Connect with us

दुखद

प्राइवेट हॉस्पिटल की अमानवीयता, पैसे की मांग पूरी ना होने पर 3 साल की बच्ची को फटे पेट ही किया बाहर, तड़पकर हुई मौत

Published

on

Share This Now :

बच्ची के पिता के मुताबिक इस ऑपरेशन का डेढ़ लाख रुपए ले लेने के बाद भी हॉस्पिटल प्रशासन ने पांच लाख की डिमांड की। जब रुपए नहीं दे पाए तो बच्चे सहित हॉस्पिटल प्रशासन ने परिवार को बाहर भेज दिया और कहा अब इसका इलाज यहां नहीं हो पाएगा। मृतक बच्ची के पिता का आरोप है कि डॉक्टर्स ने बच्ची के ऑपरेशन के बाद सिलाई, टांका नहीं किया और परिवार को ऐसे ही सौंप दिया।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22
  • प्रयागराज के प्राइवेट अस्पताल में इलाज बिन मासूम की मौत
  • पैसे की डिमांड पूरी नहीं हुई तो बच्ची को बाहर निकाल दिया
  • ऑपरेशन करने के बाद बच्ची के पेट को भी नहीं सिला गया

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्राइवेट हॉस्पिटल की अमानवीयता का मामला सामने आया है। यहां इलाज के लिए पूरी रकम दे पाने में परिवार ने असमर्थता जाहिर की, जिसके बाद 3 साल की बच्ची को ऑपरेशन टेबल से उसी हाल में वापस कर दिया गया। मासूम का पेट सिले बिना ही उसे बाहर कर दिया गया। पैसों के बिना इलाज के अभाव में बच्ची की हालत बिगड़ती चली गई और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

प्रयागराज के करेली इलाके के रहने वाले ब्रह्मदीन मिश्रा की तीन साल की बेटी को पेट में प्रॉब्लम थी। मां-बाप ने इलाज के लिए प्रयागराज के धूमनगंज के रावतपुर एक बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। कुछ दिन बाद बच्ची के पेट का ऑपरेशन किया गया। इसकेक बाद एक ऑपरेशन और हुआ। बच्ची के पिता के मुताबिक इस ऑपरेशन का डेढ़ लाख रुपए ले लेने के बाद भी हॉस्पिटल प्रशासन ने पांच लाख की डिमांड की। जब रुपए नहीं दे पाए तो हॉस्पिटल प्रशासन नेबच्ची सहित परिवार को बाहर भेज दिया और कहा क‍ि अब इसका इलाज यहां नहीं हो पाएगा।

इसके बाद पिता अपनी बेटी को लेकर कई हॉस्पिटल तक गए। लेकिन सभी हॉस्पिटलों में बच्ची को लेने से मना कर दिया गया। कहा गया कि बच्ची की हालत बहुत क्रिटिकल है, वह नहीं बच पाएगी। बच्ची जिंदगी की जंग हार गई और उसने इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। मृतक बच्ची के पिता का आरोप है कि डॉक्टर्स ने बच्ची के ऑपरेशन के बाद सिलाई, टांका नहीं किया और परिवार को ऐसे ही सौंप दिया। इसी वजह से दूसरे हॉस्पिटल ने बच्ची को लेने से मना कर दिया। बाद में इलाज के अभाव में बच्ची ने दम तोड़ दिया

सोशल मीडिया पर हॉस्पिटल की किरकिरी

निराश पिता ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बेटी की इलाज कि गुहार लोगों से लगाई। वीडियो में पिता न्याय की गुहार लगाते हुए अपने बच्चे की सीजर का खुला हुआ पेट भी दिखा रहा है। वीडियो के पोस्ट होने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर लोग जिला प्रशासन के साथ मुख्यमंत्री और पीएम से हॉस्पिटल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील कर रहे हैं।
DM ने दिया जांच का आदेश

डीएम ने दिए मामले की जांच के आदेश

घटना को गंभीरता से देखते हुए प्रयागराज के जिलाअधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए एक जांच टीम बना दी है। एडीएम सिटी और प्रयागराज सीएमओ की संयुक्त टीम पूरे घटनाक्रम का जांच करेंगे। साथ ही डीएम ने यह भी कहा है इस पूरे घटनाक्रम के हर पहलुओं की सही से जांच करने के बाद अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसे खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।
बच्ची को हाथ में लिए पिता

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :

दुखद

BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ कैडर की IAS एम गीता का निधन, दिल्ली के अस्पताल में थी भर्ती ; सामने आई ये वजह

Published

on

Share This Now :

नई दिल्ली, रायपुर : छत्तीसगढ़ कैडर की 1997 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी एम गीता का निधन हो गया है। पिछले करीब ढाई महीने से दिल्ली के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

एम गीता कुछ महीने पहले यहां से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गई हुई थीं। वहां उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो करीब ढाई महीने से वेंटिलेटर पर थीं। आज शाम साढ़े सात बजे अंतिम सांस लीं।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

दुखद

बिग ब्रेकिंग : CG में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 3 झुलसे ; पामगढ़ में 23 भेड़ों की भी मौत

Published

on

Share This Now :

जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ में शनिवार शाम को अचानक से मौसम ने करवट ली है। इसके बाद जांजगीर-चांपा में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 18 साल की एक युवती भी शामिल है। 3 लोग झुलस गए हैं। इनमें से दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं पेड़ के नीचे खड़ीं 23 भेड़ें भी मारी गई हैं। चरवाहा बाल-बाल बच गया।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

जानकारी के मुताबिक, चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव में खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। शाम को तेज चमक के साथ बिजली खेत में जा गिरी। इसकी चपेट में आकर विजय कुमार राठौर (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर (38) और मां श्याम कुमारी राठौर (55) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अकलतरा में भी आकाशीय बिजली गिरने से मुधवा गांव निवासी महेश राम डोंगरे (55) की मौत हो गई। वह अपने बेटा, भतीजा और भाई के साथ खेत में काम कर रहा था। देवकिरारी गांव में भी श्याम कुमारी यादव (18) और अनिल यादव (35) की भी मौत हो गई, जबकि एक झुलस गया। सभी अपने परिजनों के साथ खेत में काम कर रहे थे। इनके अलावा मुलमुला के चोर भट्ठी गांव में दिलीप कुमार (55) की खेत से लौटने के दौरान मौत हो गई है।

पामगढ़ में 23 भेड़ों की मौत

दूसरी ओर पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव का किसान दोपहर में अपनी 70 भेड़ों को चराने के लिए खेत लेकर गया था। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। इस पर वह पानी से बचने के लिए भेड़ों को लेकर पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर 23 भे़ड़ों की मौत हो गई। इसके बाद किसान ने पामगढ़ थाने जाकर भेड़ों के मौत की सूचना दी और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में शनिवार से जमकर बदरा बरस रहे हैं। खासतौर पर मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए दक्षिण छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटों में बीजापुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बीजापुर जिले में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी वर्षा और वज्रपात की संभावना है। प्रदेश के 7 अन्य जिलों बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कोण्डागांव, नारायणपुर, धमतरी और गरियाबंद जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा और वज्रपात का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Special News

आखिरी सांस तक देश की सेवा करता रहा Axel : सेना के खोजी डॉग एक्सल ने दी शहादत, देखते ही दुम दबाकर भागे बचे हुए आतंकी

Published

on

The Tatva India
Share This Now :

बारामुला : जम्मू-कश्मीर के बारामुला में शनिवार सेना के एक ऑपरेशन के दौरान आंतकियों ने सुरक्षाबलों के खोजी डॉग ‘एक्सल’ को भी गोली मार दी। आतंकियों की गोली का शिकार हुआ एक्सल आखिरी सांस तक देश सेवा करता रहा, लेकिन अंत में शहीद हो गया। एक्सल की पोस्टमार्मट रिपोर्ट भी सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि एक्सल के शरीर पर दस से अधिक चोटों के निशान थे और फीमर फ्रैक्चर भी हो गया था। एक्सल की तैनाती 29 राष्ट्रीय रायफल में थी। शहीद एक्सल को रविवार को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

ऑपरेशन के दौरान एक्सल ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। आतंकियों ने एक्सल को उस समय निशाना बनाया जब वो उनकी ठिकानों की तरफ बढ़ रहा था। ठिकानों की ओर बढ़ रहे एक्सल को देखकर कुछ आतंकी दुम दबाकर भाग खड़े हुए। वहीं, कुछ आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस बीच एक्सल को गोली लगी।

सुरक्षा बलों और आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी की मौत हो गई और इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के क्रीरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान करने और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह किस आतंकवादी समूह से जुड़ा हुआ था।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर12 hours ago

नगर निगम पर 2 करोड़ का उधारी, पंप संचालकों ने किया पेट्रोल डीजल देने से मना

भिलाई 6 दिसंबर 2022: भिलाई नगर निगम की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई है कि अब नौबत ये आ...

राज्य एवं शहर12 hours ago

150 क्विंटल धान जब्त, जिला प्रशासन की कार्यवाही जारी

सूरजपुर 6 दिसंबर 2022: कलेक्टर इफ्फत आरा के द्वारा दिए गए सख्त निर्देश के पश्चात विचौलियों द्वारा जिले में अवैध...

राज्य एवं शहर12 hours ago

सैकड़ों बोरी में भरे धान खा गए हाथी, गेहूं और चना की फसलों को भी पहुंचा रहे नुकसान

जशपुर 6 दिसंबर 2022: जिले के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के खरकट्टा, दर्रीमहुआ में हाथियों ने आधी रात जमकर उत्पात मचाया।...

राज्य एवं शहर13 hours ago

नवा रायपुर में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र शुरू

रायपुर 6 दिसंबर 2022: नवा रायपुर, अटल नगर के सेक्टर 27 स्थित बॉटनिकल गॉर्डन में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र शुरू...

राज्य एवं शहर13 hours ago

बेटी को जलाकर मारने वाले पिता को हुई उम्रकैद की सजा

भिलाई 6 दिसंबर 2022: घर में आपसी विवाद के चलते अपनी 12 वर्षीय बच्ची को मिट्टी तेल उड़ेल कर व...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 days ago

NMDC नगरनार स्टील प्लांट बेचने सरकार ने बुलाई प्रारंभिक बोलियां, 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा बेचने की है तैयारी…

राज्य एवं शहर6 days ago

चोर का जवाब सुनकर हंसने लगे पुलिस अधिकारी, पूछताछ के दौरान आरोपी बोला- चोरी करके गरीबों को कंबल दिया और उनके खाने पर खर्च किया

राज्य एवं शहर4 days ago

रायपुर सराफा एसोसियेशन द्वारा आयोजित फिजोयोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा शिविर का समापन समारोह हुआ

राज्य एवं शहर6 days ago

धधकते हुए कोयले से भरे गड्ढे में गिरा ठेकाकर्मी,गंभीर रूप से झुलसे मजदूर की हुई मौत

राज्य एवं शहर5 days ago

CG ब्रेकिंग : निजी बैंक में कार्यरत युवती की हत्या..गोली मारकर लाश जलाने का खुलासा..आरोपी प्रेमी सचिन अग्रवाल फरार..जानिए दर्दनाक अंत को

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम4 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News12 hours ago

‘हेराफेरी 3’ में लौटेगा राजू? फैन्स के गुस्से के बाद अक्षय कुमार को मनाने में जुटे मेकर्स!

बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक कॉमेडी फिल्मों में से एक ‘हेराफेरी’ को राजू के किरदार के बिना सोच पाना भी मुश्किल...

Special News12 hours ago

बेहद घातक परिणाम दे सकता हैं नमक का ज्यादा सेवन, जानें इससे होने वाले नुकसान

भोजन में नमक की मात्रा बहुत मायने रखती हैं। अगर यह ज्यादा हो जाए तो भोजन खारा हो जाता हैं...

Special News12 hours ago

Kidney Disease: बढ़ते वजन से किडनी हो सकती है खराब, इन बात का रखें ध्यान

खानपान की गलत आदतों और खराब लाइफस्टाइल की वजह से किडनी की बीमारियां काफी बढ़ रही हैं. अधिकतर मामलों में...

Special News12 hours ago

Vastu Tips: खाना परोसते समय इन बातों की रखें सावधानी, घर में बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips। ऋग्वेदीय ब्रह्मकर्म समुच्चय ग्रंथ में खाना खाते समय और परोसते समय कुछ नियमों का पालन करने के बारे...

Special News2 days ago

डायबिटीज में फायदेमंद है करेले का जूस, जानिए क्या हैं इसके अन्य लाभ

हेल्थ डेस्क 5 दिसंबर 2022: अगर आपको डायबिटीज है, तो आपके लिए डाइट और एक्सरसाइज को फोकस करना जरूरी है।...

Advertisement

Trending