Connect with us

राज्य एवं शहर

​​​​​​​नक्सलियों ने ही फोर्स को जोनागुड़ा में होने की खबर पहुंचाई, U शेप में छिपे थे; गुरिल्ला जोन में इकट्‌ठे पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग की

Published

on

Share This Now :
  • तर्रेम क्षेत्र के सिलगेर के जंगल में एक दिन पहले भी हुई थी मुठभेड़, एक महिला नक्सली का शव बरामद
  • CRPF, DRG, STF और कोबरा बटालियन के 2000 जवान निकले थे सर्चिंग पर, बैकअप फोर्स रवाना

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। शहीदों में DRG के 8, STF के 6, कोबरा बटालियन के 9 और बस्तर बटालियन का एक जवान शामिल है। स्पेशल DG नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा ने शहीद जवानों की पुष्टि की है। मुठभेड़ में 31 जवान घायल भी हुए हैं। लापता जवानों को एयरफोर्स की मदद से रेस्क्यू कर लिया गया है। मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के भी मारे जाने का दावा किया जा रहा है। एक महिला नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

ऐसे हुआ फोर्स पर हमला

तर्रेम क्षेत्र के सिलगेर के जंगल में जोनागुड़ा के पास CRPF की कोबरा, बस्तरिया बटालियन, DRG और STF के करीब 2000 जवान पिछले दो दिनों से अलग-अलग ऑपरेशन पर निकले हुए थे। शनिवार सुबह फोर्स को सूचना मिली कि जोनागुड़ा के पास नक्सलियों का जमावड़ा है। पहले भी यहां सैटेलाइट तस्वीरों में कुछ हलचल दिखाई दे रही थी। यह सूचना फोर्स के पास आई तो जोनागुड़ा का ऑपरेशन अधिकारियों ने प्लान किया। इसके बाद सभी तरह की फोर्स, जो उस समय आसपास के जंगलों में सर्चिंग कर रही थी, उसे मैसेज दिन जाने लगे कि वो जोनागुड़ा की ओर बढ़े।

बस्तर के विशेषज्ञों के मुताबिक जोनागुड़ा का एक इलाका गुरिल्ला वार जोन के अंतर्गत आता है। इसमें गुरिल्ला वार अर्थात छिपकर हमले की रणनीति ही कारगर होती है। यहां कभी भी एक साथ फोर्स नहीं जाती, छोटी-छोटी टुकड़ियों में जाती है। लेकिन सभी फोर्स को इनपुट मिल रहे थे कि नक्सली यहां है, लिहाजा एक के बाद एक फोर्स की टुकड़ियां यहां पहुंचती रहीं। पहले से U शेप में घात लगाकर बैठे नक्सली इसी इंतजार में थे। फोर्स जैसे ही इस जोन में बड़ी संख्या में घुसी, एंबुश में फंस गई। नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। मुठभेड़ करीब 5 घंटे चली। नक्सली ऊपरी इलाकों में थे, फोर्स के एंट्रेंस पर नजर रखे हुए थे, लिहाजा उन्होंने फौज का बड़ा नुकसान किया। कुछ जवानों ने यहां से लगे गांव की ओर पोजिशन के लिए वहां जाने की कोशिश की, लेकिन नक्सलियों ने वहां भी उनका पीछा कर फायरिंग की। नक्सली हमला कर हथियार, सामान लूटते गए और पीछे जंगलों में भागते गए।

शहीद जवानों की बस्तर IG ने की पुष्टि, कहा- स्थिति स्पष्ट होने में समय लगेगा
बस्तर IG पी सुंदरराज ने शहीद जवानों की पुष्टि की है। उनके नाम अभी तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक 9 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 15 से ज्यादा घायल हैं। स्थिति स्पष्ट करने में और समय लग सकता है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि घटनास्थल पर 250 से ज्यादा नक्सली हो सकते हैं। इनका मूवमेंट अभी भी बना हुआ है। वहीं कुछ लापता जवानों के परिजन भी सामने आए हैं।

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CORONA VIRUS

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 126 केस मिले, 116 हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 861 ; रायपुर में 33 नए मरीजों के साथ सक्रिय मामले 226

Published

on

Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे बुधवार को कोरोना के 126 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में 116 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 1.04 प्रतिशत है। बुधवार को प्रदेश भर में हुए 12117 सैंपलों की जांच में से 126 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। राजधानी रायपुर में 226 कोरोना सक्रिय मरीज हैं वहीं दुर्ग में 157 और बिलासपुर में 84 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में संक्रमण से जान गवाने वालों की संख्या 14036 हैं।

प्रदेश के 16 जिलों से 126 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में आज कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया प्रदेश के 08 जिलों में 01 से 10 के मध्य कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या रही तथा 03 जिले में आज कोराना के सक्रिय मरीज नहीं।

गौरतलब है की प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 11 लाख 54 हजार 179 है। छत्तीसगढ़ में अब तक 11 लाख 39 हजार 282 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 861 हो गई है।

देखिए जिलेवार आंकड़ा :

Share This Now :
Continue Reading

CORONA VIRUS

कोरोना के खिलाफ लड़ाई हुई मजबूत : देश की पहली m-RNA वैक्सीन को DCGI ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए दी मंजूरी

Published

on

Share This Now :

National Desk : कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत को एक और बड़ा हथियार मिल गया है। बुधवार को देश के पहले स्वदेशी रूप से विकसित mRNA तकनीक पर आधारित कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है। वैक्सीन को मंगलवार रात भारत के ड्रग कंट्रोलर (DCGI) ने इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही यह टीका बाजार में उपलब्ध होगा।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

इस वैक्सीन का निर्माण पुणे स्थित जेननोवा बायोफार्मास्युटिकल्स की ओर से किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस यह वैक्सीन भी दो खुराक वाली है। यह टीका 18 साल या फिर उससे अधिक के उम्र के लोगों को लगाया जाएगा। इस टीके को 2-8 डिग्री सेल्सियस के बीच रखा जा सकता है और इसे लाने और ले जाने में बाकी टीकों की अपेक्षा आसानी होगी।

16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों को लग रहा टीका

भारत ने 16 मार्च को 12-14 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया। देश भर में टीकाकरण अभियान पिछले साल 16 जनवरी को शुरू किया गया था, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को पहले चरण में टीका लगाया गया था। अग्रिम पंक्ति के कर्मियों का टीकाकरण पिछले साल दो फरवरी से शुरू हुआ था।

देश में अब तक 197.46 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए

देश भर में राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 197.46 करोड़ से अधिक कोविड टीके लगाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक आज सुबह आठ बजे तक 197 करोड़ 46 लाख 57 हजार 138 टीके दिये जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 13 लाख 44 हजार 788 टीके लगाए गए हैं। मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 14,506 नये मामले सामने आये हैं। इनके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल चार करोड़ 34 लाख 33 हजार 345 हो गयी है।

Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

CM भूपेश ने भरतपुर-सोनहत को दी 188 करोड़ के कार्यों की सौगात, चिरमिरी में इनडोर स्टेडियम और पॉलिटेक्निक कॉलेज की घोषणा : मुख्यमंत्री बने हैक्ज़ाकॉप्टर ड्रोन पायलट

Published

on

Share This Now :

कोरिया : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलकात के दौरान कोरिया जिले के दौरे के दूसरे दिन मनेंद्रगढ़ विधानसभा में पहुंचे हैं। इसकी शुरुआत कटकोना गांव से हुई। मुख्यमंत्री ने यहां द कटकोना मल्टी एक्टिविटी सेंटर का लोकार्पण किया। यहां आलू से चिप्स बनाने की इकाई, बेकरी उत्पादन समूह और एलईडी बल्ब बनाने वाले स्व-सहायता समूहों से चर्चा भी की। गांव में लगी चौपाल के दौरान मुख्यमंत्री ने चिरमिरी में इनडोर स्टेडियम और पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने की भी घोषणा की है।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

मुख्यमंत्री के कटकोना पहुंचने पर बरसात शुरू हो गई। बारिश के बाद भी भेंट मुलाकात में लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। लोगों ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रखी। धवलपुर के बजरंग साहू ने बताया कि उन्हें 2 एकड़ का वनाधिकार पट्टा मिला है। उन्होंने उसको समतल कर धान बोया था। उसे बेचकर एक लाख रुपए मिले हैं। मुख्यमंत्री ने यहां राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत की।

मुख्यमंत्री बने हैक्ज़ाकॉप्टर ड्रोन पायलट

आज मनेन्द्रगढ़ स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी स्कूल में बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री हैक्ज़ाकॉप्टर ड्रोन पायलट के रोल में नज़र आए। मुख्यमंत्री ने आसमान की ऊंचाइयों तक ड्रोन उड़ाकर स्कूल कैम्पस में सफलतापूर्वक लैंड कराया। दरअसल मुख्यमंत्री आज स्वामी आत्मानन्द स्कूल के निरीक्षण के दौरान वहां रोबोटिक्स लैब में पहुंचे। जहां धैर्य और अविनीष ने उन्हें अपने द्वारा बनाये हैक्ज़ाकॉप्टर ड्रोन के टेक्निकल पहलुओं से अवगत कराया। बच्चों ने बताया कि इस ड्रोन में कैमरा लगा है और इसे सिक्योरिटी तथा सिनेमेटोग्राफी के लिए उपयोग किया जा सकता है। बच्चों ने मुख्यमंत्री से ड्रोन ऑपरेट करने का आग्रह करते हुए कहा की सर इसे उड़ाना बहुत सिंपल है। मुख्यमंत्री बच्चों की बात टाल न सके और बच्चों के साथ स्कूल कैम्पस के ग्राउंड में आ गए। वहां उन्होंने धैर्य मार्गदर्शन में ड्रोन का रिमोट संभाला। पहले मुख्यमंत्री लो फ्लाइंग कराते हुए ड्रोन को स्कूल बिल्डिग की हाइट तक लेकर गए। फिर उन्होंने धैर्य से पूछा – ये और ऊपर भी जाता है ? धैर्य ने उन्हें बताया कि इसकी रेंज आसमान में डेढ़ किलोमीटर तक है। मुख्यमंत्री ड्रोन को आकाश की ऊंचाइयों तक लेकर गए। ड्रोन ऊपर जाता देख सभी रोमांच से भर गए और तालियां गूंज उठी। मुख्यमंत्री ने ऊंचाई से ड्रोन को स्टेप बाय स्टेप नीचे लाया और स्कूल कैम्पस में सफलतापूर्वक लैंड करवाया। सभी ने खूब उत्साह से मुख्यमंत्री की इस पूरी ड्रोन फ्लाइट का आनंद लिया। मुख्यमंत्री ने बच्चों के टेक्निकल स्किल की सराहना करते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य के शुभकामनाएं दी।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों और वहां आए लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई घोषणाएं भी की। उन्होंने कहा, कटकोना मुख्य मार्ग से पहाड़पारा तथा पहाड़पारा से करीछापर तक पक्की सड़क का निर्माण किया जाएगा। कटकोना धान उपार्जन केंद्र में नये खाद गोदाम का निर्माण किया जाएगा। खड़गवां में नया स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जाएगा। छोटे कलुआ में बिजली सब स्टेशन की स्थापना की जाएगी। कौड़ीमार से पैनारी मार्ग पर पुल का निर्माण किया जाएगा। चिरमिरी में शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज खुलेगा। फुनगा से बेलबहरा मार्ग में पुल का निर्माण किया जाएगा। चिरमिरी में नए इनडोर स्टेडियम का निर्माण कराने की भी घोषणा हुई।

अफसरों को सिखाया गवर्नेंस का पाठ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में अफसरों को गवर्नेंस का पाठ पढ़ाया। सर्किट हाउस में हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने एक-एक विभाग के कामकाज पर बात की। उन्होंने अफसरों से कहा कि वे विभागीय दौरे के समय आम लोगों से संवाद बनाएं। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राशन कार्ड के प्रकार और पात्रता बताने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाए। राशन कार्ड में परिवार के सभी सदस्यों के नाम होना सुनिश्चित करें। परिवार का कोई भी सदस्य छूटे नहीं। बहरासी गांव में एक महिला ने राशन कार्ड में नाम दर्ज न होने शिकायत की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, जहां तक संभव हो सके बिजली कनेक्शन पहुंचाएं जाएं। क्रेडा के अधिकारी सोलर लाइट का प्रचार-प्रसार करें। बिजली बिल हाफ योजना का क्रियान्वयन सौ प्रतिशत सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने सभी पात्र व्यक्तियों के अस्थायी जाति प्रमाण पत्र को समयसीमा के भीतर स्थायी जाति प्रमाण पत्र जारी करें। वैध उत्तराधिकारी को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं। लोगों का काम आसानी से होना चाहिए, सकारात्मक वातावरण बनना चाहिए।

ग्राम सभा के अधिकारों की भी याद दिलाई

मुख्यमंत्री ने नामांतर और बंटवारे के विवादों को समयबद्ध तरीके से सुलझाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, इस विषय में कोई कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए कि ग्राम सभा को अविवादित नामांतरण और बटवारे के अधिकार पहले से हैं। इसका उपयोग किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने ये निर्देश भी दिए

वनोपज का बोनस और पारिश्रमिक वितरण त्वरित सुनिश्चित करें, जंगली जानवरों के हमले में क्षतिपूर्ति का केस लंबित न रहे।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित हो।

वनौषधि प्रसंस्करण केंद्र बनाएं। इससे लोगों को अधिक कीमत मिलेगी और पलायन रुकेगा।

188 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को बैकुंठपुर में भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र के कुल 188 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत के 43 कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इसमें 29 करोड़ 28 लाख रुपए लागत के 10 कार्यों का भूमिपूजन हुआ है। वहीं 159 करोड़ 47 लाख रुपए लागत के 33 कार्यों का लोकार्पण हुआ।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12059/77

RO-NO-12059/77

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS7 hours ago

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 126 केस मिले, 116 हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 861 ; रायपुर में 33 नए मरीजों के साथ सक्रिय मामले 226

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे बुधवार को कोरोना के 126 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के...

CORONA VIRUS7 hours ago

कोरोना के खिलाफ लड़ाई हुई मजबूत : देश की पहली m-RNA वैक्सीन को DCGI ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए दी मंजूरी

National Desk : कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत को एक और बड़ा हथियार मिल गया है। बुधवार...

राज्य एवं शहर7 hours ago

CM भूपेश ने भरतपुर-सोनहत को दी 188 करोड़ के कार्यों की सौगात, चिरमिरी में इनडोर स्टेडियम और पॉलिटेक्निक कॉलेज की घोषणा : मुख्यमंत्री बने हैक्ज़ाकॉप्टर ड्रोन पायलट

कोरिया : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलकात के दौरान कोरिया जिले के दौरे के दूसरे दिन मनेंद्रगढ़ विधानसभा में पहुंचे...

CORONA VIRUS8 hours ago

रथ और कांवर यात्रा के लिए कोरोना प्रोटोकाल जारी, केंद्र ने CG के CS को लिखा पत्र, कोविड लक्षण वालों को आयोजन में रोकने का निर्देश

रायपुर : भारत में रथ यात्रा और सावन की कांवर यात्रा पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। केंद्र सरकार...

राज्य एवं शहर19 hours ago

राशिफल 29 जून : वृश्चिक समेत इन राशियों के लोग न कोई रिस्क, इन राशियों के लोग तांबे की वस्तु का करें दान

Today’s Horoscope : मेष राशि में मंगल और राहु हैं। वृषभ राशि में शुक्र और बुध हैं। मिथुन राशि में...

Advertisement

CONNECT WITH US :

CORONA VIRUS7 hours ago

छत्तीसगढ़ : कोरोना के 126 केस मिले, 116 हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 861 ; रायपुर में 33 नए मरीजों के साथ सक्रिय मामले 226

CORONA VIRUS7 hours ago

कोरोना के खिलाफ लड़ाई हुई मजबूत : देश की पहली m-RNA वैक्सीन को DCGI ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए दी मंजूरी

राज्य एवं शहर7 hours ago

CM भूपेश ने भरतपुर-सोनहत को दी 188 करोड़ के कार्यों की सौगात, चिरमिरी में इनडोर स्टेडियम और पॉलिटेक्निक कॉलेज की घोषणा : मुख्यमंत्री बने हैक्ज़ाकॉप्टर ड्रोन पायलट

CORONA VIRUS8 hours ago

रथ और कांवर यात्रा के लिए कोरोना प्रोटोकाल जारी, केंद्र ने CG के CS को लिखा पत्र, कोविड लक्षण वालों को आयोजन में रोकने का निर्देश

देश-विदेश9 hours ago

BIG BREAKING : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने CM और MLC पद से किया इस्तीफा का एलान ; विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट

राज्य एवं शहर7 days ago

CG में 3 दिन बंद रहेंगी शराब बिक्री, होटल-रेस्टॉरेंट में भी बेचने की अनुमति नहीं, आबकारी विभाग ने जारी किए निर्देश ; जानिए कारण

देश-विदेश6 days ago

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 35 ट्रेनें अगले 15 दिन के लिए फिर रहेंगी रद्द, देखिए सूची

क्राइम5 days ago

CG : भिलाई में मर्डर केस का खुलासा : रेप केस में फंसाने की धमकी दी तो युवकों ने पहले महिला से बनाया शारीरिक संबंध, फिर हत्या कर बोरे में डालकर गटर में फेंका

क्राइम6 days ago

CG Crime : दुर्ग के मरोदा स्टेशन के पास मिली महिला की लाश ; हत्या के बाद बोरी में डाल कर गटर में फेंकी बॉडी ; सिर और शरीर पर चोट के निशान

क्राइम6 days ago

Sidhu Moosewala Murder Case : 2021 में रची गई थी मूसेवाला की हत्या की साजिश, लॉरेंस बिश्नोई गैंग तीसरी कोशिश में हुआ सफल

Special News2 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

देश-विदेश7 days ago

वायरल वीडियो : अयोध्या के सरयू नदी में स्नान के दौरान पत्नी को किस करना पड़ा भारी, गुस्साए लोगों ने पति को खूब पीटा 

देश-विदेश2 weeks ago

दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ CM भूपेश और MLA विकास भी गिरफ्तार ; ट्वीट कर कहा-हम सब याद रखेंगे ; देखिए वीडियो

राजनीति1 month ago

कर्नाटक मे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी गई स्याही ; ‘यह साजिश थी, जांच होनी चाहिए’

IPL1 month ago

IPL 2022 Final : गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में रचा इतिहास, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीता टाइटल

Top 10 News

Must Read

Special News2 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

Entertainment Desk : जानवरों और इंसानों के रिश्तों पर फिल्में बनाने में दक्षिण भारतीय फिल्म कंपनी देवर फिल्म्स का बोलबाला...

Special News4 days ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में DIAL 112 में गूंजी किलकारी ; वाहन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म ; जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

दुर्ग  : छत्तीसगढ़ पुलिस की DIAL 112 सेवा ने फिर एक बार पीड़ित की जान बचाई हैं। जामुल निवासी महिला...

Special News5 days ago

CG : स्वस्थ हुआ राहुल, जांजगीर-चांपा के कलेक्टर और SP खुद लेने पहुंचे बिलासपुर ; 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा था बच्चा

बिलासपुर, जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल के...

Special News6 days ago

रायगढ़ में खुलेगा संगीत एवं नृत्य महाविद्यालय ; छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के 127 आयोजनों के लिए 4.93 करोड़ रूपए स्वीकृत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केन्द्रित सभी संभागीय मुख्यालयों में आयोजित होंगे कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने कहा- घर-घर में शिल्प कलाओं की...

Special News6 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य का भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर मिला पुरस्कार : प्रतिष्ठित IMC डिजिटल अवार्ड्स 2021 से किया गया सम्मानित

रायपुर : छत्तीसगढ़ में संचालित भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है। छत्तीसगढ़ में कार्यालय आयुक्त भू-अभिलेख द्वारा...

Advertisement
Advertisement

Trending