Connect with us

देश-विदेश

बड़ी खबर : दिल्ली में और एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, अब 3 मई तक रहेगी पाबंदी

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए राजधानी दिल्ली में जारी लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। इस लॉकडाउन की अवधि अब अगले सोमवार यानि 3 मई की सुबह तक रहेगी। रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की। बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 36 फीसदी तक पहुंच गई है। यही वजह है कि सरकार लॉकडाउन की अवधि को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक पोर्टल शुरू किया है जो ऑक्सीजन की आपूर्ति के बेहतर प्रबंधन के लिए ऑक्सीजन निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और अस्पतालों द्वारा हर दो घंटे में अपडेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय और राज्य की टीमें एक साथ काम कर रही हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। मेडिकल व्यवस्थाओं की और खाने-पीने की सेवाएं भी जारी रहेंगी। इसी दौरान शादियां भी होंगी वो भी 50 लोगों की अनुमति के साथ। इन सभी लोगों के लिए अलग से पास दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि शनिवार को रिकॉर्ड 357 कोरोना संक्रमित लोगों ने दम तोड़ा। इसी दौरान 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है। राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 एक्टिव केस हैं।

पांच दिन में एक लाख से अधिक लोगों ने कोरोना को मात दी

दिल्ली में बीते पांच दिन में जहां कोरोना के एक लाख मामले सामने आए हैं, वहीं दूसरी ओर इस दौरान संक्रमण को मात देने वालों की संख्या भी लाख के पार पहुंच गई है। इस बीच संक्रमण को रोकने और संक्रमितों के इलाज के लिए सरकार ने भी प्रयास तेज कर दिए हैं। दिल्ली सरकार की ओर से रोजाना लगभग 55 हजार से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। इससे लोगों में कोरोना से लड़ने की शक्ति बढ़ रही है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Special News

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

Published

on

Share This Now :

मुंबई 3 दिसम्बर 2022: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा के बाद अब इसके Pushpa 2 का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यही कारण है कि मेकर्स भी इस फिल्म को लेकर बेहद उत्सुक नजर आ रहे हैं। Pushpa 2 में कई दिग्गज और नए कलाकार होने की खबरें भी सामने आ रहे हैं।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

खबरों की मानें, तो अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर ली है. पिछले कुछ समय से ‘Pushpa 2’ के लिए कई एक्टर्स के नाम सामने आ रहा है। हालांकि, अब बताया जा रहा है कि मेकर्स ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के विलेन सज्जाद डेलाफ्रूज (Sajjad Delafrooz) से फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बात की है।वहीं, अब देखना यह है कि यह एक्टर फिल्म में साथ देने के लिए तैयार होते हैं कि नहीं। सज्जाद (Sajjad Delafrooz) ने टाइगर जिंदा है फिल्म में जबरदस्त रोल किया था यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई सज्जाद और सलमान की केमिस्ट्री इस फिल्म को और भी रोचक कर दिया था अब देखना यह है कि अगर सज्जाद अल्लू अर्जुन के साथ स्क्रीन में नजर आते हैं, तो यह फिल्म और कितनी दमदार हो जाती है।

खबरों के अनुसार, सज्जाद डेलाफ्रूज (Sajjad Delafrooz) ‘Pushpa 2’ में अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। सज्जाद ने टाइगर जिंदा है, फिल्म में अबू उस्मान की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्हें ‘स्पेशल ऑप्स’ में केके मेनन और सैयामी खेर के साथ देखा गया था. नीरज पांडे द्वारा बनाई गई फिल्म में सज्जाद ने हाफिज अली की भूमिका निभाई थी। उन्होंने पर्शियन हॉरर थ्रिलर ‘अंडर द शैडो’ में भी एक छोटी भूमिका निभाई है। सज्जाद डेलाफ्रूज ने टाइगर जिंदा है के अलावा बेबी, द चॉइस और स्पेशल उप्स जैसे प्रोजेक्ट में काम किया है. वह हिंदी, इंग्लिश, अरैबिक, फारसी और टर्की भाषा का अच्छी जानकारी रखते हैं।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

BREAKING: ईडी ने की निलंबित आइएएस पूजा सिंघल के खिलाफ कार्रवाई,अस्पताल समेत 82.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

Published

on

Share This Now :

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (Suspended IAS Pooja Singhal) की 82.77 करोड़ रुपये की कई अचल संपत्ति को अटैच (Properties Attached) कर लिया है. पूजा सिंघल झारखंड कैडर के 2000 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं. पूजा सिंघल पर झारखंड में मनरेगा घोटाला, अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग के कई आरोप हैं. इसी साल 11 मई को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सिंघल को गिरफ्तार किया था. ईडी की टीम ने सिंघल के पति अभिषेक मिश्रा के स्वामित्व वाली रांची स्थित पल्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, पल्स डायग्नोस्टिक एंड इमेजिनिंग सेंटर और रांची स्थित दो भूखंडों को अटैच किया है. ईडी की ओर से इन अचल संपत्तियों का बाजार मूल्य करीब 82.77 करोड़ बताया गया है.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बता दें कि पूजा सिंघल को मनरेगा योजना में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 11 मई को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. झारखंड में 18.06 करोड़ रुपये का मनरेगा घोटाला उस अवधि के दौरान हुआ, जब सिंघल खूंटी में उपायुक्त पद पर तैनात थीं.आईएएस पूजा सिंघल इसलिए हुईं थी गिरफ्तार
आपको बता दें कि ईडी ने इसी साल 5 मई को पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी ने एक सीए के यहां से तकरीबन 19 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे. इसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल से कई दौर के पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. भारी मात्रा में कैस बरामदगी के बाद ईडी ने पूजा के पति अभिषेक कुमार झा, चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह के अलावा खूंटी जिले के कई इंजीनियरों और अधिकारियों से भी पूजा सिंघल के सामने बैठाकर पूछताछ की थी

पूजा सिंघल पर ईडी ने क्यों कसा शिकंजा
ईडी सूत्रों की मानें तो सीए सुमन कुमार सिंह ने स्वीकार किया था कि कई बार उसने पल्स अस्पताल के लिए फर्जी बिल बनाकर दी थी. ईडी को छानबीन में जानकारी मिली है कि पूजा सिंघल ने गलत कमाई को पल्स अस्पताल में इनवेस्ट किया. बता दें कि पूजा सिंघल ने अभिषेक झा से दूसरी शादी जून 2011 में की थी. पूजा सिंघल की पहली शादी एक आईएएस से ही हुई थी, लेकिन वह ज्याादा दिन तक चल नहीं सका.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

देश-विदेश

लाइगर की फंडिंग पर विजय देवरकोंडा से ED की पूछताछ

Published

on

Share This Now :

हैदराबाद 1 दिसंबर 2022: साउथ के सुपर स्टार विजय देवरकोंडा से बुधवार को ED ने 9 घंटे पूछताछ की। देवरकोंडा सुबह करीब 8 बजे हैदराबाद स्थित ED के दफ्तर पहुंचे थे। उनसे फिल्म लाइगर में विदेशी फंडिंग को लेकर जांच एजेंसी ने सवाल-जवाब किए।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

ED दफ्तर से बाहर निकलने के बाद विजय ने कहा कि पॉपुलैरिटी मिलने से कुछ साइड इफेक्ट और परेशानियां भी होती हैं। मुझे एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया तो मैंने अपना कर्तव्य निभाया। ED ने मुझे दोबारा नहीं बुलाया।

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से भी पूछताछ हो चुकी है

इससे पहले 17 नवंबर को फिल्म के प्रोड्यूसर चार्मी कौर और डायरेक्टर पुरी जगन्नाध से भी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन के आरोप में पूछताछ की जा चुकी है। दरअसल, फिल्म लाइगर के जरिए देवरकोंडा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह तमिल फिल्म की रीमेक है। हिन्दी में बनी फिल्म का बजट करीब 100 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

कांग्रेस नेता ने की शिकायत

कांग्रेस नेता बक्का जुडसन ने एक शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने दावा किया है कि फिल्म में कुछ नेताओं ने भी पैसे लगाए थे। इस फिल्म के जरिए बड़ी आसानी से ब्लैक मनी को व्हाइट कन्वर्ट कर दिया गया है।

ED को शक है कि कई कंपनियों ने फिल्म मेकर्स के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए थे। अब मेकर्स से फिल्म में इन्वेस्ट करने वालों की पेमेंट डिटेल मांगी गई है। इसके साथ ही कहां-कहां पैसे खर्च किए गए हैं, इसकी भी डिटेल मांगी गई है।

25 अगस्त को रिलीज हुई थी ‘लाइगर’

पुरी जगन्नाध के निर्देशन में बनी लाइगर 25 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म में विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे और राम्या कृष्णन अहम किरदारों में थे। फिल्म में इंटरनेशनल फाइटर माइक टाइसन ने भी कैमियो रोल प्ले किया है। लाइगर में एक मां- बेटे की कहानी दिखाई गई है, जहां एक चाय बेचने वाली महिला अपने बेटे को फाइटर बनाना चाहती है।

इजराइली फिल्म मेकर नदाव लैपिड ने विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था। अब लैपिड ने एक इंटरव्यू में कहा है कि इस फिल्म के खिलाफ बोलना आसान नहीं था। लैपिड ने कहा जब उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखी, तब वे इस बात से हैरान हो गए थे कि ये फिल्म सरकारी एजेंडे को कितने अच्छे से फॉलो करती है।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर16 mins ago

महाराष्ट्र में मिली गर्भवती महिला की लाश, जांच के लिए कोरबा पहुंची पुलिस…

कोरबा। महाराष्ट्र के अहमदनगर में मिली 3 माह की गर्भवती महिला की लाश के मामले में जांच करने स्थानीय पुलिस...

राजनीति18 mins ago

Bhanupratappur Election 2022: 300 मतदान दल, 256 पोलिंग बूथ में मतदान, नक्सल प्रभावित 95 मतदान केंद्र, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

Bhanupratappur By Election 2022: कांकेर के भानुप्रतापपुर उप चुनाव (Bhanupratappur By Election 2022) कराने के लिए 300 मतदान टीमों का...

राज्य एवं शहर22 mins ago

LOVE का कातिल अरेस्ट: बेरहम प्रेमी ने नाबालिग प्रेमिका का घोंट दिया गला, गड्ढा खोदकर दफन कर दी लाश

मोहला-मानपुर। जिले के मोहला थानाक्षेत्र में नाबालिग प्रेमिका से दुष्कर्म करने और फिर उसके बाद प्रेमिका की निर्मम हत्या कर...

राज्य एवं शहर25 mins ago

अपॉइंटमेंट दिए जाने के बाद भी नहीं मिले मंत्री, संविदा कर्मचारी नाराज

रायपुर। चंदखुरी में स्थित माता कौशल्या के मंदिर का नारियल लेने से प्रदेश के मंत्री रविंद्र चौबे ने इनकार कर...

राज्य एवं शहर32 mins ago

नगर पंचायत अध्यक्ष को लगा हाईकोर्ट से झटका, जल्द शुरू होगी अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया

बालोद। जिले की गुरूर नगर पंचायत अध्यक्ष टिकेश्वरी साहू को तगड़ा झटका देते हुए हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment4 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर4 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News22 hours ago

पुष्पा 2 में होगी सज्जाद डेलाफ्रूज की एंट्री, अल्लू और सज्जाद शेयर करेंगे स्क्रीन

मुंबई 3 दिसम्बर 2022: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा के बाद अब इसके Pushpa 2 का फैंस को बेसब्री...

Special News2 weeks ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Advertisement

Trending