Thursday, March 28, 2024

LIC IPO को मिल रहा जबरदस्त रिस्पाॅन्स, अब बाजार बंद होने के बावजूद भी लगा सकेंगे पैसे, हुआ ये बदलाव


Business Desk : भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज बुधवार को खुल गया है। यह इश्यू 4 मई से 9 मई तक खुला रहेगा। सबसे खास बात यह है कि इस इश्यू में आप शनिवार को भी पैसे लगा सकेंगे। बता दें कि शनिवार और रविवार को मार्केट में कारोबार बंद रहता है लेकिन अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड की एक अधिसूचना में कहा गया है कि रिटेल निवेशक शनिवार 7 मई को भी इस इश्यू को सब्सक्राइब कर सकेंगे।

सरकार बेच रही 3.5 फीसदी हिस्सेदारी

बता दें कि एलआईसी का आईपीओ 21,000 करोड़ रुपये का है। सरकार इसमें अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है। एलआईसी ने अपने इश्यू के लिए शेयर का मूल्य दायरा 902-949 रुपये तय किया है। इसमें मौजूदा पॉलिसीधारकों एवं एलआईसी के कर्मचारियों के लिए कुछ शेयर रिजर्व रखे गए हैं। रिटेल निवेशकों एवं कंपनी कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति शेयर और पॉलिसीधारकों को 60 रुपये प्रति शेयर की छूट दी जा रही है। एलआईसी के शेयर 17 मई को बाजार में सूचीबद्ध होने की संभावना है।

निवेशकों से मिल रहा जबरदस्त रिस्पाॅन्स

एलआईसी आईपीओ के लिए निवेशकों का शानदार रिस्पाॅन्स है। बोली लगाने के 1 घंटे के भीतर इस इश्यू को 12% सब्सक्राइब किया जा चुका है। इसस पहले एंकर निवेशकों से भी इसे बंपर बोलियां मिली हैं। एलआईसी आईपीओ को एंकर निवेशकों से 5,620 करोड़ रुपये का सब्सक्रिप्शन मिला है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang