Monday, January 30, 2023

Jammu Kashmir: बालाकोट में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LAC) के पास सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है. अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते बताया कि दोनों आतंकवादी शनिवार देर रात जिले के बालाकोट सेक्टर में मारे गए.दो आतंकियों को मारा जाना सेना के लिए बड़ी सफलता है, क्योंकि यह कार्रवाई हाल ही में हिंदुओं की हत्याओं के बाद हुई है.

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी

अधिकारियों ने कहा कि सेना के जवानों ने एक सीमावर्ती गांव में संदिग्ध गतिविधि देखी और गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दोनों आतंकवादी ढेर हो गए. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के शव रविवार सुबह तब मिले, जब सेना ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया. बताया जा रहा है कि बीजी सेक्टर में बालाकोट के डेरी डब्सी इलाके में नियंत्रण रेखा के एक अग्रिम स्थान पर कुछ संदिग्ध हलचल देखी गई थी.

सर्च अभियान जारी

रक्षा सूत्र ने बताया कि शाम करीब 7.50 बजे पुंछ में एलओसी के बालाकोट सेक्टर में 19 मद्रास की 638 चौकी के पास संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद सेना ने करीब पांच मिनट तक गोलाबारी की. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अभियान जारी है. बताते चलें कि 24 घंटे के अंदर छह हिंदुओं की हत्याओं से इलाके में आक्रोश है. हिंदू संगठन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पिछले रविवार को एक हिंदू परिवार के घरों में बंदूकधारियों के घुसने से पांच नागरिकों की मौत हो गई थी. एक दिन बाद, उन्हीं घरों के पास हुए विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए. हमले के बाद जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने कहा था कि मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घृणित हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें सजा नहीं मिलेगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang