Monday, February 26, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 : चुनाव से पहले ‘इंडिया’ गठबंधन से किनारा करने की तैयारी में अखिलेश यादव!

भोपाल। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को बड़ा झटका दे सकते है। दरअसल, चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) मध्य प्रदेश में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि अखिलेश विपक्ष से अलग राह अपना सकते हैं।

खजुराहो में खोला अपना कार्यालय

सपा ने मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्रों में संगठन को मजबूत करने के लिए खजुराहो में अपना कार्यालय खोलने का फैसला किया है। बुन्देलखण्ड और विंध्य क्षेत्र पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर स्थित हैं।

छतरपुर में खरीदी जमीन

सपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि इस कार्यालय को स्थापित करने के लिए पार्टी ने राज्य के छतरपुर जिले में अपने मंदिर की मूर्तियों के लिए प्रसिद्ध विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में 6,500 वर्ग फुट जमीन खरीदी है। गौरतलब है कि, भोपाल में पहले से ही सपा का प्रदेश मुख्यालय कार्यालय है।

कांग्रेस और सपा के रिश्तों में आई खटास

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को एक ही चरण में हुए थे और वोटों की गिनती रविवार को होगी। लेकिन इस चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ सपा को तीखी नोकझोंक हुई थी जिसके बाद सपा ने राज्य में अपने 68 उम्मीदवार उतार दिए थे। दरअसल, जब कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी और अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ सीटें साझा करने से इनकार कर दिया था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang