Sunday, February 5, 2023

IND VS NZ 2nd ODI: आउट होने से बचे रोहित शर्मा

रायपुर। भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू हो गई है, रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी क्रीज़ पर आई है. टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 109 रनों की जरूरत है. बता दें कि टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। न्यूजीलैंड ने निराशाजनक शुरुआत की और नियमित अंतरराल पर विकेट खोए। ओपनर फिन एलन (0) पहले ओवर में बोल्ड हो गए। हेनरी निकोल्स ( 2), डेरिल मिचले (1) और डेवोन कॉनवे (7) का बल्ला नहीं चला। कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम 17 गेंदों में महज 1 रन ही बना सके।

कीवी की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके 5 खिलाड़ी सिर्फ 15 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। फिलिप्स ने छठे विकेट के लिए माइकल ब्रेसवेल (22) के साथ 41 और सातवें विकेट के लिए मिशेल सेंटरन (27) के संग 47 रन की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को सैकड़े के पार पहुंचाया। वह आठवें खिलाड़ी के तौर पर पवेलियन लौटे। लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 1 और ब्लेयर टिकनर ने 2 रन का योदान दिया। हेनरी शीप्ली 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। रोहित शर्मा की अगुवाई टीम इंडिया ने हैदराबाद में कीवी टीम को रोमांचक मैच में 12 रन से धूल चटाई थी। रोहित ब्रिगेड की नजर अब शनिवार को रायपुर वनडे जीतकर सीरीज में निर्णायक बढ़त हासिल करने पर है। वहीं, न्यूजीलैंड टीम सीरीज में वापसी करने की फिराक में है। नियमित कप्तान केन विलियमसन की गैर मौजदूगी में विकेटकीपर टम लाथम न्यूजीलैंड का नेतृत्व कर रहे हैं। बता दें कि भारत अगर दूसरे वनडे में जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाता है तो न्यूजीलैंड से नंबर वन वनडे टीम का ताज छिन जाएगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang