Monday, February 26, 2024

ICC Awards : सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, दूसरी बार मिला T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब

मुंबई। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम किया है। उन्हें दूसरी बार इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2023 के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टी20 इंटरनेशनल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना। सूर्या लगातार दो बार टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर बनने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

सूर्यकुमार ने इन्हें छोड़ा पीछे 

बता दें कि सूर्यकुमार ने जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन और यूगांडा के अल्पेश रामजानी को पछाड़कर लगातार दूसरी मर्तबा अवॉर्ड पर कब्जा जमाया है। इससे पहले साल 2022 के लिए भी उन्हें यह अवॉर्ड मिला था। वह लगातार दो बार टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। वहीं महिला क्रिकेटर की बात करे तो वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को ICC महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है।

सूर्यकुमार बने दूसरे सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

 
सूर्यकुमार लंबे समय से ICC टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं। सूर्या ने पिछले साल 17 पारियों में 733 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 48.86 और स्ट्राइक रेट 155.95 का रहा था। उन्होंने पिछले साल टी20 अंतराराष्ट्रीय पारियों में 48.86 की औसत और 155.95 के स्ट्राइक रेट से 733 रन बटोरे। सूर्या ने इस दौरान 2 सेंचुरी और 5 फिफ्टी जमाई। सूर्या ने पिछले साल जनवरी में राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ 51 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए। उन्होंने 9 चौके और 7 चौके ठोके थे। इससे शतक की बदौलत वह भारत के लिए पुरुष टी20 मैचों में रोहित शर्मा के बाद दूसरे सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बने।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang