Connect with us

IPL

IPL 2021 DC vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु नेbदिल्ली कैपिटल्स को कांटे की टक्कर में 1 रन से हराया, RCB 10 अंको के साथ टेबल टॉपर

Published

on

IPL T20
Share This Now :

Sports Desk, अहमदाबाद : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया है. आरसीबी की जीत के हीरो एबी डिविलियर्स रहे. उन्होंने 75 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना पाई.

दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी, जिसमें शुरुआती दोनों गेंदों पर 1-1 रन मिला और तीसरी गेंद डॉट रही. फिर पंत ने चौथी गेंद पर दौड़कर दो रन पूरे किए और अर्धशतक भी पूरा किया. इसके बाद फुल टॉस पर पंत ने चौका लगाया जिससे अंतिम गेंद पर जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी. हालांकि चौका मिला और आरसीबी ने इस रोमांचक मैच को एक रन से जीत लिया.

आरसीबी की यह पांचवीं जीत है. वह 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली की टीम टेबल में 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.

दिल्ली की पारी

172 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शिखर धवन (6) और स्टीव स्मिथ (4) बड़ी पारी नहीं खेल सके. 28 रन पर दो विकेट गिरने के बाद ओपनर पृथ्वी शॉ (28) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए. लेकिन वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके. उन्हें हर्षल पटेल ने आउट किया.

दिल्ली कैपिटल्स को अंतिम 3 ओवर में 46 रन बनाने थे. शिमरोन हेटमायर ने 18वें ओवर में काइल जेमिसन के ओवर के 3 छक्के सहित 21 रन बटोरे. इस तरह से दिल्ली ने मैच में वापसी की. 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने 11 रन दिए. इस तरह से अंतिम ओवर में दिल्ली को 14 रन बनाने थे. अंतिम ओवर की पहली दो गेंद पर दो रन बने.

तीसरी गेंद पर पंत मोहम्मद सिराज पर रन नहीं बना सके. चौथी गेंद पर पंत ने दो रन लिए. इस तरह से अंतिम 2 गेंद पर 10 रन बनाने थे. पांचवीं गेंद पर चौका लगा. इस तरह से अंतिम गेंद पर दिल्ली को 6 रन बनाने थे. अंतिम गेंद पर पंत ने एक बार फिर चौका लगाया. इस तरह से आरसीबी ने मैच 1 रन से जीत लिया. ऋषभ पंत 58 और हेटमायर 53 रन बनाकर नाबाद रहे.

डिविलियर्स ने खेली तूफानी पारी

इससे पहले आरसीबी ने पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान विराट काेहली (12) और देवदत्त पडिक्कल (17) बड़ी पारी नहीं खेल सके. एबी डिविलियर्स (75*) ने अर्धशतक लगाकर स्कोर 170 के पार पहुंचाया. उन्होंने 42 गेंद का सामना किया. 3 चौके और 5 छक्के लगाए.

पारी के अंतिम ओवर में उन्होंने स्टोइनिस की गेंद पर 3 छक्के लगाए. उनके आईपीएल में 5 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. वे सबसे कम गेंद पर ऐसा करने वाले बल्लेबाज हैं. रजत पाटीदार ने 31 और ग्लेन मैक्सवेल ने 25 रन का योगदान दिया. दिल्ली के लिए इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, आवेश खान, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को 1-1 विकेट मिला.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :

IPL

IPL Media Rights : TV राइट स्टार के पास कायम, पर अब Hotstar में नहीं देख सकेंगे आईपीएल, Viacom 18 को मिला डिजिटल राइट्स

Published

on

Share This Now :

Business Desk : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2023 से 2027 तक के मीडिया राइट्स के पैकेज ए और पैकेज बी की पुष्टि हो गई है। आईपीएल के अगले पांच साल के लिए पैकेज ए यानी आईपीएल के भारतीय उपमहाद्वीप के टीवी राइट्स को डिज्नी स्टार ने खरीदा है, जबकि पैकेज बी यानी भारत के डिजिटल राइट्स को वायकॉम18 रिलायंस ने खरीदा है। इस तरह टीवी पर हम आईपीएल अब स्टार स्पोर्ट्स पर ही IPL Media Rights, जबकि डिजिटल तौर पर अलग एप पर आईपीएल देखने को मिलेगा।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

आईपीएल 2023 से 2027 तक के टीवी राइट्स को स्टार ने 23,575 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है, जबकि डिजिटल राइट्स पानी के लिए वायकॉम18 (रिलायंस) ने 20,500 करोड़ रुपये की बोली लगाई। ऐसे में साफ है कि भारतीय उपमहाद्वीप में आईपीएल को देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर जाना होगा, लेकिन पिछले कई साल से हम जिस तरह हॉटस्टार पर आईपीएल देखते आ रहे थे, अब अगले सीजन से ऐसा नहीं होगा।

वायकॉम18 ने आईपीएल के डिजिटिल राइट्स के लिए प्रति मैच 50 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है तो ऐसे में हम आईपीएल के मैच jio tv पर देख सकते हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अगले साल तक रिलायंस नया एप लॉन्च कर सकती है, जहां आपको आईपीएल के मैच लाइव देखने को मिलेंगे। टीवी राइट्स के लिए प्रति मैच स्टार ने 57.5 करोड़ रुपये चुकाने का फैसला किया है। इसके अलावा वर्ल्ड राइट्स भी वायकॉम को मिले हैं। ऑस्ट्रेलिया और यूरोपीय देशों में डिजिटल के रूप में वायकॉम के प्लेटफॉर्म पर आईपीएल मैच दिखेंगे। हालांकि, अभी आधिकारिक पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की तरफ से नहीं हुई है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

IPL

IPL 2022 Final : गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में रचा इतिहास, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीता टाइटल

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुआई में गुजरात टाइटंस (GT) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने पहले ही सीजन में इतिहास रचते हुए खिताब जीत लिया। गुजरात ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से शिकस्त देकर IPL ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

इसके साथ ही हार्दिक पांडया आईपीएएल इतिहास के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब जीता है। उनसे पहले शेन वॉर्न और रोहित शर्मा यह कमाल कर चुके हैं। गुजरात के खिताब जीतते ही पांच साल बाद आईपीएल को नया चैंपियन मिल गया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 130 रन का स्कोर बनाया, जिसे गुजरात ने 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक ने 34 और शुभमन गिल ने नाबाद 45 रन बनाए। राजस्थान का इस हार के साथ 14 साल के अंतराल के बाद खिताब जीतने का सपना टूट गया।

राजस्थान से मिले 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 9 के स्कोर पर ही रिद्धिमान साहा (5) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। टीम ने फिर 23 के स्कोर पर मैथ्यू वेड (8) का विकेट भी खो दिया। इसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 45) और कप्तान हार्दिक पांड्या (34) ने तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी करके गुजरात को संकट से बाहर निकाला। हार्दिक गुजरात के 86 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें युजवेंद्र चहल ने स्लिप में कैच कराया। हार्दिक ने 30 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

हार्दिक के आउट होने के बाद गुजरात को मैच जीतने के लिए अंतिम 30 गेंदों पर 34 रन बनाने थे और डेविड मिलर तथा गिल क्रीज पर मौजूद थे। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 29 गेंदों पर 47 रनों की साझेदारी करके गुजरात को सात विकेट शेष रहते खिताब दिला दिया। मिलर ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 32 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले, गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट पर 130 रन पर रोक दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट लिया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया हालांकि उनका कोई भी बल्लेबाज टिककर खेल नहीं सका। जोस बटलर (35 गेंद में 39) और यशस्वी जायसवाल (16 गेंद में 22 रन) के बल्ले से ही कुछ रन निकल सके।

मोहम्मद शमी की रफ्तार और स्विंग के आगे सहज होकर नहीं खेल पा रहे जायसवाल ने जोखिम लेने में कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने शमी को कवर में छक्का जड़ा और यश दयाल को लांग लेग पर छक्का लगाया। अधिक ऊंचे शॉट खेलने के प्रयास में वह डीप में कैच दे बैठे। ऑरेंज कैप होल्डर बटलर और सैमसन अब क्रीज पर थे। राजस्थान ने पावरप्ले में स्कोर एक विकेट पर 44 रन था। फॉर्म में चल रहे बटलर ने लॉकी फर्ग्युसन को लगातार दो चौके लगाए। सैमसन को हार्दिक ने अपनी दूसरी ही गेंद पर पवेलियन भेज दिया। उन्हें पूल शॉट खेलने के प्रयास में सैमसन आफ साइड में कैच दे बैठे। देवदत्त पडिक्कल ने खाता खोलने में आठ गेंदें ली और दो रन बनाकर लौट गए। 

इसके तीन गेंद बाद बटलर भी अपना विकेट गंवा बैठे। पडिक्कल को राशिद ने और बटलर को हार्दिक ने रवाना किया। हार्दिक ने शिमरोन हेटमायेर को भी पवेलियन भेजा और अब राजस्थान का स्कोर पांच विकेट पर 94 रन था। रविचंद्रन अश्विन के आउट होते ही राजस्थान की वापसी की उम्मीदें खत्म हो गई। शमी ने बेहतरीन यॉर्कर पर रियान पराग को आउट किया।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

IPL

IPL Final : गृहमंत्री अमित शाह और बॉलीवुड के सितारों का होगा जमावड़ा ; दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट (नरेंद्र मोदी) स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा। यह फाइनल खास होगा क्योंकि कई साल बाद आईपीएल में क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। कोविड-19 के चलते कुछ सालों से इसका आयोजन नहीं किया जा रहा था। लेकिन इस बाद बॉलीवुड सितारे इसमें धूम मचाते हुए नजर आएंगे। समारोह में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के अलावा संगीतकार एआर रहमान भी परफार्मेंस देंगे। गृहमंत्री अमित शाह फाइनल मुकाबला देखने के लिए विशेष तौर पर पहुंचेंगे।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बीसीसीआर्ई ने विशेष तैयारियां कीं

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने क्लोजिंग सेरेमनी के बारे में बात करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में भारत के 75 स्वतंत्रता दिवस पूरे होने को भी सेलिब्रेट किया जाएगा। कार्यकम में भारतीय क्रिकेट ने बीते 7 दशकों में जो हासिल किया है उस पर भी नजर डाली जाएगी। गांगुली बोले- अहमदाबाद में फाइनल मैच के साथ विशेष शो होगा जिसमें भारतीय क्रिकेट के सफर को दिखाते हुए, देश की 75वें स्वतंत्रता का जश्न मनाया जाएगा।

चार साल बाद होगा आयोजन

कोविड के कारण 2019 सीजन में ओपिनंग और क्लोजिंग सेरेमनी को रद्द कर दिया गया था। ओपनिंग सेरेमनी मैच शुरू होने से 50 मिनट पहले आयोजित की जाती थी। इसके बाद 8 बजे मैच शुरू होता था। बीसीसीआई ने इस बार विशेष तैयारियां की हैं। इसी दौरान लाल सिंह चड्ढा फिल्म का ट्रेलर भी लॉन्च किया जाएगा।

सुरक्षा में तैनात 6 हजार पुलिस कर्मी

शुक्रवार से रविवार तक 6 हजार पुलिस कर्मी शहर में स्पेशल सुरक्षा के अंतर्गत तैनात होंगे। इस बीच अहमदाबाद शहर में पोलिटिकल इवेंट और खेल का बड़ा इवेंट आईपीएल फाइनल आयोजित होना है। स्टेट गवर्नमेंट ने स्टेट रिज़र्व पुलिस, रैपिड एक्शन फाॅर्स और अन्य एजेंसी को सुरक्षा में लगाया है।

बॉलीवुड सितारों की होगी शहर में एंट्री

आईपीएल फाइनल देखने स्टेडियम में 1 लाख 20 हजार से अधिक लोग आएंगे, मैच से पहले 50 मिनट की क्लोजिंग सेरेमनी होगी। यहां एआर रहमान अपनी प्रस्तुति देंगे। वहीं बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह भी क्लोजिंग सेरेमनी में डांस परफॉरमेंस देंगे। इसके आलावा भी कई सितारे मैच में मौजूद रहेंगे, इसकी उम्मीद है।

लाल सिंह चड्ढा मूवी का ट्रेलर भी आईपीएल फाइनल के दौरान लांच होगा। किसी फिल्म का ट्रेलर आईपीएल फाइनल में लांच होना, पहली बार हो रहा है। ट्रेलर पहली पारी के दूसरे स्ट्रेटेजिक टाइम आउट में लांच किया जाएगा।

24 फरवरी 2020 को सामान्य ज्ञान के एक प्रश्न का उत्तर उस समय बदल गया था, जब भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया गया। उससे पहले तक दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भारत से 10 हजार किलोमीटर दूर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित था। उस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख से थोड़ी ज्यादा थी, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 32 हजार है। इसी स्टेडियम में आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। इससे पहले जान लीजिए कि इस स्टेडियम की खासियत क्या है और ये क्यों विश्व प्रसिद्ध हो गया है।

अभी तक इस स्टेडियम में पूरी क्षमता के साथ कोई मुकाबला नहीं खेला गया, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने ऐसा होने नहीं दिया। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन के फाइनल में इस स्टेडियम को पूरी क्षमता के साथ खोला जाएगा और इस तरह एक लाख से ज्यादा दर्शक एक साथ बैठकर इस मुकाबले को देख पाएंगे। इसमें एक लाख 10 हजार का सिटिंग प्लान हैं, जबकि बाकी दर्शक खड़े होकर मुकाबले का लुत्फ उठा सकेंगे। अगर ऐसा होता है तो फिर ये अपने आप में किसी वर्ल्ड रिकॉर्ड से कम नहीं होगा। सिर्फ दर्शक क्षमता ही नहीं, बल्कि इस स्टेडियम की कई और चीजें भी दुनिया के बाकी स्टेडियमों से अलग बनाती हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की खूबियां

– इस स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है।

– स्टेडियम में 4 ड्रेसिंग रूम हैं, जो आमतौर पर बाकी स्टेडियमों में दो होते हैं।

– स्टेडियम कैंपस में विशाल जिम है। इतना बड़ा जिम दुनिया के किसी भी क्रिकेट स्टेडियम में नहीं है।

– स्टेडियम में LED रिंग लाइट हैं, जिससे अंडर खेलने का मजा अलग होता है।

– स्टेडियम कैंपस में ओलिंपिक साइज का स्विमिंग पूल है, जो अन्य किसी क्रिकेट स्टेडियम में नहीं है।

– 76 कॉर्पोरेट बॉक्स स्टेडियम में हैं, जिनमें 25-25 लोगों के बैठने की क्षमता है।

– इस स्टेडियम कैंपस में 3 हजार कार और 10 हजार दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर12 hours ago

नगर निगम पर 2 करोड़ का उधारी, पंप संचालकों ने किया पेट्रोल डीजल देने से मना

भिलाई 6 दिसंबर 2022: भिलाई नगर निगम की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई है कि अब नौबत ये आ...

राज्य एवं शहर12 hours ago

150 क्विंटल धान जब्त, जिला प्रशासन की कार्यवाही जारी

सूरजपुर 6 दिसंबर 2022: कलेक्टर इफ्फत आरा के द्वारा दिए गए सख्त निर्देश के पश्चात विचौलियों द्वारा जिले में अवैध...

राज्य एवं शहर12 hours ago

सैकड़ों बोरी में भरे धान खा गए हाथी, गेहूं और चना की फसलों को भी पहुंचा रहे नुकसान

जशपुर 6 दिसंबर 2022: जिले के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के खरकट्टा, दर्रीमहुआ में हाथियों ने आधी रात जमकर उत्पात मचाया।...

राज्य एवं शहर12 hours ago

नवा रायपुर में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र शुरू

रायपुर 6 दिसंबर 2022: नवा रायपुर, अटल नगर के सेक्टर 27 स्थित बॉटनिकल गॉर्डन में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र शुरू...

राज्य एवं शहर12 hours ago

बेटी को जलाकर मारने वाले पिता को हुई उम्रकैद की सजा

भिलाई 6 दिसंबर 2022: घर में आपसी विवाद के चलते अपनी 12 वर्षीय बच्ची को मिट्टी तेल उड़ेल कर व...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 days ago

NMDC नगरनार स्टील प्लांट बेचने सरकार ने बुलाई प्रारंभिक बोलियां, 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा बेचने की है तैयारी…

राज्य एवं शहर6 days ago

चोर का जवाब सुनकर हंसने लगे पुलिस अधिकारी, पूछताछ के दौरान आरोपी बोला- चोरी करके गरीबों को कंबल दिया और उनके खाने पर खर्च किया

राज्य एवं शहर4 days ago

रायपुर सराफा एसोसियेशन द्वारा आयोजित फिजोयोथैरेपी एवं दंत चिकित्सा शिविर का समापन समारोह हुआ

राज्य एवं शहर6 days ago

धधकते हुए कोयले से भरे गड्ढे में गिरा ठेकाकर्मी,गंभीर रूप से झुलसे मजदूर की हुई मौत

राज्य एवं शहर5 days ago

CG ब्रेकिंग : निजी बैंक में कार्यरत युवती की हत्या..गोली मारकर लाश जलाने का खुलासा..आरोपी प्रेमी सचिन अग्रवाल फरार..जानिए दर्दनाक अंत को

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम4 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News12 hours ago

‘हेराफेरी 3’ में लौटेगा राजू? फैन्स के गुस्से के बाद अक्षय कुमार को मनाने में जुटे मेकर्स!

बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक कॉमेडी फिल्मों में से एक ‘हेराफेरी’ को राजू के किरदार के बिना सोच पाना भी मुश्किल...

Special News12 hours ago

बेहद घातक परिणाम दे सकता हैं नमक का ज्यादा सेवन, जानें इससे होने वाले नुकसान

भोजन में नमक की मात्रा बहुत मायने रखती हैं। अगर यह ज्यादा हो जाए तो भोजन खारा हो जाता हैं...

Special News12 hours ago

Kidney Disease: बढ़ते वजन से किडनी हो सकती है खराब, इन बात का रखें ध्यान

खानपान की गलत आदतों और खराब लाइफस्टाइल की वजह से किडनी की बीमारियां काफी बढ़ रही हैं. अधिकतर मामलों में...

Special News12 hours ago

Vastu Tips: खाना परोसते समय इन बातों की रखें सावधानी, घर में बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips। ऋग्वेदीय ब्रह्मकर्म समुच्चय ग्रंथ में खाना खाते समय और परोसते समय कुछ नियमों का पालन करने के बारे...

Special News2 days ago

डायबिटीज में फायदेमंद है करेले का जूस, जानिए क्या हैं इसके अन्य लाभ

हेल्थ डेस्क 5 दिसंबर 2022: अगर आपको डायबिटीज है, तो आपके लिए डाइट और एक्सरसाइज को फोकस करना जरूरी है।...

Advertisement

Trending