Tuesday, March 5, 2024

Loksabha Election 2024: AAP को बड़ा झटका, बीजेपी ज्वाइन करेगी पार्टी की बड़ी टीम, कांग्रेस के कई दिग्गज भी करेंगे ऐंट्री

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में तीसरी राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव(loksabha election 2024) से पहले बड़ा झटका लगने जा रहा है। विधानसभा चुनाव में खाता भी खोलने में नाकाम पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बीजेपी(BJP) प्रवेश लेने जा रहे है। पार्टी के आधे से अधिक पदाधिकारी आज भाजपा में प्रवेश करेंगे। इसमें प्रदेश अध्यक्ष कोमल उपेंडी से लेकर कई प्रदेश सचिव, जिलाध्यक्ष और मोर्चे के पदाधिकारी शामिल है।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि मंगलवार को 500 से अधिक दूसरी पार्टी के नेताओं का भाजपा प्रवेश होगा। इसके लिए कुशाभाऊ ठाकरे प्रदेश कार्यालय में इसके लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह लोकसभा चुनाव के लिए पहला प्रवेश कार्यक्रम होगा।

लोकसभा चुनाव को लेकर यह पहला प्रवेश 

बता दें कि, 15 फरवरी तक कई और बड़े नेताओं के प्रवेश की बात भी चल रही है। रायपुर दक्षिण से कांग्रेस(CONGRESS)प्रत्याशी रहे महंत रामसुंदर दास भी भाजपा में प्रवेश कर सकते हैं। सोमवार को भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के साथ शिवरीनारायण में उनकी लंबी चर्चा हुई। माथुर ने सभी पदाधिकारियों के सामने कहा भी कि लोकसभा आ रहा है, महंत जी का स्वागत है। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक चिंतामणि महाराज भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में कभी भी प्रवेश कर सकते हैं।

भाजपा सूत्रों की मानें तो विधानसभा की तरह लोकसभा से पहले भी भाजपा प्रवेश के कई बड़े कार्यक्रम होने हैं। इसके लिए एक टीम भी बनाई गई है, जो पर्दे के पीछे रहकर काम कर रही है। यह टीम सीधे प्रभारी ओम माथुर और संगठन महामंत्री पवन साय को रिपोर्ट करती है।

विस से पहले 20 हजार ने किया था भाजपा प्रवेश

विधानसभा चुनाव से पहले दूसरी पार्टी के करीब 20 हजार पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की थी। इसमें गुरु खुशवंत साहेब, संपत अग्रवाल, कामता जोहले, ओमप्रकाश देवांगन, योगेश तिवारी, आईएएस नीलकंठ टेकाम जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। खुशवंत, संपत और नीलकंठ को तो भाजपा ने टिकट भी दी और वे विधायकी जीतकर भी आए। विधानसभा में दूसरी पार्टियों को प्रवेश करवाने का जिम्मा धरमलाल कौशिक और सौरभ सिंह का था। दिल्ली में जीत की समीक्षा में इस बात को भी सबने माना कि भाजपा प्रवेश ने प्रदेश में बड़ा माहौल बनाया, इसलिए इसे लोकसभा चुनाव की रणनीति में भी शामिल किया गया है।

शामिल होने वालों के नाम फाइनल करेंगे माथुर प्रभारी

ओम माथुर रविवार की शाम को रायपुर पहुंचे थे। वे 24 जनवरी तक छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। दूसरी पार्टी के कौन-कौन लोग शामिल होना चाहते हैं, उनकी क्या शर्तें हैं और वे भाजपा के प्रचार में क्या भूमिका निभाएंगे, इन सभी बिंदुओं पर माथुर चर्चा करेंगे। इसके बाद लोगों की सूची तैयार की जाएगी और थोड़े-थोड़े दिन पर भाजपा प्रवेश के कार्यक्रम आयोजित होंगे। कुछ समाज के लोगों को भी शामिल करने की बात चल रही है।

आज ये करेंगे प्रवेश

आप के प्रदेश अध्यक्ष कोमल उपेंडी ने 6 पदाधिकारियों के साथ कुछ दिन पहले ही पद से इस्तीफा दिया था। ये सभी भाजपा में प्रवेश करेंगे। इसमें आनंद प्रकाश मिरी (वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष), विशाल केलकर (प्रदेश सचिव), रविंद्र सिंह ठाकुर (प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग), धरम भार्गव (प्रदेश अध्यक्ष एससी विंग), कमल कांत साहू (प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी विंग), बसंत कुजूर (प्रदेश अध्यक्ष एसटी विंग) सहित कई जिलाध्यक्ष भी शामिल हैं।
बैठकों में तय हो रहा है कि किस-किस को प्रवेश करवाना है। कांग्रेस में विधानसभा का टिकट कटने से नाराज चल रहे कई पूर्व विधायक भी भाजपा के संपर्क में है। इसके अलावा जहां भाजपा दूसरे नंबर पर रही उन विधानसभाओं में तीसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी से भी यह टीम संपर्क कर रही है। बसपा के पूर्व विधायक और कुछ पदाधिकारी भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang