Saturday, February 4, 2023

लखनऊ: गिरी बहुमंजिला इमारत, अब तक 14 लोगों को मलबे से निकाला गया, कई अभी भी फंसे हुए

लखनऊ 25 जनवरी 2023: लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर मंगलवार को एक रिहायशी इमारत गिरने के बाद अब तक 14 लोगों को बचाया जा चुका है। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को पुलिस उप महानिरीक्षक डीएस चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी इमारत के ढहने से पांच लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, डीजीपी ने कहा, “पांच लोग अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं और उन्हें उचित ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। वे एक ही कमरे में हैं। हम दो लोगों के संपर्क में हैं। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।” उचित जांच की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “वे एक ही कमरे में हैं। हम दो लोगों के संपर्क में हैं। अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, उचित जांच की जाएगी।” उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीर हसनगंज रोड पर एक आवासीय इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस मौके पर मौजूद है और बचाव कार्य जारी है। घटनास्थल पर पहुंचे पाठक ने कहा, “इमारत अचानक ढह गई। तीन शव मिले हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। एनडीआरएफ और दमकल कर्मी मौके पर मौजूद हैं, बचाव अभियान जारी है।”

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना का संज्ञान लिया और उन्हें मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को उचित इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए।

साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang