Monday, February 26, 2024

PM Modi की सुरक्षा में चूक: 8 IPS और 1 IAS अफसर पर गिरेगी गाज, एक्शन की तैयारी में सरकार

PM Modi Security Breach News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक केस में पंजाब सरकार एक्शन की तैयारी में है. 8 IPS और 1 IAS अफसर पर कार्रवाई की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत मान को चीफ सेक्रेटरी वीके जंजुआ ने फाइल भेज दी है. 9 अधिकारियों को चार्जशीट करने के लिए CM को फाइल भेजी गई है.

दरअसल, 5 जनवरी 2022 को जब पीएम मोदी पंजाब दौरे पर गए थे तो उनका काफिला बठिंडा एयरपोर्ट से हुसैनीवाला जाने के दौरान आधे घंटे तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा.

1 आईएएस और 8 आईपीएस पर होगी कार्रवाई !

तत्कालीन मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी के अलावा डीआईजी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, एसएसपी हरमनदीप सिंह हंस, एसएसपी चरनजीत सिंह, एडीजीपी नागेश्वर राव, एडीजी नरेश अरोड़ा, आईजी राकेश अग्रवाल, आईजी इंद्रवीर सिंह और डीआईजी सुरजीत सिंह के नाम शामिल हैं.

केंद्र सरकार ने मांगी थी कार्रवाई की रिपोर्ट

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब सरकार को पत्र लिखकर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी थी. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने पंजाब के मुख्य सचिव विजय कुमार जंजुआ को पत्र लिखकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ अब तक की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी. पत्र में कार्रवाई में देरी का जिक्र करते हुए कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने को कहा था, जिसके बाद अब पंजाब सरकार हरकत में आई है.

फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक हुई थी

बता दें कि पिछले साल 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला जा रहे थे. इस दौरान बारिश की वजह से पीएम मोदी को सड़क मार्ग से जाना पड़ा, लेकिन इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हुसैनीवाला से करीब 30 किलोमीटर रास्ता जाम कर दिया और इस वजह से पीएम मोदी का काफिला आधे घंटे तक एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang