Friday, March 29, 2024

Jio 5G फोन व लैपटॉप से आज उठ सकता है पर्दा, 5G सर्विस की भी हो सकती है शुरुआत

National Desk : रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज ऐनुअल जनरल मीटिंग (AGM) है। इस मीटिंग में कंपनी कई बड़े ऐलान कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि इस मीटिंग में कंपनी अपने पहले 5G स्मार्टफोन के साथ दूसरे नेक्स्ट जेनरेशन वायरलेस प्लान्स के बारे में जानकारी दे सकती है। आज की बैठक में कंपनी अपने पहले लैपटॉप यानी जियो बुक से भी पर्दा उठा सकती है।

रिलायंस की ऐनुअल जनरल मीटिंग आज दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। इस मीटिंग को आप जियो के यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा इस मीटिंग से जुड़े अपडेट को Flame of Truth ट्विटर हैंडल और जियो के ऑफिशल फेसबुक पेज पर भी देखा जा सकता है।

हो सकते हैं ये बड़े ऐलान:

लॉन्च हो सकता है जियो का 5G फोन

रिलायंस जियो के 5G स्मार्टफोन का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कंपनी आज इस 5G फोन को पेश कर सकती है। यह एक सस्ता 5G फोन होगा जिसे कंपनी ने गूगल के साथ पार्टनरशिप में डिवेलप किया है। कुछ दिन पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इस फोन की कीमत 2,500 रुपये के आसपास हो सकती है।

वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 50 डॉलर (करीब 3700 रुपये) हो सकती है। जियो का यह 5G स्मार्टफोन एंट्री लेवल हार्डवेयर के साथ आएगा। गूगल ने इस फोन के लिए अलग ऐंड्रॉयड ओएस तैयार किया है।

जियो 5G सर्विस की हो सकती है घोषणा

कंपनी काफी समय से अपनी 5G सर्विस पर काम कर रही है। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि वह अपनी 5G सर्विस को साल 2021 के मध्य में रोलआउट करेगी। ऐसे में काफी उम्मीद की जा रही है कि आज की मीटिंग में जियो 5G सर्विस को ऑफिशली लॉन्च कर दिया जाएगा। कंपनी 5G ट्रायल के दौरान 1Gbps की स्पीड को भी पाने में सफल हो चुकी है। कुछ दिन पहले कंपनी ने मुंबई में अपने हार्डवेयर के साथ जियो 5G के फील्ड ट्रायल को भी शुरू कर दिया है।

जियो बुक की भी हो सकती है एंट्री

आज की मीटिंग में कंपनी अपने पहले लैपटॉप JioBook को भी पेश कर सकती है। जियो का यह लैपटॉप काफी सस्ता हो सकता है। लैपटॉप को  कंपनी दो ऑप्शन-2जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी में लॉन्च कर सकती है। यह लैपटॉप ऐंड्रॉयड ओएस पर चलेगा और इसमें प्रोसेसर के तौर पर कंपनी स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट ऑफर कर सकती है। डिस्प्ले की जहां तक बात है तो इसमें 768×1366 पिक्सल रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang