Connect with us

देश-विदेश

कोरोना संकट पर PM मोदी बोले- हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है, श्रमिकों से की यह खास अपील

Published

on

Share This Now :

(पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन देखने के लिए नेक्स्ट बटन पर क्लिक करिए)

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में जारी कोरोना की दूसरी लहर के बीच आज पहली बार राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि देश को लॉकडाउन से बचाना है। उन्होंने राज्य सरकारों से भी इसे अंतिम विकल्प मानने की अपील की। साथ ही उन्होंने श्रमिकों से भी अपील का है कि आप जहां हैं, वहीं रहें। जल्द ही टीकाकरण अभियान चलने वाला है। इससे पहले उन्होंने आज कोरोना वैक्सीन निर्माताओं के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभी से अपनी वैक्सीन उत्पादन क्षमता को बढ़ाने का आग्रह किया, ताकि जल्द से जल्द लोगों का टीकाकरण हो सके।

PM Narendra Modi Speech Highlights:

>> आज की स्थिति में हमें देश को लॉकडाउन से बचाना है। मैं राज्यों से भी अनुरोध करूंगा कि वो लॉकडाउन को अंतिम विकल्प के रूप में ही इस्तेमाल करें। लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। और माइक्रो कन्टेनमेंट जोन पर ही ध्यान केंद्रित करना है।

>> राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने अपने बाल मित्रों से भी अपील करने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि आपने जैसे पहली लहर में लोगों को जागरुक करने के लिए काम किया, वह इसबार भी करें।

>> मेरा युवा साथियों से अनुरोध है की वो अपनी सोसायटी में, मौहल्ले में, अपार्टमेंट्स में छोटी छोटी कमेटियाँ बनाकर COVID अनुशासन का पालन करवाने में मदद करे। हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न कंटेनमेंट ज़ोन बनाने की ज़रुरत पड़ेगी, न कर्फ़्यू लगाने की, न लॉकडाउन लगाने की।

>> पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि आज कई लोग, संस्थाएं कोरोना के इस संकट में मिलकर काम कर रहे हैं। मैं सभी का नमन करता हूं। मेरी अपील है कि सभी के सहयोग से ही यह लड़ाई जीत पाएंगे।

>> पहले हमारे पास कोरोना से लड़ने के लिए ना तो इंफ्रास्टक्चर थे और ना ही इसका अनुभव। आज स्थिति बदली हुई है। हमारे पास पीपीई किट हैं। लैब का नेटवर्क है। टेस्टिंग की सुविधा को निरंत बढ़ा रहे हैँ।

>> पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकारों से अनुरोध है कि श्रमिकों का भरोसा बनाए रखें। जो जहां हैं, वहीं रहें। अगले कुछ दिनों में वैक्सीन भी लगेंगी और काम भी चलता रहेगा।

>> वैक्सीन को लेकर हमने अहम फैसला करते हुए एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को वैक्सीन देने का हमने फैसला किया है। केंद्र सरकार का वैक्सीन कार्यक्रम पहले की तरह ही चलता रहेगा। पहले की तरह मुफ्त वैक्सीन मिलती रहेगी।

>> ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे हैं। राज्यों में नए ऑक्सीजन प्लांट्स हों, एक लाख नए सिलेंडर पहुंचाने हों, औद्योगिक इकाइयों में इस्तेमाल हो रही ऑक्सीजन का मेडिकल इस्तेमाल हो, ऑक्सीजन रेल हो, हर प्रयास किया जा रहा है।

>> बीते वर्ष जब राष्ट्र में कुछ ही मरीज सामने आए थे, तो देश के वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ प्रभावी वैक्सीन बनाना शुरू कर दिया था। आज हमारा भारत दो-दो वैक्सीन के साथ टीकाकरण अभियान चला रहा है। दुनिया में सबसे तेजी से भारत में वैक्सीन डोज दिए गए हैं। आज कोरोना से इस लड़ाई में हमें हौशला मिलता है।

>> पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि मेरी फार्मा इंडस्ट्री के लोगों से काफी विस्तार से चर्चा हुई। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे देश के पास मजबूत फार्मा सेक्टर है। हम अस्पतालों में बेड की संख्या को बढ़ाने का काम तेजी से कर रहे हैं।

>> बीते दिनों में जो फैसले लिए गए हैं, उससे आने वाले समय में स्थिति सुधरेगी। ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए तेजी से काम किए जा रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार, केंद्र सरकार और प्राइवेट प्लेयर साथ मिलकर काम कर रहे हैँ।

>> इस संकट में हमारे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं।

>> कोरोना के खिलाफ आज देश फिर एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। कुछ समय पहले तक स्थिति संभली हुई थी। आप जो पीड़ा सह रह रहे हैं, उसका मुझे पूरा एहसास है। जिन्होंने अपनो को खोया है उसके लिए मैं सभी देशवासियों की तरफ से संवेदना व्यक्त करता हूं।

प्रधानमंत्री के कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि भारत की वैक्सीन उद्योग की सबसे बड़ी ताकत ‘सामर्थ, संसधान और सेवा भाव’ है, जो कि देश को दुनिया में एक वैक्सीन नेता बनाते हैं।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में पीएम मोदी का यह पहला राष्ट्र के नाम संबोधन है। कोरोना की पहली लहर में उन्होंने जब पहली बार राष्ट्र को संबोधित किया था तो उन्होंने ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐलान किया था।

Share This Now :

Pages: 1 2

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CORONA VIRUS

भारत में बीते दिन कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए केस हुए दर्ज, एक्टिव केस 1 लाख 11 हजार के पार, 31 लोगों की मौत

Published

on

File Photo
Share This Now :

National Desk : भारत में कोरोना नए मामले रुक नहीं रहे हैं. नए मामलों का आंकड़ा रोजाना तौर पर 15 हजार से अधिक दर्ज हो रहा है जो चिंता का कारण बना हुआ है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16 हजार 103 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, इस दौरान 31 लोगों की मौत हुई है.

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

शनीवार को दर्ज आंकड़ों के बाद अब देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 11 हजार 711 हो गई है. वहीं, इस वक्त देश में डेली पॉजिटिवटी रेट 4.27 तक पहुंच गया है. बता दें, बीते दिन देश में 13 हजार 929 मरीज इस महामारी से ठीक भी हुए हैं. कल के मुकाबले कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज हुई है. शुक्रवार को देश में कोविड के 17,092 नए कोविड मामले सामने आए. जबकि 29 मरीजों की मौत हुई है.

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 197 करोड़ पहुंचा
कोरोना संक्रमण के कुल आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक 4 करोड़ 35 लाख 02 हजार 429 महारामी की चेपट में आ चुके हैं. वहीं, कोरोना के चलते कुल 5 लाख 25 हजार 199 लोगों की मौत हो चुकी है. वैक्सीनेशन के संख्या को देखें तो 197 कोरड़ 95 लाख 72 हजार 963 का आकड़ा पार हो चुका है. बीते 24 घंटे में 10 लाख 10 हजार 652 लोगों को वैक्सीनेट किया गया है.

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : दंतेवाड़ा की रहने वाली Ex Roadies कंटेस्टेंट निहारिका तिवारी को जान से मारने की धमकी ; भिलाई के युवक को भी मिली थी धमकी, 2 गिरफ्तार

Published

on

Share This Now :

रायपुर, जगदलपुर, दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की निहारिका तिवारी को जान से मरने की धमकी मिली हैं। मशहूर रियलिटी टीवी शो रोडीज की एक्स कंटेस्टेंट निहारिका तिवारी को उदयपुर के कन्हैयालाल की तरह गला काटने की धमकियां मिल रही हैं। इंस्टाग्राम यूजर्स ने इंस्टाग्राम पर मैसेज कर कहा है कि तू उल्टी गिनती शुरू कर, अब तेरी बारी है। दरअसल, निहारिका ने एक वीडियो पोस्ट कर उदयपुर की घटना की निंदा की थी। जिसके बाद से उन्हें इस तरह की धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं। वहीं भिलाई के एक युवक को भी जान से मारने की धमकी दी गई है।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

निहारिका तिवारी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की रहने वाली हैं। अभी शूटिंग के लिए वे इंडोनेशिया में हैं। निहारिका ने दैनिक भास्कर से फोन पर बातचीत कर उन्हें मिल रही धमकियों के बारे में बताया। एक्स रोडीज ने कहा कि बहुत कम इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर होते हैं जो इस तरह के मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखते हैं। उदयपुर की घटना निंदनीय थी। इसलिए मैंने सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। मैंने कुछ गलत नहीं कहा। मैंने नूपुर शर्मा का पक्ष नहीं लिया, सिर्फ दर्जी कन्हैयालाल की जिस तरह से हत्या कि गई है उसका विरोध किया है।

निहारिका ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर अपनी एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि, खुलेआम मर्डर हो रहा है। हमारे प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं, क्या यह सही है? हम हिंदू भगवान शिव का नाम लेकर किसी का गला नहीं काटते। यह कभी सुनने को नहीं मिला किसी हिंदू ने शिवजी के लिए किसी का मर्डर कर दिया हो। हमारे शिवलिंग का मजाक उड़ेगा तो हमें भी गुस्सा आएगा।

इंस्टाग्राम में निहारिका को अलग-अलग ID से धमकियां मिली हैं। कुछ यूजर्स ने कहा कि, तेरा गला भी ऐसे ही कटेगा, तू रुक। एक यूजर ने कहा कि, गिनती चालू कर ले। जो तेरा काम है उसी पर ध्यान दे। वरना लेने के देने पड़ जाएंगे। एक यूजर ने लिखा कि इसे भी 4 कंधे पर लेकर जाओ। हालांकि, कइयों ने निहारिका का सपोर्ट भी किया है। कहा कि हम आप के साथ हैं। तो कइयों ने अपना ख्याल रखने की सलाह दी है। इधर, लगातार मिल रही धमकियों को लेकर निहारिका ने कहा कि मैं इन सब चीजों से डरने वाली नहीं हूं। जिसे जो बोलना है बोलने दो।

दुर्ग में कुम्हारी के युवक को मिली थी जान से मरने की धमकी

नूपुर शर्मा के समर्थन में कुम्हारी के एक 22 साल के युवक ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था। जिसके बाद युवक को जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद युवक ने इसकी कुम्हारी थाने में FIR भी दर्ज करवाई। युवक ने पुलिस को बताया कि, वो रायपुर के लाल गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में काम करता है।

इस मामले में 2 प्रेमी प्रेमिका गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पुलिस ने आरोपी काशिफ उर्फ कुणाल सेन्द्रे 22 साल अस्पताल वार्ड शारदा मंदिर के पास थाना गोल बाजार रायपुर और रितिका भारती 20 साल राजीव गांधी आवास योजना जे ब्लॉक रूम नंबर 12 गोल बाजार रायपुर से गिरफ्तार किया है। दुर्ग सायबर सेल ने यह कार्रवाई की है।

इंस्टाग्राम पर रायपुर के कासिफ समेत 2 लोगों ने जान से मारने की धमकी दी थी। युवक ने इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की। जिसपर दुर्ग सायबर सेल ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

BJP बोली- हमारे कार्यकर्ता परिवार को सुरक्षा देने में सक्षम

कुम्हारी के युवक को धमकी मिलने के बाद भाजपा के नेता गौरीशंकर श्रीवास ने भी अपना बयान जारी किया है। गौरीशंकर ने कहा कि, जो लोग धमकियां दे रहे हैं वे ये न समझें कि उदयपुर जैसी घटना यहां दोहराई जाएगी। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उस परिवार को सुरक्षा देने में सक्षम है। राज्य सरकार ने FIR तो कर दी है लेकिन, परिवार को सुरक्षा नहीं दी गई है।

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

“माफी मांगे नहीं तो करेंगे कानूनी कार्रवाई” राहुल गांधी के वीडियो को छेड़छाड़ कर पोस्ट करने का आरोप, कांग्रेस ने बीजेपी को दी चेतावनी

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली : कांग्रेस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) से माफी की मांग करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी नेताओं ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर राहुल गांधी का एक छेड़छाड़ वाला वीडियो साझा किया। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी के महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कहा है कि वह ‘झूठ’ फैलाने के लिए अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

दरअसल, यह वीडियो एक समाचार चैनल से संबंधित है। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित उनके कार्यालय पर एसएफआई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले के संदर्भ में उसके पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे इस चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश कर दिया।

रमेश ने नड्डा को लिखे पत्र में क्या है?

नड्डा को लिखे पत्र में रमेश ने कहा, ‘मैं यह जानकर स्तब्ध हूं कि आपकी पार्टी के कुछ सहयोगियों ने जानबूझकर एक चैनल पर कल (1 जुलाई) प्रसारित हुई एक शरारतपूर्ण रिपोर्ट साझा को किया है। वास्तविक वीडियो में राहुल गांधी उनके वायनाड कार्यालय पर एसएफआई द्वारा की गई हिंसा के संबंध में टिप्पणी कर रहे थे, लेकिन चैनल की ओर से उसे जानबूझकर और शरारतपूर्ण ढंग से काट-छांट करके इस प्रकार से प्रस्तुत किया गया, जैसे कि यह टिप्पणी उदयपुर में कन्हैया लाल की जघन्य हत्या के संबंध में थी।’

रमेश बोले- नेताओं ने नहीं की सत्यता की जांच

उन्होंने कहा, ‘इस बात को हमारी ओर से तुरंत सभी संबंधित लोगों के ध्यान में लाया गया कि यह रिपोर्ट झूठी है और भ्रम की स्थिति पैदा करने के लिए जानबूझकर इसे प्रसारित किया गया है। वास्तव में, किसी भी अन्य चैनल ने इस क्लिप को इस प्रकार जानबूझकर मनगढ़ंत और विकृत तरीके से प्रस्तुत नहीं किया।’ रमेश का कहना था, ‘इससे भी बड़ी चिंता की बात यह है कि आपकी पार्टी के कई सहयोगियों-राज्यवर्धन राठौर, सुब्रत पाठक, कमलेश सैनी, कई विधायक और अन्य लोगों ने बड़े उत्साहपूर्वक और कोई सत्यता की जांच किए बिना जानबूझकर इस मनगढ़ंत और विकृत रिपोर्ट को सोशल मीडिया पर प्रकाशित और साझा किया।’

आज ही माफीनामा जारी करने की मांग

कांग्रेस महासचिव ने चेतावनी दी, ‘अगर यह माफीनामा आज जारी नहीं किया जाता तो हम आपकी पार्टी और उसके उन नेताओं के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे, जो इस तरह के गैर-जिम्मेदार और आपराधिक तरीके से सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने पर जोर देते हैं।’ हालांकि, चैनल ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12059/77

RO-NO-12059/77

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर2 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष के भतीजे की नर्मदा नदी में डूबने से मौत 

दुर्ग : दुर्ग नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के भतीजे अविनाश वर्मा (30) की नदी में डूबने से...

बॉलीवुड तड़का - Entertainment18 hours ago

छॉलीट्यूब अवॉर्ड : सुपरहिट छत्तीसगढ़ी गीत “मोहिनी” को बेस्ट एल्बम सहित मिला 3 अवार्ड ; तोशांत-मोनिका को बेस्ट सिंगर

रायपुर : मशहूर छत्तीसगढ़ी गीत “मोहिनी” को लोगों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है। एक के बाद एक अवार्ड...

क्राइम19 hours ago

CG : दंतेवाड़ा की रहने वाली Ex Roadies कंटेस्टेंट निहारिका तिवारी को जान से मारने की धमकी ; भिलाई के युवक को भी मिली थी धमकी, 2 गिरफ्तार

रायपुर, जगदलपुर, दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की निहारिका तिवारी को जान से मरने की धमकी मिली हैं। मशहूर रियलिटी...

राजनीति22 hours ago

CG : नहीं रहें कांग्रेस के पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी, भिलाई में 78 साल की उम्र में ली अंतिम सांस ; CM बघेल ने जताया दुख 

रायपुर : छत्तीसगढ़ के भिलाई में कांग्रेस के पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी का निधन हो गया है। हार्ट अटैक आने...

CORONA VIRUS23 hours ago

छत्तीसगढ़ में 161 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 104 रिकवरी, एक्टिव केस 1040 ; रायपुर में 266 और दुर्ग 204 सक्रिय मामले

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना के 161 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर2 hours ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष के भतीजे की नर्मदा नदी में डूबने से मौत 

CORONA VIRUS9 hours ago

भारत में बीते दिन कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए केस हुए दर्ज, एक्टिव केस 1 लाख 11 हजार के पार, 31 लोगों की मौत

ज्योतिष10 hours ago

राशिफल 3 जुलाई : आज इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, दुश्मनों से मिलेगा छुटकारा

बॉलीवुड तड़का - Entertainment18 hours ago

छॉलीट्यूब अवॉर्ड : सुपरहिट छत्तीसगढ़ी गीत “मोहिनी” को बेस्ट एल्बम सहित मिला 3 अवार्ड ; तोशांत-मोनिका को बेस्ट सिंगर

क्राइम19 hours ago

CG : दंतेवाड़ा की रहने वाली Ex Roadies कंटेस्टेंट निहारिका तिवारी को जान से मारने की धमकी ; भिलाई के युवक को भी मिली थी धमकी, 2 गिरफ्तार

Special News5 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

CORONA VIRUS6 days ago

CG में 125 नए कोरोना के मामले मिले, 64 हुए ठीक, एक्टिव केस 757 ; रायपुर में 207 सक्रिय ; देखिए जिलेवार आंकड़ा 

क्राइम5 days ago

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने वाले शख्स की दिनदहाड़े हत्या ; हमलावरों ने जारी किए वीडियो, उदयपुर में तनाव ; 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद

क्राइम3 days ago

CG BREAKING : दुर्ग जिले में परिवार के 4 लोगों की मौत ;  पिता ने दो बच्चे और पत्नी की हत्या कर खुद को लगाया फांसी

Country News Today Exclusive3 days ago

दिल्ली : मोतीलाल नेहरू कॉलेज के Enactus ने प्रोजेक्ट DESI के तहत, 1200 से ज्यादा श्वानों का नसबंदी और टीकाकरण कराया ; पढ़िए CNT के साथ उनकी खाश बातचीत

Special News5 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

देश-विदेश1 week ago

वायरल वीडियो : अयोध्या के सरयू नदी में स्नान के दौरान पत्नी को किस करना पड़ा भारी, गुस्साए लोगों ने पति को खूब पीटा 

देश-विदेश3 weeks ago

दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ CM भूपेश और MLA विकास भी गिरफ्तार ; ट्वीट कर कहा-हम सब याद रखेंगे ; देखिए वीडियो

राजनीति1 month ago

कर्नाटक मे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी गई स्याही ; ‘यह साजिश थी, जांच होनी चाहिए’

IPL1 month ago

IPL 2022 Final : गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में रचा इतिहास, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीता टाइटल

Top 10 News

Must Read

Special News5 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

Entertainment Desk : जानवरों और इंसानों के रिश्तों पर फिल्में बनाने में दक्षिण भारतीय फिल्म कंपनी देवर फिल्म्स का बोलबाला...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में DIAL 112 में गूंजी किलकारी ; वाहन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म ; जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

दुर्ग  : छत्तीसगढ़ पुलिस की DIAL 112 सेवा ने फिर एक बार पीड़ित की जान बचाई हैं। जामुल निवासी महिला...

Special News1 week ago

CG : स्वस्थ हुआ राहुल, जांजगीर-चांपा के कलेक्टर और SP खुद लेने पहुंचे बिलासपुर ; 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा था बच्चा

बिलासपुर, जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल के...

Special News1 week ago

रायगढ़ में खुलेगा संगीत एवं नृत्य महाविद्यालय ; छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के 127 आयोजनों के लिए 4.93 करोड़ रूपए स्वीकृत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केन्द्रित सभी संभागीय मुख्यालयों में आयोजित होंगे कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने कहा- घर-घर में शिल्प कलाओं की...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य का भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर मिला पुरस्कार : प्रतिष्ठित IMC डिजिटल अवार्ड्स 2021 से किया गया सम्मानित

रायपुर : छत्तीसगढ़ में संचालित भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है। छत्तीसगढ़ में कार्यालय आयुक्त भू-अभिलेख द्वारा...

Advertisement
Advertisement

Trending