Monday, January 30, 2023

साइंस कॉलेज मैदान की बाउंड्री वॉल तोड़ने के विरोध में धरना आंदोलन में पूर्व मंत्री पश्चिम के विधायक माननीय राजेश मूणत जी के नेतृत्व में हुआ

raipur: आज साइंस कॉलेज मैदान की बाउंड्री वॉल तोड़ने के विरोध में धरना आंदोलन में पूर्व मंत्री पश्चिम के विधायक माननीय राजेश मूणत जी के नेतृत्व में हुआ। जिसमें जिला संयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ नीलम सिंह ने कहा कि हम सभी जानते हैं हमारे पश्चिम विधानसभा का विकास राजेश भैया ने कराया है जिससे पश्चिम विधानसभा की सूरत ही बदल गई है, जहां हम बैठे हैं वहां बाजू में कुकुर बेड़ा क्षेत्र पड़ता है वहां पहले लोगों को जाने के लिए सोचना पड़ता था गली-गली पक्की सड़क, नाली बन गई है, अति विशाल ऑडिटोरियम बना है, कोटा में स्टेडियम बना है, बच्चों के पढ़ने के लिए नालंदा परिसर का निर्माण किया गया है, सुंदर गार्डन बने हैं , ओपन जिम बना है, जिसमें विकास उपाध्याय जी सुबह सवेरे अपने सेहत बनाते दिखते हैं।

विकास उपाध्याय जी को विकास करने के लिए पश्चिम में कुछ बचा नहीं है तो सिर्फ पैसे कमाने की जुगत में लग गए हैं। जिसके लिए गौरव पथ में रास्ते में गुमटिया रखवा दी और उस पर वसूली की जाती है उनके कार्यकर्ताओं द्वारा… जिससे गौरव पथ की सुंदरता तो खत्म हुई है साथ आने जाने वालों के लिए मुसीबत हो गई है जो टू व्हीलर चलाते हैं उनको कभी ना कभी जो इस रास्ते में चलते हैं, गुमटीओ में मिर्च मसाला का छौंक,बघार लगता है वह आंख में कभी ना कभी गया ही होगा जिससे एक्सीडेंट की संभावना बनी रहती है, क्या गौरव पथ इसलिए बनाया गया था,?

अब नया कारनामा स्मार्ट सिटी के तहत बनाए गए गौरव पथ को तोड़कर नगर निगम के साथ मिलकर, एक साइंस कॉलेज का मैदान जो खेलने के लिए एवं गाड़ी ड्राइविंग सीखनेके लिए लोगों के लिए था उस पर भी कब्जा कराया गया एक कंपनी बुलाई जा रही है जो इसका संचालन करेगी ऐसा सुनने में आया है गुमटी वाले जो रास्ते में बैठे थे अब तक ,उनको यह गुमटी नहीं मिलने वाली यह सच्चाई है,।

आज हम जनता की तरफ से कहना चाहते हैं, विकास उपाध्याय जी से पश्चिम की विधानसभा की जनता पढ़ी लिखी है स्मार्ट सिटी मे सांसद सुनील सोनी जी, प्रमुख रहते हैं क्या उनके संज्ञान में है, इस दीवाल को तोड़ा जाना ?
इसके लिए कोई मीटिंग की गई थी? हमारे नेता प्रतिपक्ष बैठी हैं नगर निगम में इस प्रस्ताव पास करने के लिए क्या कोई मीटिंग बुलाई गई थी क्या संज्ञान मे था नेता प्रतिपक्ष के।?

इसकी आरटीआई के तहत जानकारी हम सभी जनता की तरफ से हम लगाएंगे। क्योंकि जनता का पैसा का दुरुपयोग कोई भी नहीं कर सकता। इसलिए सभी आरटीआई के तहत जानकारी मांगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा यह धरना आंदोलन करना हमारा कर्तव्य है विपक्ष के नाते लेकिन पढ़े-लिखे होने के नाते कलम की लड़ाई भी लड़नी पड़ेगी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang