्यता काफी कम है. सावधानी से ड्राइव करें. क्योंकि लो विजिबिलिटी आसानी से यातायात दुर्घटनाओं का कारण बन सकती है.’ ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया है, ‘कृपया फॉग लाइट्स पर ध्यान दें…धीमे चलें, सावधानी से ड्राइव करें, सामने वाली कार से सुरक्षित दूरी बनाए रखें, पैदल चलने वालों से बचें, लेन न बदलें और ओवरटेक न करें.’

सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण चीन में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं. पिछले महीने, मध्य चीन में एक हाईवे पर मरम्मत कार्य के दौरान मलबे का ढेर जमा था, कोहरे में कम दृश्यता के कारण सैकड़ों वाहनों की आपस में टक्कर हो गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई और कई अन्य घायल हो गए थे. पिछले साल ही सितंबर में, दक्षिण-पश्चिमी चीन के गुइझोउ प्रांत में एक बस के मोटरवे पर पलट जाने से 27 यात्रियों की मौत हो गई थी. बस इन सभी यात्रियों को क्वारंटीन सेंटर लेकर जा रही थी, जिन्हें कोरोना के लक्षण थे या संक्रमित पाए गए थे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang