Thursday, March 28, 2024

IPL 2021 : आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान बने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर की लेंगे जगह

Sports Desk : आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने चोट की वजह से बाहर हुए श्रेयस अय्यर की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इस साल आईपीएल 2021 के लिए टीम का नया कप्तान बनाया है। अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। अय्यर को अपने कंधे की सर्जरी करानी पड़ेगी, जिसके चलते वह 4-5 महीने क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के पास कप्तानी के लिए कई और दिग्गज खिलाड़ी भी मौजूद थे, जिनमें ऑफ स्पिनर आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और स्टीव स्मिथ का नाम शामिल है। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पंत पर भरोसा जताया। ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कमान इसलिए मिली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही उनका विकेट के पीछे और बल्ले से शानदार प्रदर्शन रहा है। इस दौरान उन्होंने कई बार शानदार बैटिंग कर टीम को जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ भी जमकर बोला। 23 साल के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की 3-1 जीत में अहम भूमिका अदा की थी, जिसमें उन्होंने छह पारियों में एक शतक की मदद से 270 रन बनाए थे। पंत इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल के बाद वनडे सीरीज में भी शानदार फॉर्म में थे, जिसमें उन्होंने दो मैच खेले। इसमें उन्होंने 77 और 78 रन की पारियां खेलीं।

अय्यर की बात करें तो उनका टूर्नामेंट से बाहर होना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका है। अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स फाइनल तक पहुंचा था। दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को होना है। 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच खेला जाना है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang