Tuesday, April 16, 2024

मध्य प्रदेश : उज्जैन महाकालेश्वर में श्रद्धालु अब रात 8 बजे तक ही कर सकेंगे भगवान के दर्शन

उज्जैन : मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख भगवान महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं अब रात आठ बजे तक ही भगवान का दर्शन कर सकेंगे। कलेक्टर आशीष सिंह ने कोरोना महामारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते यह निर्णय लिया है। मंदिर में दर्शनार्थी रात आठ बजे तक प्रवेश कर सकेंगे। दर्शनार्थी रात्रि नौ बजे तक मंदिर से निकलकर सुरक्षित अपने गंतव्य तक पंहुचगें। रात्रि आठ बजे के बाद की बुकिंग बंद रहेगी।

कलेक्टर सिंह ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण रात्रि 10:00 बजे से प्रात: 6:00 बजे तक सभी दुकानें एवं अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। दवाई, राशन खुले रहेंगे।

इंदौर, भोपाल और जबलपुर में वीकेंड पर रहेगा लॉकडाउन
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा, प्रदेश के भोपाल, इंदौर और जबलपुर नगरों में आगामी 31 मार्च तक स्कूल- कॉलेज बंद रहेंगे।

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1140 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,73,097 तक पहुंच गई, जिनमें से अब तक 3,901 लोगों की मौत हो चुकी है, 2,62,587 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और 6,609 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। शुक्रवार को कोविड-19 के 309 नये मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 272 और जबलपुर में 97 नए मामले आए।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang