Saturday, April 20, 2024

IPL 2021 : पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, KL राहुल IPL से हुए बाहर, जल्द होगा ऑपरेशन ; मुंबई हुए रवाना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (PBKS) को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान केएल राहुल आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हो गए हैं.

  • पंजाब के कप्तान केएल राहुल आईपीएल-14 से बाहर
  • केएलराहुल को हुआ अपेंडिक्स, जल्द होगा ऑपरेशन

Sports Desk : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (PBKS) को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान केएल राहुल आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हो गए हैं. राहुल को अपेंडिक्स हो गया है और जल्‍द ही उनका ऑपरेशन होगा.

पंजाब किंग्स की तरफ से इस संबंध में बयान जारी किया गया है. फ्रेंचाइजी के मुताबिक, ‘बीती रात केएल राहुल ने पेट में दर्द की शिकायत की थी. दर्द बेहद ज्‍यादा था, जिसके चलते दवाइयों का भी उनपर कोई असर नहीं हुआ. जिसके बाद उन्‍हें इमरजेंसी रूम में ले जाया गया.’

बयान में आगे कहा गया, ‘राहुल के टेस्‍ट किए गए जिसमें पता चला कि उन्‍हें अपेंडिक्स हुआ है. अपेंडिक्स की बीमारी को ऑपरेशन के माध्‍यम से ठीक किया जाएगा, जिसके लिए उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.’

मुंबई रवाना हुए केएल राहुल

राहुल आंत्रपुच्छ (अपेंडिसाइटिस) में तेज दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी और इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गए हैं. उनकी फ्रेंचाइजी ने रविवार को यह जानकारी दी. पीटीआई को पता चला है कि राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल टीम की अगुआई करेंगे, जिसकी शुरुआत आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से होगी.

पंजाब किंग्स की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘राहुल ने कल रात पेट में गंभीर दर्द की शिकायत की और दवा लेने के बाद भी उन्हें आराम नहीं मिला. उन्हें जांच के लिए आपातकालीन कक्ष में ले जाया गया, जिसमें पता चला कि उनके अपेंडिसाइटिस में गंभीर समस्या है.’ उन्होंने बताया, ‘इसका इलाज सर्जरी से किया जाएगा और उन्हें अस्पताल भेजा गया है.’ केएल राहुल ने इस सीजन के 7 मैचों में 66.20 की औसत से 331 रन बनाए थे और उनके पास ऑरेंज कैप थी.

 

पंजाब किंग्स को आज ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेलना है. पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की. उस मैच में कप्तान  राहुल ने नाबाद 91 रनों की पारी खेली थी. पंजाब किंग्स ने इस आईपीएल में अब तक तीन मैच जीते हैं और तीनों जीतों में राहुल की बड़ी भूमिका रही है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang