Monday, January 30, 2023

जूनियर डॉक्टर हड़ताल मामला : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ बैठक संपन्न, निकला ये निष्कर्ष

रायपुर. छत्तीसगढ़ के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के लगभग तीन हजार डॉक्टर्स और पीएचसी, सीएचसी और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के 1500 डॉक्टर्स जुडो के समर्थन में हड़ताल कर रहे है. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं, मरीज परेशान हो रहे हैं. सरकारी हॉस्पिटल्स में ऑपरेशन सारे कैंसिल कर दिए गए हैं.

मीडिया को जानकारी देते हुए जानकारी देते हुए जूनियर डॉक्टर के अध्यक्ष प्रेम चौधरी ने बताया कि हमारा शासन-प्रशासन क्रिकेट देखने में व्यस्त है. डॉक्टर और मरीजों की परेशानियों को नहीं समझ पा रही है, इसी को लेकर रविवार को हेल्थ मिनिस्टर से हमारी मीटिंग हुई. जिन्होंने हमारी मांगों को जायज ठहराया है और हमारे सामने ही वित्त विभाग में सीएम के अधिकारी को लेटर प्रेषित किया है.

मौखिक और लिखित आश्वासन को नहीं मानेंगे- डॉक्टर्स

जूनियर डॉक्टर अमन अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टरों को हड़ताल करने पर मजबूर किया जा रहा है. इसके साथ ही साथ हम इमरजेंसी में मरीजों के भलाई का काम कर रहे हैं. हड़ताल में होने के बावजूद हम लोगों ने ब्लड डोनेट किया है. अपने ही हॉस्पिटल में ताकि मरीजों को रक्त की कमी ना हो. जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मांगेगी तब तक हमारा प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा. जब तक हमको राजपत्र नहीं मिल जाता तब तक हम आश्वासन या मौखिक आश्वासन में, लिखित आश्वासन में नहीं मानने वाले.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang