Friday, March 29, 2024

मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला : शिवराज सरकार ने अधिमान्य पत्रकारों को घोषित किया फ्रंटलाइन वर्कर

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवेदनशील निर्णय लेते हुए प्रदेश के अधिमान्य पत्रकारों (Preferential journalists) को कोरोना फ्रन्ट वारियर (Corona front warrior) घोषित किया है। इस घोषणा से अब पत्रकार भी कोविड-19 योद्धा योजना के दायरे में आएंगे। कोरोना संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को बड़ी घोषणा की। उन्होंने मध्यप्रदेश के अधिमान्य पत्रकारों को कोरोना का फ्रंट वारियर घोषित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से पत्रकार जान हथेली पर लेकर लगातार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सड़कों पर उतरे हुए हैं, उसे देखते हुए उनकी जोखिम सुरक्षा करना राज सरकार का कर्तव्य है और इसीलिए उन्हें सरकार कोरोना फ्रंट वारियर का दर्जा दे रही है। इसके चलते अब वे कोविड-19 योजना के सभी लाभ उठा सकेंगे। जिसमें मृत्यु होने पर परिजनों को पचास लाख रू की सहायता देने का प्रावधान है।

इसके साथ ही गैर अधिमान्य पत्रकारों के इलाज की पूरी व्यवस्था करने के साथ सरकार उन्हें वर्तमान में जो भी सहायता राशि दे रही है वह भी जारी रहेगी। प्रदेश के पत्रकार लंबे समय से इस बात की मांग कर रहे थे और संचालक जनसंपर्क आशुतोष प्रताप सिंह से लगातार पत्रकारों ने पत्राचार और सोशल मीडिया के माध्यम से यह मांग की थी कि पत्रकारों को कोरोना के फ्रंट वारियर का दर्जा दिया जाए। शिवराज की इस घोषणा का सभी पत्रकारों ने हृदय से स्वागत किया है और इसे मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता का परिचायक बताते हुए उनके प्रति अपना आभार भी प्रकट किया है ।

पत्रकारों के हित में बड़ा फैसला लेने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने शिवराज सिंह चौहान के निर्णय का स्वागत किया है। बीडी शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ईमान पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किए जाने के निर्णय का स्वागत है हमारे पत्रकार साथी आज के समय में जीवन को खतरे में डालकर कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। इसलिए पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करने का निर्णय उचित है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang