Connect with us

खेल

India vs England : माइकल वॉन ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ, बताया टी20 विश्व कप जीतने के लिए फेवरेट

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है। वॉन ने कहा कि सीरीज में बेहतर रही टीम को जीत मिली। उन्होंने भारतीय टीम को इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए फेवरेट बताया है। भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मैच में इंग्लैंड को 36 रनों से हराकर पांच मैचों की टी20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया। टीम की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 80 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट झटके।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

टी20 सीरीज जीतने पर माइकल वॉन ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इंडिया ने इस सीरीज में शानदार तरीके से खुद को एडेप्ट किया। बेहतर टीम जीती। भारत की परिस्थितियों में इस टीम में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को शामिल कर दीजिए और इंडिया टी20 वर्ल्ड कप को जीतने के लिए फेवरेट है। सीरीज को देखकर काफी मजा आया।’ माइकल वॉन ने भारतीय टीम पर तंज कसते हुए इसको आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम बताया था। वॉन इंग्लैंड के पूरे दौरे में अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहे और पिच विवाद पर उनकी जमकर ओलोचना भी हुई।

पांचवें टीम में टॉस गंवाने के बाद भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे और दोनों ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी। रोहित-विराट ने पहले विकेट के लिए महज 8.6 ओवर में 94 रन जोड़े। रोहित 64 के स्कोर पर बेन स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद सूर्यकुमार ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली, जबकि आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 229 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 39 रन जड़े। 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

BCCI Women T20 Challenge : महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों का किया ऐलान ; स्मृति, हरमनप्रीत और दीप्ति होंगी कप्तान

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। महिला टी20 चैलेंज 2022 सीजन के लिए हरमनप्रीत कौर को सुपरनोवाज की, स्मृति मंधाना को ट्रेलब्लेजर की और दीप्ति शर्मा को वेलोसिटी टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने इन 3 टीमों के लिए खिलाड़ियों का चयन किया। प्रत्येक टीम में 16 खिलाड़ियों को चुना गया है। IPL 2022 के अंतिम चरण के मैचों के दौरान महिला टी20 चैलेंज का आयोजन होना है। इस सीजन में women t20 challenge का आयोजन 23 से 28 मई के बीच पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम (MCA) में किया जाएगा।

बीसीसीआई इस सीजन कुल चार मैचों का आयोजन इस टूर्नामेंट के दौरान कराने जा रही है। BCCI पहले ही इस बात की घोषणा कर चुकी है कि साउथ अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के मिलाकर कुल 12 विदेशी खिलाड़ी महिला टी20 चैलेंज का हिस्‍सा होंगी। महिला टी20 चैलेंज 2022 की शुरुआत 23 मई को सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर के बीच होने वाले मुकाबले से होगा।

सीजन के 3 मैच भारतीय समयानुसार शाम के 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे जबकि 24 मई को सुपरनोवाज और वेलोसिटी के बीच होने वाला मैच दोपहर को 3 बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। तीसरा मैच 26 मई को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर के बीच होगा। फाइनल 28 मई को खेला जाएगा। BCCI ने भारतीय कप्तान मिताली राज और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को इस टूर्नामेंट से आराम दिया है।

महिला टी20 चैलेंज 2022 के लिए टीमें: 

सुपरनोवाज: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया, एलाना किंग, आयुषी सोनी, चंदू वी, डिएंड्रा डॉटिन, हरलीन देओल, मेघना सिंह, मोनिका पटेल, मुस्कान मलिक, पूजा वस्त्राकर, प्रिया पुनिया, राशि कनौजिया, सोफी एक्लेस्टोन, सुने लुस, मानसी जोशी

ट्रेलब्लेज़र: स्मृति मंधाना (कप्तान), पूनम यादव, अरुंधति रेड्डी, हैली मैथ्यूज, जेम्मिाह रोड्रिग्स, प्रियंका प्रियदर्शिनी, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह, ऋचा घोष, एस मेघना, सैका इशाक, सलमा खातून, शर्मिन अख्तर, सोफिया ब्राउन, सुजाता मलिक, एसबी पोखरकर।

वेलोसिटी: दीप्ति शर्मा (कप्तान), स्नेह राणा, शैफाली वर्मा, अयाबोंगा खाका, केपी नवगीर, कैथरीन क्रॉस, कीर्ति जेम्स, लौरा वोल्वार्ड्ट, माया सोनवणे, नत्थाकन चंतम, राधा यादव, आरती केदार, शिवली शिंदे, सिमरन बहादुर, यास्तिका भाटिया, प्रणवी चंद्रा।

Share This Now :
Continue Reading

खेल

भारतीय बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास : इंडोनेशिया को हराकर पहली बार जीता थॉमस कप ; BAI ने किया 1 करोड़ रुपये के इनाम का ऐलान

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : थॉमस कप 2022 फाइनल (thomas cup final 2022) में भारत ने इतिहास रच दिया है। भारत ने मौजूदा चैंपियन इंडोनेशिया को लगातार तीसरे मैच में मात देकर थॉमस कप 2022 का खिताब जीत लिया है। भारत ने लगातार तीन मैच जीतते हुए इंडोनेशिया को 3-0 से मात दी। भारत के लिए लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और किदांबी श्रीकांत ने मुकाबले जीते।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

पहले मुकाबले में मेंस सिंगल वर्ग में विश्व के नंबर नौ शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya sen) और विश्व के नंबर चार खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिनटिंग (Anthony GINTING) को मात दी जबकि दूसरे मैच में मेंस डबल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty) की भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया के केविन संजाया और मोहम्मद अहसान (Mohammad Ahsan and Kevin Sanjaya Sukamuljo) की जोड़ी को पराजित किया।

 

मेंस सिंगल वर्ग में गिनटिंग ने लक्ष्य सेन के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहला गेम 21-8 से जीत लिया, लेकिन दूसरे गेम में लक्ष्य ने भी जोरदार वापसी की और 21-17 से दूसरा गेम जीतकर 2-2 से बराबरी कर ली। तीसरे और निर्णायक गेम में दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। दोनों खिलाड़ी एक समय 12-12 की बराबरी पर थे। लेकिन इसके बाद लक्ष्य ने 4 अंकों की बढ़त बना ली और स्कोर को 18-14 तक पहुंचा दिया और फिर 21-17 से तीसरा और निर्णायक गेम जीतकर मुकाबले में भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। लक्ष्य ने एक घंटे और 5 मिनट में गिनटिंग को मात दी।

भारत इस सीजन में सिर्फ चीनी ताइपे के खिलाफ एक मैच हारा, जबकि 14-बार का चैंपियन इंडोनेशिया एक भी मैच नहीं हारा और नॉकआउट मुकाबलों में चीन व जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा था।

दूसरे मुकाबले में मेंस डबल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty) की भारतीय जोड़ी का सामना इंडोनेशिया के केविन संजाया और मोहम्मद अहसान (Mohammad Ahsan and Kevin Sanjaya Sukamuljo) की जोड़ी से हुआ। भारतीय जोड़ी को पहले गेम में 18 मिनट में ही 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

बैंकॉक के इम्पैक्ट एरिना में जारी इस मुकाबले के दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने वापसी की और एक समय स्कोर को 11-6 तक पहुंचा दिया। हालांकि दोनों जोड़ी के बीच दूसरा गेम एक समय 21-21 से बराबरी पर आ गया था। और इसके बाद रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने 23-21 से दूसरा गेम जीत लिया।

तीसरे और निर्णायक गेम में रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने एक बार फिर से 11-9 की बढ़त बना ली। लेकिन अगले कुछ ही देर में इंडोनेशियाई जोड़ी ने स्कोर को 11-11 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद एक बार दोनों जोड़ी 17-17 की बराबरी पर थी। भारतीय जोड़ी ने फिर 20-18 की बढ़त बना ली और एक घंटे तथा 13 मिनट में 21-19 से मुकाबला जीत लिया। रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी की जीत के साथ ही भारतीय टीम ने मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली।

BAI ने थॉमस कप विजेता टीम के लिए किया 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि का ऐलान

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष डॉ. हिमंता बिस्वा सरमा ने रविवार को थॉमस कप विजेता भारतीय पुरुष टीम के लिए कुल एक करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। भारतीय पुरुष टीम ने इतिहास रचते हुए 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराया और इसी के साथ भारत प्रतिष्ठित थॉमस कप ट्रॉफी जीतने वाला छठा देश बन गया। भारत ने इस टूर्नामेंट के 73 साल के इतिहास में पहली बार खिताब जीता है। सरमा ने सहयोगी स्टाफ के लिए 20 लाख रुपये की पुरस्कार राशि की भी घोषणा की।

अपने बयान में सरमा ने कहा, “यह भारतीय बैडमिंटन के लिए बहुत गर्व का क्षण है। हमने कई व्यक्तिगत जीत हासिल की हैं लेकिन थॉमस कप का ताज जीतना बहुत खास है। यह पुरुषों के बीच हमारी प्रतिभा की गहराई को दर्शाता है। साथ ही साथ यह हमारे खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ की उस क्षमता का भी प्रतीक है, जिसके बूते वे दिग्गज देशों को हराकर बड़ा से बड़ा खिताब जीतने की काबिलियत रखते हैं। भारतीय टीम को इस सप्ताह के माध्यम से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और खिताब जीतने के रास्ते में कुछ सबसे बड़े बैडमिंटन पावरहाउस को हराने का पूरा श्रेय है।”तीसरा मैच मेंस सिंगल वर्ग में किदांबी श्रीकांत और जोनाथन क्रिस्टि के बीच खेला गया। पहले गेम में श्रीकांत ने जोनाथन के खिलाफ 14-10 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने यहां से फिर 19-15 की बढ़त लेते हुए पहले गेम को 21-15 से अपने नाम कर लिया।

Share This Now :
Continue Reading

खेल

RIP Andrew Symonds : इंग्लैंड में जन्म, माता-पिता से कभी नहीं मिले, ऐसी है एंड्रयू साइमंड्स के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने की फिल्मी स्टोरी

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) इस दुनिया में नहीं रहे। कार एक्सीटेंड में उनका निधन हो गया है। 46 साल के साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मैच खेले, लेकिन उनका जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ ही नहीं था। 9 जून 1975 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में साइमंड्स का जन्म हुआ था। साइमंड्स के जैविक माता-पिता (Andrew Symonds Parents) में से एक एफ्रो-कैरेबियन थे और दूसरा डेनिश या स्वीडिश मूल का माना जाता था।

RO-NO-12027/80

RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80
RO-NO-12027/80

बायोलॉजिकल माता-पिता से नहीं मिले

एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds Family) कभी अपने बायोलॉजिकल माता-पिता से नहीं मिले थे। जन्म के बाद ही उन्हें गोद लेने के लिए दे दिया गया था। उन्हें केन और बारबरा ने 3 महीने की उम्र में गोद लिया था। उन्होंने पिछले महीने द ब्रेट ली पॉडकास्ट को अपने गोद लेने के बारे में बताया। जिसमें साइमंड्स ने कहा, ‘मैं एक गोद लिया हुआ बच्चा हूं, इसलिए मैं वास्तव में अपने बायोलॉजिकल माता-पिता को नहीं जानता। मैं उनसे कभी नहीं मिला। जब मैं छह सप्ताह का था तो मेरे माता-पिता क्लिनिक गए और उन्होंने एक बच्चे को गोद लेने के लिए आवेदन किया।’

मां ने बताया था फरिश्ता

गोद लिए जाने की प्रक्रिया में मां द्वारा बताई गई बातों को याद करते हुए साइमंड्स ने कहा था, ‘मुझे याद है कि मां ने कहानी सुनाई थी कि वे मुझे सप्ताह के लिए घर ले गए। मैं खेला और उससे भी ज्यादा रोता था। इसलिए वे वापस क्लिनिक गए और उनसे पूछा गया, ‘वह कैसा है’ और उन्होंने बताया, ‘वह एक फरिश्ता है, हम उसे रखना चाहते हैं।’ उन्होंने आगे बताया था, ‘उन्होंने सभी कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर किए और मैं एंड्रयू साइमंड्स बन गया, केनेथ वाल्टर साइमंड्स और बारबरा साइमंड्स के साथ उनके बेटे के रूप में घर चला गया।’

गोद लिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया गए

गोद लिए जाने के कुछ दिन बाद ही वे ऑस्ट्रेलिया आ गए। अपने जन्म और बैकग्राउंड की वजह से वह इंग्लैंड या वेस्टइंडीज के लिए खेल सकते थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया हमेशा उनकी पहली और एकमात्र पसंद होने वाला था। क्रिकेट में उनका पहला अनुभव उनके पिता से हुआ, जो इस खेल के प्रति जुनूनी थे। साइमंड्स ने पहले कहा था, ‘मेरे पिता क्रिकेट के दीवाने थे। वह सप्ताह में पांच या छह दिन, स्कूल से पहले, स्कूल के बाद मुझे गेंदबाजी करते थे।

Share This Now :
Continue Reading

R.O No. 12027/80

Advertisment

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS4 hours ago

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 4 नए केस मिले, 2 हुए ठीक ; सक्रिय मामले 34 ; 17 जिले संक्रमण मुक्त ; केवल 2 जिलों में नए मरीज़ मिले

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना के 4 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार...

राज्य एवं शहर5 hours ago

CG : नवा रायपुर में सड़क किनारे मिला पत्रकार का शव, थोड़ी दूर खड़ी थी कार; हत्या का हल्ला ; भारी वाहन ने मारी टक्कर – पुलिस

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवा रायपुर इलाके में हुए सड़क हादसे में युवक की जान चली गई।...

राज्य एवं शहर5 hours ago

छत्तीसगढ़ में रफ्तार ने ली जान : भिलाई में बाइकर ने लंगर खा रहे लोगों को कुचला : बाइक चालक की मौके पर हुई मौत

दुर्ग-भिलाई : दुर्ग जिलें के भिलाई शहर में सेक्टर 6 बीएसपी स्कूल के पास देर रात सड़क दुर्घटना में गई...

राजनीति9 hours ago

छत्तीसगढ़ : भाजपा को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – “नक्सलियों की तरह ही भाजपा संविधान को नहीं मानते”

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रदेश के दौरे पर निकले हैं। इस...

राज्य एवं शहर9 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में इस निगम क्षेत्र को छोड़ सभी जगह निर्माण कार्य के लिए अब नजूल से NOC की जरूरत नहीं

दुर्ग : दुर्ग कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने मकान बनाने की अनुमति से जुड़ी एक बड़ी अह्रता को समाप्त कर...

Advertisement

CONNECT WITH US :

CORONA VIRUS4 hours ago

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 4 नए केस मिले, 2 हुए ठीक ; सक्रिय मामले 34 ; 17 जिले संक्रमण मुक्त ; केवल 2 जिलों में नए मरीज़ मिले

राज्य एवं शहर5 hours ago

CG : नवा रायपुर में सड़क किनारे मिला पत्रकार का शव, थोड़ी दूर खड़ी थी कार; हत्या का हल्ला ; भारी वाहन ने मारी टक्कर – पुलिस

राज्य एवं शहर5 hours ago

छत्तीसगढ़ में रफ्तार ने ली जान : भिलाई में बाइकर ने लंगर खा रहे लोगों को कुचला : बाइक चालक की मौके पर हुई मौत

राजनीति9 hours ago

छत्तीसगढ़ : भाजपा को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – “नक्सलियों की तरह ही भाजपा संविधान को नहीं मानते”

राज्य एवं शहर9 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में इस निगम क्षेत्र को छोड़ सभी जगह निर्माण कार्य के लिए अब नजूल से NOC की जरूरत नहीं

Career7 days ago

BREAKING : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किया 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम ; इस लिंक पर देखें एग्जाम रिजल्ट

आस्था4 days ago

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में जिस जगह पर शिवलिंग मिला उसे तुरंत सील करने का कोर्ट ने दिया आदेश ; वजू पर पाबंदी

राज्य एवं शहर5 days ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग जिले में 20 थाना प्रभारियों का हुआ ट्रांसफर ; देखिए लिस्ट

राजनीति4 days ago

छत्तीसगढ़ में भाजपा का जेल भरो आंदोलन जारी, रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल सहित 2000 कार्यकर्ता गिरफ्तार ; अन्य जिलों में भी जारी है प्रदर्शन

क्राइम3 days ago

छत्तीसगढ़ : रायपुर में ​​​​​​​अनाज कारोबारी से 50 लाख की लूट ; डूमरतराई में 9 बाइक सवारों ने घेरकर पीटा ; फिर बैग लेकर हुए फरार

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ : जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पत्नी संग रातभर करता हूं गोबर की चौकीदारी

राज्य एवं शहर2 days ago

CG : सुकमा में CM भूपेश के भेंट-मुलाकात 2.0 का पहला दिन : तोंगपाल होगा पूर्ण तहसील, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार, खेल मैदान निर्माण ; देखिए झलकियां और घोषणाएं

आस्था3 days ago

वाराणसी : ज्ञानवापी के वजूखाने का पुराना वीडियो वायरल, देखें आपको शिवलिंग लगता है या फव्वारा ?

आस्था5 days ago

Video : बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, अर्जेंटीना में दिखा अलग नजारा ; ग्रहण के बारे में जानिए हर एक डिटेल और पढ़ें 10 जरूरी बातें

बॉलीवुड तड़का - Entertainment1 week ago

बिलासा छॉलीवुड अवार्ड 2022 : छत्तीसगढ़ी सुपर हिट गीत ‘मोहिनी’ को मिला बेस्ट एल्बम अवार्ड ; मोनिका वर्मा और तोशांत कुमार ने दिया है आवाज

Top 10 News

Must Read

Special News1 day ago

छत्तीसगढ़ : जब मंटूराम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पत्नी संग रातभर करता हूं गोबर की चौकीदारी

मैं और मेरी पत्नी रातभर दो शिफ्ट में टॉर्च लेकर रखते हैं गोबर पर नजर : मंटूराम गोधन न्याय योजना...

Special News2 days ago

CG : कभी नक्सली कमांडर रहे मड़कम मुदराज ने CM को सुनाई आपबीती…कहा आत्मग्लानि में किया सरेंडर, आज हूं इंस्पेक्टर : देखिए वीडियो

मेरे बच्चे पढ़ रहे इंग्लिश मीडियम स्कूल में और जी रहे अच्छी लाइफ स्टाइल मड़कम के हाथों में हथियार अब...

Special News3 days ago

छत्तीसगढ़ सरकार के कृषि और आजीविका मॉडल को मिली सराहना ; श्रीनगर में आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में कृषि उत्पादन आयुक्त ने दिया प्रस्तुतीकरण

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य में कृषि को समृद्ध और किसानों को खुशहाल...

Special News4 days ago

छत्तीसगढ़ : Dial 112 की टीम ने बचाई एक और जान : बिलासपुर में पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड का प्रयास कर रहे युवक को पुलिस ने बचाया

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में डायल 112 की टीम ने एक युवक की जान बचाई। सोमवार को फांसी लगाकर...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ : आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मिला पुरस्कार

रायपुर : नई दिल्ली में आयोजित आत्मनिर्भर भारत सम्मेलन में श्रम विभाग को श्रमिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित...

Advertisement
Advertisement

Trending