Saturday, April 20, 2024

IPL 2021 KKR vs RCB : कोलकाता ने बैंगलोर को 9 विकेट से हराया, वरुण चक्रवर्ती और शुभमन गिल ने किया शानदार प्रदर्शन


Sports Desk : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में खेले गए 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चारों खाने चित करते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की। आऱसीबी से मिले 93 रनों के लक्ष्य को केकेआर की टीम ने शुभमन गिल (48) और आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर की 41 रनों की नाबाद पारी की बदौलत एक विकेट खोकर महज 10 ओवर में चेज किया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की पूरी टीम महज 92 रन बनाकर ऑलआउट हुई। गेंदबाजी में कोलकाता की तरफ से वरुण चक्रवर्ती और आंद्र रसेल ने तीन-तीन विकेट झटके।

93 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और वेंकटेश ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 9.1 ओवर में 82 रन जोड़े। गिल 34 गेदों में 48 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर मोहम्मद सिराज के कैच थमाकर चलते बने। इसके बाद वेंकटेशन ने क्रीज पर उतरे आंद्रे रसेल को एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं दिया और पारी के 10वें ओवर में तीन चौके जड़कर अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी। यूएई लेग की शुरुआत केकेआर ने धमाकेदार जीत के साथ की है और टीम इसी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान विराट कोहली अपने 200वें मैच में महज 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। देवदत्त पडिक्कल (22) ने भी आगाज तो अच्छा किया, पर वह अपनी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। डेब्यूटेंट केएस भरत भी आंद्रे रसेल की बॉल पर 16 रन बनाकर शुभमन गिल को कैच दे बैठे। पिछली भिड़ंत में केकेआर के गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाने वाले ग्लेन मैक्सवेल (10) भी दबाव में अपना विकेट फेंककर चलते बने। वहीं, मिस्टर 360 यानी एबी डिविलियर्स को रसेल ने पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड करके बैंगलोर की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम महज 92 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang