Connect with us

IPL

IPL 2021 DC vs MI : अमित मिश्रा की फिरकी में घूमी मुंबई इंडियंस, दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया

Published

on

IPL T20
Share This Now :

Sports Desk, चेन्नई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का 13वां मैच चेन्नई में मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जा रहा है. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजा का फैसला किया है. टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए. रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा ने 4 विकेट लिए.

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL

IPL 2022 Retentions : आरसीबी ने कोहली को 15 करोड़ में किया रिटे, मुंबई ने हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का साथ छोड़ा ; देखें सभी टीमों का लिस्ट

Published

on

Share This Now :

IPL 2022 Retentions : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नयी टीमों सहित सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमों के लिये 90 करोड़ रुपये की वेतन सीमा तय की है।


  • आठ टीमें अधिकतर चार खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाये रख सकती हैं।
  • लखनऊ और अहमदाबाद – को नीलामी पूल से तीन खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प दिया जाएगा।

Sports Desk : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का सीजन काफी भव्य होना वाला है। इस बार 8 नहीं 10 टीमें शिरकत करेंगी। मेगा नीलामी से पहले मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को रिटेन खिलाड़ियों की सूची सौंपनी थी। सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी को फिर से कप्तान चुना है। मुंबई इंडियंस ने भी रोहित शर्मा पर दांव लगा दिया है।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक और क्रुणाल पांडया का साथ छोड़ दिया। मौजूदा आठ टीम के रिटेन होने वाले खिलाड़ियों को अंतिम रूप देने के बाद दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद को एक से 25 दिसंबर के बीच तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा जिसके बाद जनवरी में नीलामी होगी। मौजूदा आठ टीम अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं जिसमें तीन से अधिक भारतीय और दो से अधिक विदेशी खिलाड़ी नहीं हो सकते।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical

चार खिलाड़ियों को रिटेन करने पर एक टीम के 42 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जबकि तीन खिलाड़ियों को टीम में बनाये रखने पर उसके 33 करोड़ रुपये खर्च होंगे। दो खिलाड़ियों को बनाये रखने का मतलब होगा कि 90 करोड़ रुपये में से 24 करोड़ रुपये कम होना जबकि एक खिलाड़ी को बनाये रखने पर 14 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर: विराट कोहली (15 करोड़), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़)।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन, जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल।

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन, अब्दुल समद, उमरान मलिक।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल।

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर।

कोई टीम चार खिलाड़ियों को रखती है तो पहले खिलाड़ी की कीमत 16 करोड़, दूसरे खिलाड़ी की 12 करोड़, तीसरे खिलाड़ी की आठ करोड़ और चौथे खिलाड़ी की छह करोड़ रुपये होगी। इस तरह से 42 करोड़ रुपये कट जाएंगे और फ्रंचाइजी 48 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में उतरेगी।

तीन खिलाड़ियों को रखने पर यह राशि पहले से तीसरे खिलाड़ी तक क्रमश: 15 करोड़, 11 करोड़ और सात करोड़ रुपये, दो खिलाड़ियों को रखने पर 14 और 10 करोड़ रुपये और एक खिलाड़ी को रखने पर 14 करोड़ रुपये होगी। यदि ऐसे खिलाड़ी को रिटेन किया जाता है जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली तो केवल चार करोड़ रुपये काटे जाएंगे।

Share This Now :
Continue Reading

IPL

IPL 2022 के रिटेंशन नियम आए सामने, दो नई टीमें भी उठा सकेंगी फायदा

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले आईपीएल 2022 के रिटेंशन नियम सामने आ गए हैं। रिटेंशन नियम नियमों के मुताबिक पुरानी टीमें में ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। वहीं नई टीमों को भी इसका फायदा दिया गया है। नई आईपीएल टीमें आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले शेष खिलाड़ियों के पूल से तीन खिलाड़ियों को ले सकती हैं। हालांकि नीलामी की तारीख अभी सामने नहीं आई हैं।

आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए पर्स 90 करोड़ रुपये होने की संभावना है। ये राशि आईपीएल 2021 की नीलामी में उपलब्ध 85 करोड़ रुपये से थोड़ा अधिक है। ईएसपीन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा आठ टीमें तीन भारतीय और एक विदेशी या दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों समेत कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी।

इसके साथ ही, आईपीएल 2018 के सीजन से पहले पिछली बड़ी नीलामी के विपरीत नीलामी में कोई राइट-टू-मैच कार्ड (आरटीएम) नहीं होगा आईपीएल में जुड़ने वाली दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद में जाने वाले तीन खिलाड़ियों के लिए ए दो भारतीय खिलाड़ियों और एक विदेशी खिलाड़ी का नियम बनाया गया है।

advt_dec21
geeta_medical1
geeta_medical
Share This Now :
Continue Reading

IPL

IPL 2021 Final : चेन्नई चौथी बार बनी चैंपियन, गिल और अय्यर की पारी हुई बेकार, फाइनल में कोलकाता को 27 रन से हराया

Published

on

Share This Now :

Sports Desk : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया है। इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सीएसके की टीम चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल रही। 193 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम वेंकटेश अय्यर (50) और शुभमन गिल (51) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए। इससे पहले टॉस गंवाने के बाद चेन्नई ने फाफ डु प्लेसी की 86 रनों की आतिशी पारी और आखिरी ओवरों में मोईन अली की 20 गेंदों पर खेली गई 37 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में महज 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा ने 31 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रनों का अहम योगदान दिया। कोलकाता की तरफ से सिर्फ सुनील नरेन की कुछ असरदार दिखे और उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए।

193 जैसे विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 10.4 ओवर में 91 रन जोड़े। वेंकटेश 50 रन बनाने के लिए शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके एक गेंद बाद ही शार्दुल ने नितीश राणा को बिना खाता खोले चलते किया। सुनील नरेन (2) ने गेंद से तो अच्छा काम किया, पर वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। शुभमन गिल 51 रन बनाने के बाद दीपक चाहर की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए और टीम को मुश्किल हालात में छोड़कर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोलकाता का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और कप्तान इयोन मोर्गन (4), दिनेश कार्तिक (9) और शाकिब अल हसन बिना खाता खोले चलते बने। सीएसके की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन और रविंद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट झटके।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को ऋतुराज गायकवाड़ (32) और फाफ डुप्लेसी (86) ने ठोस शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 61 रन जोड़े। ऋतुराज सुनील नरेन के स्पिन जाल में फंस गए और शिवम मावी को कैच देखकर चलते बने। इसके बाद क्रीज पर उतरे रॉबिन उथप्पा ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और महज 15 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। उथप्पा को भी नरेन ने पवेलियन भेजा। यूएई लेग में अबतक रनों के लिए तरसते नजर आए मोईन अली का बल्ला फाइनल में खूब चला और उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में 2 चौके और तीन सिक्स लगाते हुए 37 रनों की तूफानी पारी खेली। डुप्लेसी ने 59 गेंदों में 86 रन बनाए और वह  पारी के आखिरी गेंद पर आउट हुए।

Share This Now :
Continue Reading
Advertisement

Video Advertisment

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS12 hours ago

छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 27 नए केस मिले, 32 रिकवरी : देखिए आपके जिले का हाल

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 27 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

राज्य एवं शहर12 hours ago

छत्तीसगढ़ : मतदान के दिन सरकारी अवकाश घोषित, 15 निकायों में होने हैं चुनाव : सरकार ने जारी किया अधिसूचना

रायपुर : निकाय चुनाव में मतदान के दिन सरकारी अवकाश घोषित किया गया है। जिन निकायों में चुनाव रहेगी वहां...

Special News15 hours ago

छत्तीसगढ़ में धूम मचा रही गोबर से बनी चप्पल, जानिए कीमत से लेकर इसकी खासियत

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गोबर की चप्पल इन दिनों आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. गोकुल नगर...

खेल15 hours ago

छत्तीसगढ़ : U-16 डिस्टिक लेवल क्रिकेट प्रतियोगिता में नारायणपुर के यश ने बनाया रिकॉर्ड, लगातार 2 मैचों में जड़ा 2 ट्रिपल सेंचुरी

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ का क्रिकेट का एक उभरता सितारा यश कुमार वर्धा ने रिकॉर्ड बनाया है। यश ने छत्तीसगढ़ स्टेट...

Career15 hours ago

छत्तीसगढ़ : GPM में छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, सभी छात्रों का कराया जा रहा टेस्ट अगले आदेश तक स्कूल बंद 

GPM : गौरेला विकासखंड के शासकीय स्कूल में एक छात्र के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद हड़कंप मचा है। आनन-फानन...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Top 10 News

Must Read

Special News2 days ago

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए CM, परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों किसानों को खुशहाल बनाने के फैसले पर अडिग रहेंगे : बघेल

किसान सम्मेलन और सम्मान समारोह के आयोजन में शामिल हुए मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील कृषकों, कृषि से जुड़े स्व-सहायता समूहों...

Tech Gyan2 days ago

प्रीपेड यूजर्स के बाद अब पोस्टपेड ग्राहकों को झटका देने की तैयारी, 20 से 25 फीसदी तक महंगा हो सकता है प्लान

National Desk : दूरसंचार कंपिनयां प्रीपेड के बाद अब जल्द ही प्रोस्पेड ग्राहकों को झटका दे सकती है। सूत्रों के...

Special News3 days ago

CG : अचानक रायपुर के एक पार्टी में पहुंचे सोनू सूद, अपने बीच देख चौंके लोग ; मेयर एजाज ढेबर से भी मिले

  रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार शाम एक पार्टी में एक्टर सोनू सूद पहुंचे। पार्टी में शामिल...

Special News5 days ago

CG के CM भूपेश बघेल से उनके नई दिल्ली प्रवास के दौरान सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने सौजन्य मुलाकात की

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज उनके नई दिल्ली प्रवास के दौरान सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता श्री सोनू सूद...

Special News5 days ago

राष्ट्रीय स्तर पर फिर सम्मानित हुआ छत्तीसगढ़, दिव्यांगजनों के कल्याण के उत्कृष्ट कार्यों के लिए मिले 3 राष्ट्रीय पुरस्कार

रायपुर : दिव्यांगजनों के कल्याण के उत्कृष्ट कार्यों के लिए छत्तीसगढ़ को तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाज़ा गया है। अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग...

Advertisement

Trending