Saturday, February 4, 2023

भारत में फिर लॉकडाउन का आदेश? चौथी लहर के चलते मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला? जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: चीन, जापान, अमेरिका समेत कई देशों में कोरोना वायरस हाहाकार मचा रहा है। कई देशों में बढ़ते मामले को देखते हुए भारत में भी सर्तकता बरती जा रही है।

वहीं केंद्र सरकार ने भी राज्यों की सरकारों को सर्तक बरतने का आदेश दिया जा रहा है। दूसरे देशों से आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट भी अनिवार्य की गई है। इसी बीच कोरोना को लेकर कई तरह की फर्जी मैसेज सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है। इन मैसेज के जरिए कई तरह के दावे भी किए जा रहा है। ऐसा ही एक दावा भारत में लॉकडाउन को लेकर किया जा रहा है।

lockdown in india news 2023? वायरल हो रहे इस फर्जी खबर में दावा किया जा रहा है कि कोरोना के कारण देश में लॉकडाउन लगेगा और अगले 20 दिनों तक स्कूल/कॉलेज बंद रहेंगे। इतना ही नहीं इस खबर में दावा किया जा रहा है कि कोरोना को देखते हुए सरकार पूरे देश में जल्द ही लॉकडाउन लगाने वाली है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए PIB Fact Check ने इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी। PIB Fact Check इस खबर को पूरी तरह से फर्जी बताया है।

PIB Fact Check ने अपने ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट करते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे लॉकडाउन और स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का दावा पूरी तरह से फर्जी है। PIB Fact Check ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सोशल मीडिया पर कई खबरों को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि Covid19 के कारण देश में लॉकडाउन लगेगा और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। ये सभी दावे फर्जी हैं। कोविड से जुड़ी ऐसी किसी भी जानकारी को शेयर करने से पहले Fact Check अवश्य करें।’

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang