Tuesday, March 5, 2024

‘ऐसे कैसे हो जाएगा तख्तापलट…’, बिहार में सियासी बवंडर के बीच तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में अचानक उठे भूचाल (Bihar Political Crisis) से सभी पार्टियां हैरान और परेशान हैं. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) और लालू यादव की पार्टी आरजेडी (RJD) में खलबली मची हुई है. वहीं राज्य के हालातों पर अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ऐलान कर दिया है कि बिहार में सत्ता का तख्तापलट नहीं होने देंगे और न ही आसानी दोबारा ताजपोशी होने देंगे. तेजस्वी यादव का ये बयान उस वक्त आया है जब बदले सियासी घटनाक्रम के बीच लालू यादव के पांच बार फोन करने पर भी नीतीश कुमार ने फोन नहीं उठाया था.

तेजस्वी यादव ने अपने आवास पर बुलाई विधायकों की बैठक

बिहार के ताजा हालातों पर नजर डालें तो पता चलता है कि आरजेडी और जेडीयू के खेमे में इस वक्त बड़ी हलचलें चल रही हैं. नीतीश कुमार ने रविवार यानी कल विधायक दल की बैठक बुलाई है तो वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी ने भी आज दोपहर एक बजे अपने विधायकों को बैठक के लिए संदेश भेजा है. इसी बीच तेजस्वी यादव का एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में इतनी आसानी से तख्तापलट नहीं होने देंगे और न ही दोबारा ताजपोशी होगी.

सियासी भूचाल देख लालू की बढ़ी बेचैनी, कांग्रेस ने कही ये बात

जानकारों का कहना है कि बिहार के राजनीतिक बवंडर के बीच लालू प्रसाद यादव काफी बेचैन और परेशान हैं. उनकी बेचैनी उस वक्त ज्यादा बढ़ गई, जब उन्होंने नीतीश कुमार को पांच बार फोन किया, लेकिन नीतीश ने किसी भी कॉल का जवाब नहीं दिया.

उधर बिहार कांग्रेस का भी इस घटनाक्रम को लेकर बयान सामने आया है. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि हम पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं. किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं. हालांकि उन्होंने कहा है कि पूर्णिया में राहुल गांधी की होने वाली रैली में शामिल होने के लिए उन्होंने नीतीश कुमार को आमंत्रित किया है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang