Wednesday, April 17, 2024

Liquor Scam Case: तिहाड़ जेल में Manish Sisodia से ED की टीम कर रही पूछताछ

Liquor Scam Case: दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया से आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है. मनीष सिसोदिया को सोमवार को तिहाड़ जेल शिफ्ट कर दिया गया. ऐसे में ईडी की टीम उनका बयान दर्ज करने के लिए तिहाड़ जेल पहुंच गई है.

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को शराब नीति में कथित घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद वे 7 दिनों तक सीबीआई की हिरासत में रहे। सोमवार को सीबीआई ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. सीबीआई ने सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी. अदालत ने सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

ईडी को कोर्ट से तीन दिन की अनुमति

इससे पहले ईडी ने कोर्ट में अर्जी देकर मनीष सिसोदिया से तिहाड़ में पूछताछ की अनुमति मांगी थी. कोर्ट ने ईडी को सिसोदिया का बयान दर्ज करने के लिए तीन दिन की मोहलत दी है.

किस मामले में हुई गिरफ्तारी ?

सीबीआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. दिल्ली सरकार की विवादास्पद शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की गई. सीबीआई ने करीब 6 महीने की जांच के बाद इस मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई आबकारी नीति लागू की थी. दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति लाकर माफिया राज खत्म करने की दलील दी थी. यह भी दावा किया गया कि इससे सरकार का राजस्व बढ़ेगा.

जुलाई 2022 में दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव ने एलजी वीके सक्सेना को इस मामले में एक रिपोर्ट सौंपी थी. इसमें आबकारी नीति में गड़बड़ी के साथ ही डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ देने का भी आरोप लगाया था.

इस रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने 17 अगस्त 2022 को सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था. ईडी ने 22 अगस्त को एक्साइज पॉलिसी में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang