Connect with us

क्राइम

महाराष्ट्र : वसूली मामले में बड़ा एक्शन, CBI ने अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज की FIR, कई जगहों पर छापेमारी

Published

on

Share This Now :

मुंबई : वसूली के आरोपों की वजह से कुर्सी गंवाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने कथित वसूली मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और उनके कई ठिकानों पर तलाशी कर रही है। बता दें कि बीते दिनों सीबीआई ने अनिल देशमुख े पूछताछ भी की थी। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद अनिल देशमुख को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी और हाईकोर्ट के आदेश पर उनके खिलाफ सीबीआई ने जांच शुरू की है।

अधिकारियों के मुताबिक, जांच-पड़ताल के दौरान सीबीआई को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत देशमुख और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू करने के लिए पर्याप्त प्रथम दृष्टया सामग्री मिलीं। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद, सीबीआई ने मुंबई में कई स्थानों पर छापे मारे। परमबीर सिंह ने 25 मार्च को देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए आपराधिक जनहित याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि देशमुख ने निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत अन्य अधिकारियों को बार एवं रेस्तरांओं से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था।

परमबीर सिंह ने शुरुआत में उच्चतम न्यायालय का रुख किया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि देशमुख के “भ्रष्ट आचारण” के बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेताओं से शिकायत करने के बाद उनका तबादला किया गया। शीर्ष अदालत ने मामले को गंभीर बताया था लेकिन सिंह को उच्च न्यायालय का रुख करने को कहा था। बीते दिनों अनिल देशमुख से पूछताछ करने से पहले रविवार को केंद्रीय एजेंसी ने अनिल देशमुख के दो निजी सहायकों से पूछताछ की थी। इसके अलावा एजेंसी ने एनआईए की गिरफ्त में चल रहे मुंबई पुलिस के निलंबित सचिन वाझे के दो ड्राइवरों से भी पूछताछ की थी

geeta_medical1
geeta_medical

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक वाली कार मिलने के मामले में एपीआई सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद पद से हटाए गए परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को खत लिखकर आरोप लगाया था कि वाझे को अनिल देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपए की वसूली का आदेश दिया था। हाल ही में वाझे ने भी एनआईए कोर्ट को लिखे खत में ये आरोप लगाए हैं।

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के वसूली संबंधी आरोपों पर हाई कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच का आदेश दिए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस के जरिए यह जानकारी साझा की थी कि देशमुख ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। देशमुख ने भी इस्तीफे की एक प्रति ट्वीट कर बताया था कि अधिवक्ता जयश्री पाटिल की याचिका पर हाई कोर्ट ने आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। उन्होंने लेटर में लिखा था, ”अदालत के आदेश के बाद मेरे पास पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। मैंने पद छोड़ने का निर्णय किया है। कृपया मुझे मेरे पद से कार्यमुक्त करें।”

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम

छत्तीसगढ़ : सरगुजा में 112 के चालक की अज्ञात हमलावरों ने कर दी हत्या

Published

on

Share This Now :

सरगुजा : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के मणिपुर चौकी क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने डॉयल 112 के चालक की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी है। चालक सोनू लाल यादव की लाश ग्राम सुंदरपुर के रास्ते से बरामद की गई है। हत्या के पीछे कौन लोग हैं, किस वजह से उसकी हत्या हुई है, फिलहाल इन सवालों का जवाब किसी के पास नहीं है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक डॉयल 112 का वाहन चालक सोनू लाल यादव गुरुवार को ड्यूटी पर नहीं था। वहीं आज सुबह उसकी खून से सनी लाश सुंदरपुर गांव जाने वाले रास्ते पर पड़ी हुई मिली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। वारदात की जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला और सीएसपी पुष्कर शर्मा फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वावड के साथ मौके पर पहुंचे।

इस मामले को लेकर अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है कि चालक सोनू यादव की हत्या रात के अंधेरे में की गई है। पुलिस घटना स्थल का मुआयना कर चुकी है, तो डॉग स्क्वाड को भी लगाया गया है। इस हत्याकांड में अज्ञात हमलावरों की तलाश शुरु हो चुकी है। वहीं परिजनों से भी पूछताछ कर मामले की जांच को त्वरित गति से आगे बढ़ाया जा रहा है।

geeta_medical1
geeta_medical

इस सनसनीखेज और अंधेकत्ल को लेकर सरगुजा जिले में बात आग की तरह फैल गई है। पुलिस पर जिस तरह का हमला हो रहा है, वह अपने आप में बड़ा सवाल है। हालांकि पुलिस इस अंधेकत्ल को सुलझाने के प्रयास में जुट गई है और दावा है कि जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : बाथरूम में हिडन कैमरा लगाकर मकान मालिक ने युवतियों को किराए पर घर, मेमोरी कार्ड में मिले पीड़िताओं के कई अश्लील वीडियो

Published

on

Demo Pic
Share This Now :

कांकेर : कोतवाली थाना के क्षेत्र में बाथरूम में हिडन कैमरा लगाकर अश्लील वीडियो शूट करने का मामला सामने आया है। पीड़िताओं की शिकायत पर कोतवाली थाना ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरसअल कांकेर शहर में कामकाजी और पढ़ाई करने आई लड़कियों ने चॉलनुमा मकान किराए पर लिया था। इन सभी किरायदारों के लिए एक कॉमन बाथरूम दिया गया था। 3 नवम्बर को एक युवती ने देखा की एक हिडन कैमरा बाथरूम में फिट है, जिसकी सूचना उसने अपने साथ रह रही युवतियों को भी दी। जब युवतियों ने कैमरे और चीप की जांच की तो उन्होंने ने पाया के उनके अश्लील वीडियो उन में रिकॉर्ड हुए है। बेज्जती होने के डर से युवतयां कुछ दिन शांत रहे, लेकिन आज कोतवाली थाना पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया की कैमरा लगाते वक्त आरोपी मकान मालिक का भी वीडियो रिकॉर्ड हुआ है। आरोपी और उसकी पत्नी दोनों नौकरी में है, उनकी पता तलाश की जा रही है।

geeta_medical1
geeta_medical
Share This Now :
Continue Reading

क्राइम

CG : जांजगीर में दो युवकों ने पंच को धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट, बोले- हम साफ दिल के, पर मर्डर किया, क्योंकि जबरदस्ती जमीन बिकवाई

Published

on

Share This Now :

जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर में दो युवकों ने जमीन विवाद के चलते बीच गांव में पंच की धारदार हथियार से हत्या कर दी। इसके बाद गांव में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। वहां से हाथ में हथियार लिए युवक ने कहा कि उसी ने मर्डर किया है, क्योंकि उसकी जमीन को जबरदस्ती बिकवाने की कोशिश की गई। अभी इसमें शामिल 4 और लोगों को भी मारूंगा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, तुस्मा गांव निवासी सहित कुमार केंवट और सुनील कुमार केंवट ने जमीन को लेकर पंच भागवत साहू से विवाद था। आरोप है कि दोनों युवकों ने शनिवार को बीच गांव में धारदार हथियार से भागवत की हत्या कर दी। इसके बाद गांव में बनी पानी की टंकी पर हथियार लेकर चढ़ गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, लेकिन वे उरतने को तैयार नहीं थे। दोनों मीडिया को बुलाने की जिद कर रहे थे।

हमारी जमीन पर इमारत बना दी, हमारा घर भी नहीं बना

geeta_medical1
geeta_medical

इस दौरान हाथ में धारदार हथियार लिए एक युवक ने टंकी के ऊपर चढ़कर अपना वीडियो भी बनवाया। इसके बाद मीडिया को ऊपर बुलाया और बात की। कहा कि उनकी जमीन के रुपयों को लेकर दो साल से परेशान कर रहा था। हमारी जमीन पर इमारत भी बन गई, लेकिन हमारा घर नहीं बना। हम साफ दिल के आदमी हैं। आज तक गांव में हमारी एक भी शिकायत नहीं है। 33 लाख रुपए में जमीन बेची थी। बाबू जी का अंगूठा भी लगवा लिया।

भागवत साहू के चक्कर काट कर परिवार परेशान हो गया

आरोपी सोहित कुमार केवट ने बताया कि पंच भागवत साहू ने उनकी जमीन को किसी के पास फंसा दिया है। उस व्यक्ति ने इनके परिवार की जमीन पर घर भी बना लिया है, मगर इन्हें पैसे नहीं मिले। बार-बार पंच भागवत साहू के चक्कर काट कर इनका परिवार परेशान था। इसकी वजह से इन लोगों ने पंच भागवत साहू की हत्या करने का फैसला किया और आज दोपहर धारदार हथियार से दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस बोली- मीडिया के सामने कबूला जुर्म, पंच का शव मिला

टीआई रविंद्र अनंत ने बताया कि तुस्मा गांव के पंच भागवत साहू की रक्तरंजित लाश मिली है। दो युवकों सहित कुमार केंवट और सुनील कुमार केंवट ने जमीन विवाद की वजह से वारदात को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी गांव के पानी टंकी में चढ़ गए थे और मीडिया के आने के बाद ही नीचे उतरने की जिद कर रहे थे। मीडिया के सामने ही उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार किया है। बताया जा रहा है कि भागवत साहू वार्ड 17 का पंच था और जमीन दलाली का भी काम करता था।

Share This Now :
Continue Reading

Video Advertisment

Advertisement



Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

CORONA VIRUS36 mins ago

Omicron Variant : केंद्र से भेजी जाएगी प्रभावित देशों से छत्तीसगढ़ आए नागरिकों की सूची, सेल रखेगी सैंपल पर नजर

रायपुर : कोरोना का नया वैरिएंट जिन देशों में मिला है, वहां से लौटने वालों की सूची केंद्र सरकार से...

Career1 hour ago

छत्तीसगढ़ : ढीले-ढाले DEO हटाए जाएंगे अब जिलों की ग्रेडिंग रोज होगी

रायपुर : स्कूल शिक्षा विभाग में अब डीईओ के कामकाज पर रोज नजर रखी जाएगी। इसके लिए एक फार्मेट बनाया...

CORONA VIRUS2 hours ago

विदेश से लौटने के बाद पॉजिटिव हुए तो मरीज में नए वैरिएंट की होगी जांच, CG स्वास्थ्य विभाग ने नए खतरे से निपटने बनाया सिस्टम

रायपुर : राजधानी में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। वैरिएंट की एडवांस जांच के...

राज्य एवं शहर2 hours ago

छत्तीसगढ़ : RDA ने बांबे मार्केट की 2 दुकानों को बेचा

रायपुर : सिस्टम पर चल रहे बांबे मार्केट की दो दुकानों को आरडीए ने बेच दिया है। शनिवार को यहां...

CORONA VIRUS17 hours ago

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 27 नए मामले आए सामने, 20 हुए रिकवर : देखिए किस जिले से मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज 27 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार बीते...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Top 10 News

Must Read

Special News21 hours ago

छत्तीसगढ़ ने बनाया एक और कीर्तिमान, ‘समावेशी विकास’ में देश के 5 बड़े राज्यों में नाम शामिल

रायपुर : छत्तीसगढ़ ने देश के बड़े राज्यों के बीच एक नया कीर्तिमान बनाया है। एक सर्वे के अनुसार समावेशी...

Special News3 days ago

CG : नीति आयोग द्वारा सतत् विकास लक्ष्य शहरी इंडेक्स जारी  रायपुर नगरीय क्षेत्र फ्रंट रनर, मुंबई एवं हैदराबाद जैसे महानगरों को पीछे छोड़ा

रायपुर : नीति आयोग द्वारा 23 नवम्बर 2021 को जारी ’’सतत् विकास लक्ष्य शहरी इंडेक्स’’ में छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर...

Special News5 days ago

छत्तीसगढ़ मॉडल की हो रही देश में चर्चा : सीएम भूपेश बघेल : देश में स्वच्छता का सिरमौर बना CG, स्वच्छता के लिए 6 R पॉलिसी पर हो रहा काम

मुख्यमंत्री ने स्वच्छता के हैट्रिक महोत्सव में नगरीय निकायों, स्वच्छता दीदीयों को किया सम्मानित रायपुर : मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने...

Special News6 days ago

राष्ट्रपति ने बालाकोट स्ट्राइक के हीरो रहे अभिनंदन वर्धमान को किया वीर चक्र से सम्मानित, गिराया था पाक का F-16 लड़ाकू विमान

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों बालाकोट स्ट्राइक के हीरो रह अभिनंदन वर्धमान ने वीर चक्र सम्मान प्राप्त...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ : सशस्त्र बल के जवानों द्वारा खारून नदी के तट रिवर फ्रंट व्यू में चलाया गया सफाई अभियान

रायपुर, दुर्ग : छठ पूजा पुन्नी मेला के अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा की गई पूजा से नदी में पूजन सामग्री...

Advertisement

Trending