Saturday, September 30, 2023

INDIA- BHARAT को लेकर मायावती का बड़ा बयान…इसमें विपक्ष और सत्तापक्ष की मिलीभगत है

नई दिल्ली: देश के नाम इंडिया और भारत में चल रहे विवाद में अब बसपा सुप्रीमो मायावती की भी एंट्री हो चुकी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने मीडिया को संबोधित करते हुए एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश के नाम पर जो विवाद हो रहा है उसमें विपक्ष और सत्तापक्ष की मिलीभगत है. आपको बता दें कि इस दिनों केंद्र सरकार ने देश के नाम इंडिया की जगह भारत को प्रचलन में लाने की शुरुआत कर दी है.

इस बदलाव को विपक्षी गठबंधन के नए नाम इंडिया से जोड़कर देखा जा रहा है. इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस का कहना है कि विपक्षी गठबंधन से मोदी सरकार डर गई है और डर इतना है कि अब देश का नाम बदलना चाहती है, जबकि संविधान के अनुच्छेद में लिखा है कि इंडिया दैट इज भारत.

‘विपक्ष ने बीजेपी को दिया मौका’
मायावती ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पूरे मामले में सच्चाई यह है कि देश के नाम को लेकर संविधान के साथ छेड़छाड़ करने के मौका खुद विपक्ष ने दिया है. उन्होंने कहा कि सोची समझी रणनीति या षड़यंत्र के तहत विपक्ष ने गठबंधन का नाम इंडिया रखकर बीजेपी को मौका दिया है या फिर यह कहा जाए कि इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की मिलीभगत है.

‘सुप्रीम कोर्ट खुद संज्ञान ले’
मायावती ने कहा कि विपक्ष के गठबंधन के नाम को लेकर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए था या फिर कानून बनाकर इस पर प्रतिबंध लगाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी चाहती है कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले और गठबंधन पर रोक लगाए जो देश के नाम पर बने हैं.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang