Friday, April 19, 2024

RSWS 2021 : इंडिया लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 56 रन से हराया, सचिन-युवराज ने बनाया ताबड़तोड़ फिफ्टी, युवराज ने एक ओवर में जड़े चार छक्के, सचिन ने खेला रिवर्स स्वीप : देखे वीडियो

रायपुर : रोड सेफ्टी टी-20 वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज प्रतियोगिता में आज भारत लेजेंड्स और साउथ आफ्रिका के बीच मैच खेला गया।

इंडिया लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 56 रन से हरा दिया है. भारत के पहाड़ जैसे 205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 148 रन पर ही सिमट गयी.

युवराज ने एक ओवर में जड़े चार छक्के

सचिन ने खेला रिवर्स स्वीप

इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों 60 रनों की धमाकेदार पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के जोंडे की ने उन्हें 12.6 ओनर में अपना शिकार बनाया। दूसरे विकेट के लिए सचिन और एस बद्रीनाथ के बीच 95 रनों की साझेदारी हुई। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 204 रन बनाए।

वहीं, सचिन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने 6, सचिन ने 60, बद्रीनाथ ने 42, युवराज सिंह ने 52, युसूफ पठान ने 23 और गोनी ने टीम के लिए 16 रनों का योगदान दिया।

युवराज सिंह इस मैच में अपने पुराने रंग में नजर आए और उन्होंने महज 22 गेंदों में 52 रनों की तूफानी पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पारी के 18वें ओवर में लगातार चार सिक्स लगाए और अपने छह छक्कों की यादों को एकबार फिर से ताजा कर दिया।

युवराज ने पारी का 18वां ओवर फेंकने आए जानडेर डि ब्रून के ओवर की पहली गेंद डॉट खेली, इसके बाद युवी ने अगली चार गेंदों पर लगातार चार सिक्स जड़े। युवराज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। युवराज की तूफानी पारी के चलते भारत की टीम ने आखिरी के पांच ओवरों में महज एक विकेट खोकर 80 रन बनाए और 200 का आंकड़ा पार किया। युवराज ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 2 चौके और छह छक्के लगाए। टी20 में छह छक्के लगाने वाले युवराज ने 236 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। सचिन ने अपनी इनिंग में 9 चौके और एक छक्का लगाया।

युवराज ने साल 2007 में टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे। युवराज ने स्टुअर्ड ब्रॉड की गेंदबाजी पर छह सिक्स लगाए थे। हाल में ही वेस्टइंडीज के लिमिटेड ओवर कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। टी20 क्रिकेट में वह ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स भी इस कारनामे को कर चुके हैं, उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ एक ओवर में छह सिक्स लगाए थे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang