Wednesday, April 17, 2024

राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा जैसे राजस्व प्रकरणों और शुल्क वसूली की समीक्षा की

कोरिया 22 फरवरी 2023: कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने मंगलवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक ली जिसमें उन्होंने राजस्व के विभिन्न प्रकरणों और उनके निराकरण पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में कलेक्टर ने अविवादित व विवादित नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, और व्यपवर्तन के दर्ज, निराकृत और लंबित प्रकरणों पर विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने ई कोर्ट और विभिन्न मदों में शुल्क वसूली की भी समीक्षा की। उन्होंने तिरंगा पट्टा के संबंध में राजस्व एवं वन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिए। भू-अर्जन के प्रकरणों का निराकरण और मुआवजा वितरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने शीघ्र निराकरण कर मुआवजा वितरण की कार्यवाही करने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री लंगेह ने इस दौरान कहा कि शासन की मंशानुरूप राजस्व प्रकरणों का समयसीमा में निराकरण कर आम जन की मदद करें। उन्होंने कहा कि प्रकरणों के निराकरण की प्रगति की यह समीक्षा हर सप्ताह होगी।

बैठक में कलेक्टर लंगेह ने शहरी व्यवस्था पर भी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी व्यवस्था को सुधारें। राजस्व एवं नगरीय निकाय की टीम इसके लिए प्रभावी कार्यवाही करें। सड़कों पर और शासकीय कार्यालयों, संस्थाओं के सामने ठेले, गुमटी का अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करें, अन्यथा संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। बैठक में संयुक्त कलेक्टर अनिल ेपकंत, एसडीएम बैकुंठपुर अंकिता सोम, एसडीएम सोनहत अमित सिन्हा, सभी तहसीलदार, राजस्व एवं नगरीय निकाय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang