Friday, March 29, 2024

IPL 2021 : ऑक्शन लिस्ट में छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडियों का नाम, 20 लाख रखी गई है बेस प्राइज

रायपुर : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की मिनी ऑक्शन लिस्ट में छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडियों का नाम है। इसमें छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम् अग्रवाल और शुभम् सिंह शामिल हैं। सभी खिलाड़ियाें का बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है।

अप्रैल 2021 में शुरू होने वाले IPL के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इसमें नीलामी के लिए 1097 खिलाड़ियों को रजिस्टर किया गया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशी में सबसे ज्यादा 56 खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हैं। इसमें छत्तीसगढ़ के शीर्ष खिलाड़यों ने भी जगह बना ली है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया, ऑक्शन के लिए इस वर्ष सैयद मुश्ताक अली T-20 ट्रॉफी में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का नाम भेजा गया था।

छत्तीसगढ़ से रजिस्टर हुए पांच खिलाड़ियों में से तीन पहले भी IPL की किसी न किसी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। रायपुर के शशांक सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल रिलीज कर दिया है। उनको करीब दो साल पहले टीम का हिस्सा बनाया गया था। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए हरप्रीत सिंह भाटिया को कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वरियर्स और RCB ने खरीदा था। 2017 के बाद किसी टीम ने भाटिया में रुचि नहीं दिखाई। शुभम् अग्रवाल को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था। इसके बाद से नीलामी नहीं हो पाई।

मुश्ताक अली ट्रॉफी में निराशाजनक रहा है प्रदर्शन

कोरोना के बाद शुरू हुए सैयद मुश्ताक अली T- 20 ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब रहा। लीग के 5 मुकाबले में से महज एक मुकाबले में जीत दर्ज कर पाई थी, जबकि शुरुआती चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम 4 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप के पांचवें नंबर पर रही। अमनदीप खरे सिर्फ एक मैच में अर्धशतक लगा पाये थे। 2019-20 सीजन में छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल खेला था। उसमें कर्नाटक से हार झेलनी पड़ी थी।

ऑक्शन में अधिकतर बल्लेबाज

IPL के ऑक्सशन में छत्तीसगढ़ क्रिकेट के जिन पांच सितारों को रजिस्टर किया गया है, उनमें से अधिकतर बल्लेबाज हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया बायें हाथ के बल्लेबाज है। वहीं अमनदीप खरे और शशांक सिंह भी बल्लेबाज हैं। उनका स्ट्राइक रेट अच्छा है। शुभम अग्रवाल आलराउंडर हैं। गेंदबाजी उनकी ताकत है। वहीं शुभम सिंह लेगब्रेक गुगली के एक्सपर्ट बॉलर हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang