Connect with us

खेल

India vs England : शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार को अवॉर्ड ना मिलने से हैरान हुए विराट कोहली, जानें क्या कहा

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 रनों से हराया। आखिरी ओवर तक चले मैच में टी नटराजन की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत मैच और सीरीज को अपने नाम करने में सफल रहा। तीसरे वनडे मैच में भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मिलकर 7 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, मैच में इंग्लैंड के लिए शानदार 95 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले सैम करन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज नहीं चुने जाने के फैसले को हैरानी भरा बताया।

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘जब दो टॉप टीमें आपस में खेलती हैं तो मैच रोमांचक होते है। सैम करन ने बेहतरीन पारी खेली। हमारे गेंदबाजों ने हालांकि विकेट लिए तथा हार्दिक (पंड्या) और नट्टू (नटराजन) ने आखिर में अच्छी गेंदबाजी की। हमने कैच छोड़े यह निराशाजनक था लेकिन हम आखिर में जीत दर्ज करने में सफल रहे। मुझे हैरानी है कि शार्दुल को मैन ऑफ द मैच और भुवी ( भुवनेश्वर) को मैन ऑफ द सीरीज नहीं चुना गया। सबसे अधिक क्रेडिट गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की।’ भुवनेश्वर कुमार ने चोट के बाद वापसी करते हुए टी-20 और वनडे दोनों ही सीरीज में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

वहीं शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में लगातार अहम मौकों पर टीम को विकेट दिलाई। शार्दुल ने वनडे में 7 और टी-20 सीरीज में 8 विकेट अपने नाम किए। सिर्फ यही नहीं, शार्दुल ने आखिरी वनडे मैच में 21 गेंदों में 30 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसके चलते भारत की टीम 300 के पार पहुंच सकी। मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने लिमिटेड ओवर सीरीज में सर्वाधिक विकेट चटकाए। ऋषभ पंत (78) और हार्दिक पांड्या (64) की बदौलत भारत की टीम पहले बैटिंग करते हुए 329 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जिसके जवाब में सैम करन की 95 रनों की जुझारू पारी के बावजूद इंग्लैंड 9 विकेट के नुकसान पर 322 रन ही बना सकी।

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल

T20 WC IND vs AUS Warm-Up : रोहित शर्मा ने खेली शानदार कप्तानी पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : रोहित शर्मा के अर्धशतक से भारत ने बुधवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को हराने वाले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिटायर्ड आउट होने से पहले रोहित शर्मा की 41 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी के अलावा लोकेश राहुल (39) के साथ उनकी पहले विकेट की 68 और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 38) के साथ दूसरे विकेट की 59 रन की पार्टनरशिप की मदद से 17.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (57), मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 41) और ग्लेन मैक्सवेल (37) की पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 152 रन बनाए थे।

स्मिथ ने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और स्टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की। स्मिथ ने 48 की पारी में सात चौके जड़े जबकि स्टोइनिस ने 25 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। भारत अब टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के अपने पहले मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को राहुल और रोहित ने अच्छी शुरुआत दिलाई। राहुल ने मिशेल स्टार्क पर चौका जड़ने के बाद एश्टन एगर का स्वागत छक्के के साथ किया। रोहित ने भी पैट कमिंस के दो ओवर में तीन चौके मारे। भारत ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 42 रन बनाए। राहुल ने लेग स्पिनर एडम जाम्पा पर दो छक्कों के साथ सातवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। राहुल हालांकि एगर पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में लहरा गए और डेविड वार्नर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

राहुल ने 31 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके मारे। सूर्यकुमार यादव ने एगर पर चौके से खाता खोला और फिर मार्श की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। रोहित ने भी मार्श और ग्लेन मैक्सवेल पर छक्के जड़े जिससे भारत ने 13वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया। रोहित ने स्टोइनिस पर चौके के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। रोहित और सूर्यकुमार दोनों ने 15वें ओवर में कमिंस पर छक्के जड़े। भारत को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 26 रन की दरकार थी। रोहित इसी समय रिटायर्ड आउट होकर वापस चले गए, लेकिन सूर्यकुमार और हार्दिक पंड्या (नाबाद 14) ने आसानी से भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे ओवर में खराब फॉर्म में जूझ रहे डेविड वॉर्नर (01) और मिशेल मार्श (00) को लगातार गेंदों में पवेलियन भेजा। अश्विन ने वॉर्नर को एलबीडब्ल्यू करने के बाद मार्श को कप्तानी की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा के हाथों पहली स्लिप में कैच कराया। कप्तान आरोन फिंच (08) ने भुवनेश्वर कुमार पर चौका जड़ा लेकिन रविंद्र जडेजा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। स्मिथ और मैक्सवेल ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन तक पहुंचाया। मैक्सवेल ने जडेजा पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की जबकि स्मिथ ने भी बाएं हाथ के इस स्पिनर के अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर पर भी बाउंड्री जड़ी।

भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस बीच दो ओवर गेंदबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के रनों का अर्धशतक 10वें ओवर में पूरा हुआ। चाहर ने मैक्सवेल को बोल्ड करके स्मिथ के साथ उनकी 61 रन की पार्टनरशिप का अंत किया। स्टोइनिस ने कोहली और वरुण चक्रवर्ती पर चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया के रनों का शतक 15वें ओवर में पूरा हुआ। स्मिथ ने 17वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके जड़े और फिर दो रन के साथ 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। स्टोइनिस ने मोर्चा संभालते हुए 19वें ओवर में चक्रवर्ती की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने स्मिथ को रोहित के हाथों कैच कराया। स्मिथ और स्टोइनिस की पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम आखिरी चार ओवर में 50 रन जोड़ने में सफल रही। भारत की ओर अश्विन ने आठ रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि भुवनेश्वर, जडेजा और चाहर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Share This Now :
Continue Reading

खेल

T20 WC Warm-Up Match : ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर भारत को दिलाई जीत, इंग्लैंड को मिली 7 विकेट से हार

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : यूएई और ओमान की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत ने अपने पहले प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से धूल चटा दी है। दुबई के आईसीसी अकैडमी ग्राउंड में खेले गए इस मैच में भारत को इंग्लैंड से 189 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम ने इशान किशन और केएल राहुल की जोरदार फिफ्टी के दम पर इसे आसानी से हासिल कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 14 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

Share This Now :
Continue Reading

खेल

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए हुए तैयार! T-20 वर्ल्ड कप के बाद 2023 वर्ल्ड कप तक संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

Published

on

File Photo
Share This Now :

Sports Desk : भारत के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में वो टीम इंडिया के साथ बतौर हेड कोच जुडे़ थे। मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है। द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभाल सकते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। विराट कोहली ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सूत्रों ने बताया कि द्रविड़ ने कोच बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। विक्रम बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे। उनके अलावा अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा। भारतीय टीम अब बदलाव की राह पर है। इसमें कई युवा खिलाड़ियों को शामिल होना है। इन सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है। भारतीय क्रिकेट के लिए ये काफी अहम हो सकता है।

राहुल द्रविड़ हमेशा से ही बीसीसीआई की पसंद थे। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की। चीजें अच्छी रहीं। द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा। इसलिए चीजें आसान हो गई। जब राहुल द्रविड़ जैसा खिलाड़ी टीम इंडिया का मार्गदर्शन करेगा, तो टीम इंडिया बेहतर करेगी।

Share This Now :
Continue Reading

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS15 hours ago

कोरोना : छत्तीसगढ़ में 28 नए मामलों की पुष्टि, 12 मरीज़ हुए रिकवर, देखिए जिलेवार आंकड़ा

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 28 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Career15 hours ago

CG : सीएम ने चयनित सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए सत्यापन प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने अधिकारियों को दिए निर्देश

रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति के संबंध में पुलिस सत्यापन...

Special News16 hours ago

वैक्सीनेशन में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला देश भर में टॉप पर, CM बघेल ने दी बधाई

रायपुर, रायगढ़ : कोरोना महामारी से बचाव के लिए तेजी से हो रहे वैक्सीनेशन कार्य में छत्तीसगढ़ का रायगढ़ जिला...

राज्य एवं शहर17 hours ago

CG : स्वतंत्रता आंदोलन के सरोकारों को अक्षुण्ण रखने के साथ ही समाज हित में सूचनाओं का रचनात्मक प्रयोग न्यू मीडिया की चुनौती : सीएम भूपेश

मुख्यमंत्री ’न्यू इंडिया का न्यू मीडिया’ विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी एवं प्रदेश पत्रकार यूनियन के अलंकरण समारोह में शामिल...

राज्य एवं शहर18 hours ago

​​​​​​​CG : बेमेतरा में कार और ऑटो में भीषण टक्कर : भिलाई लौट रहा था परिवार, 3 की मौत और 8 घायल

​​​​​​​बेमेतरा : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में कार और ऑटो रिक्शा के बीच हुई टक्कर में एक महिला समेत तीन...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Special News2 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

देश-विदेश2 days ago

युद्ध अभी चालू है, हथियार न डालें, त्योहारों से पहले PM मोदी ने कोरोना को लेकर किया देश को सतर्क : देखें PM का संबोधन 

राज्य एवं शहर1 week ago

CG : जशपुर में तेज रफ्तार गांजे से भरी कार ने दुर्गा विसर्जन की झांकी में भीड़ को रौंदा, 1 की मौत, कई की हालत नाजुक

Country News Today Exclusive2 weeks ago

CG : तीसरी बटालियन के अधिकारी व जवानों द्वारा नहीं देखा जा सका नदी किनारे कचरों का ढेर, जुटकर किया गया सफाई अभियान

Special News2 weeks ago

CG में खुला राम वन गमन मार्ग, शंकर महादेवन के बोलो राम-राम गीत पर थिरक उठे CM, मानस मण्डली में बघेल ने स्वयं बजाया खंजरी : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Festival & Fastings1 hour ago

करवा चौथ आज, आठ साल बाद बन रहा खास संयोग, नोट कर लें पूजा- विधि, नियम और चांद निकलने का समय

आस्था डेस्क : करवा चौथ (करक चतुर्थी) रविवार 24 अक्टूबर को है। इस बार आठ सालों के बाद विशेष संयोग बन...

Special News2 days ago

CG : लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के शैलेंद्र को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया, IG-SP कान्फ्रेंस में बुलवाकर CM ने भी किया मुलाकात

मुख्यमंत्री के साथ शैलेन्द्र को भी मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘ अपने हाथों से खिलाई मिठाई, बगल में बिठाकर फोटो भी...

Festival & Fastings5 days ago

Eid Milad-un-Nabi Mubarak : आज हैं ईद मिलाद-उन-नबी, जानें इस दिन का महत्व और इतिहास

National Desk : दुनिया भर में आज मिलाद उन-नबी (Eid Milad 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस्लाम धर्म...

Special News5 days ago

IANS C वोटर ने CG के CM भूपेश बघेल को बताया देश में सबसे अच्छा सीएम, कल्याणकारी योजनाओं के कारण मिली लोकप्रियता

सर्वे में सभी मुख्यमंत्रियों के बीच श्री बघेल को मिली सर्वोच्च रेटिंग सतत् विकास के लक्ष्यों में लैंगिक समानता के...

Festival & Fastings7 days ago

CG : रायपुर जिला प्रशासन ने Eid Milad Un Nabi के लिए जारी किया दिशानिर्देश, इन जुलूस, रैली सहित इन चीजों पर लगी पाबंदी

रायपुर : ईद मिलादुन्नबी को लेकर रायपुर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार ईद मिलादुन्नबी के दौरान...

Advertisement

Trending