Thursday, February 2, 2023

इंडियन क्रिकेट टीम के लग्जरी ड्रेसिंग रूम :चहल ने दिखाया क्या खाते हैं रोहित, विराट जैसे खिलाड़ी, यहीं बनता है जीत का प्लान

रायपुर में शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वन डे मैच खेला जाएगा। इस साल की इस सीरीज का दूसरा मैच होगा जो शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये छत्तीसगढ़ राज्य का पहला इंटरनेशनल मैच होगा। पहली बार इसकी मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिली है। इंडियन टीम के क्रिकेट सितारे रायपुर में हैं और सभी ने छत्तीसगढ़ के इस स्टेडियम को काफी खूबसूरत बताया है।

एक आराम दायक मसाज टेबल भी यहां बना है जो खिलाड़ियों को मसाज देने के काम आती है। यहीं प्लेयर्स विरोधी टीम को हराने की तैयारी करते हैं, जीत का प्लान इसी विशाल कमरे में बनता है।

गरमा-गर्म खाना भी

यहीं खिलाड़ियों के 3-5 स्टार होटल का गरमा-गर्म खाना भी परोसा जाता है। चायनीज स्नैक्स नूडल्स, इटैलियन पास्ता, जीरा राइस, स्टीम राइस, दालें, अंकुरित अनाज, सैलेड ये खिलाड़ियों को रायपुर में परोसा जा रहा है। BCCI की तरफ से लो फैट, हाई प्रोटीन डाइट खिलाड़ियों को प्रोवाइड करवाई जाती है।

देखें प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों का जोश

शुक्रवार को प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों ने रायपुर के मैदान में काफी पसीना बहाया। इससे ठीक पहले बीते बुधवार को इंडिया ने हैदराबाद के मैदान में न्यूजीलैंड को हराया है। रोहित, के साथ उनकी पूरी टीम और न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने मैच से पहले शुक्रवार को प्रैक्टिस की।

शुभमन गिल की डबल सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत से मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

रायपुर में पहला वनडे मैच

नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1.30 बजे से होगा। इसके पहले, शुक्रवार को दोनों टीमों ने चार-चार घंटे अभ्यास किया। टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। प्रैक्टिस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा डिफेंस पर फोकस नजर आए। वहीं, IPL-15 में हाइएस्ट पेड खिलाड़ी इशान किशन (15.25 करोड़) नेट्स पर लंबे-लंबे शॉट्स लगाते दिखे। उप कप्तान हार्दिक पंड्या और यजुवेंद्र चहल ने भी खूब पसीना बहाया। विराट कोहली ने प्रैक्टिस से आराम लिया।

मैच देखने पहुंचने के लिए ट्रैफिक रूट तैयार

नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित वन-डे क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम के ट्रैफिक का रूट तय कर दिया गया है। वीआईपी तिराहे, पचपेढ़ीनाका, मंदिरहसौद और अभनपुर से नवा रायपुर होते हुए दर्शक स्टेडियम पहुंचेंगे। रूट के हिसाब से पार्किंग तय की गई है। राजधानी से जाने वाले दर्शक तेलीबांधा चौक से वीआईपी तिराहा होते हुए एयरपोर्ट रोड से नवा रायपुर स्टेडियम पहुंचेंगे। दुर्ग वाले पचपेढ़ीनाका से होकर मेला स्थल के सामने स्टेडियम पहुंचेंगे। बिलासपुर से आने वाले दर्शक मंदिरहसौद वाले रूट से मैच देखने पहुंचेंगे।

दर्शक यहां कर सकेंगे वाहन पार्क

दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव से आने वाले तूता टर्निंग से होते हुए सांई अस्पताल पार्किंग से स्टेडियम जाएंगे। इनके लिए सेंध तालाब के पास पार्किंग है।
बस्तर, धमतरी, गरियाबंद की ओर से आने वाले अभनपुर से होकर केंद्री आंएगे। वहां से नया रायपुर होते हुए, सत्य साईं हास्पिटल पार्किंग एवं सेंध तलाब पार्किंग में आएंगे।
बिलासपुर, कवर्धा की ओर से आने वाले रिंग रोड-2 से टाटीबंध होते हुए आएंगे। या फिर रिंग रोड-3 होते हुए मंदिर हसौद से परसदा स्टेडियम आएंगे। उनके लिए परसदा व कोसा में पार्किंग रहेगी।
महासमुंद, सरायपाली, बसना की ओर से आने वाले परसदा पार्किंग में वाहन पार्क करेंगे।
बलौदाबाजार-भाटापारा की ओर से आने वाले विधानसभा से मंदिर हसौद होते हुए परसदा स्टेडियम जाएंगे। सेरीखेड़ी होकर भी जा सकेंगे।
स्टेडियम परिसर में पार्किंग ए में 150, बी में 300, सी में 200, डी में 200, ई में 150 और रिजर्व- 1में 150 और 2 में 150 गाड़ियां पार्क हो पाएगी।

एक बॉल भी नहीं गिरी तो टिकट के पैसे होंगे रिफंड

ऑर्गनाइजर ने मैच को लेकर कुल 15 करोड़ का बीमा कराया है। बीमा दो अलग-अलग पार्ट में कराया गया है। पहला इवेंट इंश्योरेंस है, जो 5 करोड़ का है। वहीं दूसरा इंश्योरेंस पब्लिक लाइबिलिटी का है, जो 10 करोड़ का। सर्टिगो इंश्योरेंस ब्रोकर्स के डायरेक्टर देव छाबड़ा ने बताया कि यदि किसी भी कारण से मैच रद्द हुआ और मैच के दौरान एक बॉल भी नहीं फेंकी गई तो टिकट के पैसे वापस करने होते हैं। इसके लिए ऑर्गनाइजर ने 5 करोड़ का इंश्योरेंस कराया है। इसी तरह मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों के साथ कोई घटना-दुर्घटना होती है तो इसके लिए 10 करोड़ रुपए का इंश्योरेंस है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang