Wednesday, February 8, 2023

Khelo India Youth Games:मध्यप्रदेश के 8 शहरों में होगा आयोजन,जानें कहां होगा कौन-सा खेल

मध्य प्रदेश 22 जनवरी 2023: खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्य प्रदेश करेगा. गेम्स का आयोजन प्रदेश के 8 शहरों में किया जाएगा. जिसमें से 6 खेलों का उत्तरदायित्व इंदौर को मिला है. इन खेलों की मेजबानी के लिए इंदौर पूरी तरह तैयार हो रहा है. 30 जनवरी को भोपाल के तात्या टोपे नगर स्टेडियम में उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा। वहीं, समापन समारोह 11 फरवरी को भोपाल में ही होगा।इसमें देश छह हजार से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं।

इंदौर कलेक्टर इलैया राजा ने बताया कि खेलो इंडिया खेल 30 जनवरी से 11 फरवरी तक आयोजित किए जाएंगे. इंदौर को 6 खेलों कबड्डी, फुटबॉल, बास्केटबाल, टेनिस, टेबल टेनिस और भारोत्तोलन की मेजबानी मिली है. ये खेल बास्केटबॉल स्टेडियम, अभय प्रशाल, एमराल्ड हाइट्स आदि स्थानों पर संपन्न होंगे. देशभर से आने वाले खिलाड़ियों और कोच के लिए ठहरने और भोजन के समुचित इंतजाम किए जा रहे हैं, ताकि यह कार्यक्रम सफल हो. हमारी कोशिश यही है कि इंदौर का यह आयोजन प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश का सर्वश्रेष्ठ आयोजन बन सके. इसके लिए प्रयास किए जा रहे है।

मध्यप्रदेश के भोपाल, बालाघाट, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, महेश्वर, मंडला और उज्जैन में खेलों के आयोजन होंगे। खेलो इंडिया यूश गेम्स में कुल 29 अलग-अलग खेलों में खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें से एक खेल ट्रैक-साइक्लिंग का आयोजन दिल्ली में होगा। भोपाल को सबसे ज्यादा नौ खेलों की मेजबानी मिली है। दिल्ली के अलावा महेश्वर और बालाघाट ही दो ऐसे जगह हैं जिन्हें सिर्फ एक-एक खेलों की मेजबानी मिली है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang