Thursday, September 21, 2023

छत्तीसगढ़ : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को वैदेही मुस्कान सोशल वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा समाज की विभिन महिला प्रतिभाओ का सम्मान

रायपुर : वह महिलाएं जिन्होंने कोविद-१९ जैसी विकट परिस्थिति का सामना न ही खुद किया बल्कि अपने पुरे परिवार को हौसला दिया और संभाला भी ऐसी ही 51 महिलाओं को हमारी संस्था वैदेही मुस्कान सोशल वेलफेयर एसोसिएशन ने आज 8 मार्च 2021 को सम्मान दिया।

इस महिला दिवस पर, यूँ तो कई कोरोना योद्धा सम्मान हुए लेकिन एक घरेलु महिला इस सम्मान से अछूती रह गयी।

इस अवसर पर हमारे बिच मुख्य अतिथि के रूप में कन्हैयालाल अग्रवाल, पल्लवी मनुदेव गौड़ा, मास्टर शेफ फेम  प्रतिभा , आशा दुबे, दलमीत सिंह मथारू, प्रियंका कैशल, सिंह मथारु , अजय आडवाणी , पदमा, सत्यभामा मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

अपराजिता अवार्ड 2021 में सुषमा जी और लतिका जी को अपराजिता की उपाधि से नवाज़ा गया।

इस गौरवमयी अवसर पर संस्था की अध्यक्षा पायल नगरानी से विशेष चर्चा के द्वारा उन्होंने बताया कि भविष्य में समाज के हर वर्ग के जरूरतमंदों की मदद सेवा करते रहने का संकल्प किया और विशेष कर महिलाओं की उन्नति उत्थान, रोजगार उन्मुख एवं आर्थिक स्वालंबी बनाने की दिशा में युद्धस्तर पर कार्य करते रहने का उन्हीने आव्हान किया जिसके लिए उन्होंने सरकार की महत्व कांशी योजनाओ की सराहना भी की।

सम्मानित महिलाओ मैं विशेषकर दो महिलाये सुषमा बग्गा जिन्होंने अपने मजबूत हौसले को कायम रखते हुए व्हीलचेयर पर रहकर गवर्नमेंट स्कूल टीचर का निरंतर सेवा दे रही है।

इसी कड़ी में लतिका जी जिनका पूरा चेहरा जला हुआ है और उनके जीवन साथी को पोलियो है एवं उनका एक बेटा भी है वह महिला जीवन यापन के लिए ऐसे विकट परिस्थिति में भी दोनों पति पत्नी मिलकर किराना दुकान चलाते है जो कि समाज को आईना दिखाने के लिए बहुत बडी मिसाल है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang