Wednesday, April 17, 2024

IPL 2024: इतने मार्च से शुरू होगा IPL, जारी हुआ शेड्यूल, लोकसभा चुनाव के बीच होगा मैच

नई दिल्ली। मार्च आते ही क्रिकेट प्रेमियों का IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) को लेकर इंतजार शुरू हो जाता है। इसी कड़ी में डियन प्रीमियर लीग 2024 के शेड्यूल को लेकर चेयरमैन अरुण धूमल ने एक बड़ा अपडेट दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से होगी और पूरा एडिशन इसका भारत में ही खेला जाएगा। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2024) का शेड्यूल दो फेज में जारी होगा। लीग की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि आम चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में हम कुछ मैचों की तारीख पहले जारी करेंगे। उसके कुछ दिन बाद बाकी मैचों के लिए तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले महीने की शुरुआत में हो सकता है। इसके बावजूद पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा। चुनाव अप्रैल और मई में होने की उम्मीद है और यही मुख्य कारण है कि आईपीएल के 17वें संस्करण के शेड्यूल को अभी तक जारी नहीं किया गया है। धूमल ने कहा कि शुरुआत में सिर्फ पहले 15 दिनों का शेड्यूल जारी किया जाएगा। बाकी मैचों की सूची आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद तय की जाएगी।

खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

हालांकि लोकसभा चुनाव की वजह से आईपीएल के 17वें सीजन का शेड्यूल एक बार में ही जारी नहीं होगा। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पहले सभी टीमों के शुरुआती दो या तीन मैचों का शेड्यूल ही जारी किया जाएगा। इसके बाद लोकसभा चुनाव की पोलिंग के हिसाब से शेड्यूल को पेज वाइज जारी किया जाएगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल शेड्यूल जारी करने के मामले में होम मिनिस्ट्री और चुनाव आयोग के साथ मिलकर काम करेगी।

जून में टी20 विश्व कप

भारत विश्व कप में अपना पहला मैच पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा, जबकि आईसीसी टूर्नामेंट की शुरुआत एक जून को अमेरिका और कनाडा के बीच मैच से होगी। आईपीएल का पहला मैच पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमों के बीच खेला जाता है। ऐसे में इस साल पहला मुकाबला 2023 आईपीएल की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang