Friday, April 19, 2024

महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति जागरुकता लाने महासमुंद पुलिस का आयोजन, एसपी ने किया कार्यशाला का शुभारंभ

महासमुंद. जिले में लगातार संचालित सामुदायिक पुलिसिंग प्रोग्राम के तहत शनिवार को महासमुंद के श्री शंकराचार्य सभागार में ‘हमर बेटी हमर मान’ कार्यक्रम के तहत महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति जागरूकता और कानूनी प्रावधानों के प्रति जागरूकता का एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक महासमुंद भोजराम पटेल ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल स्तर की मेधावी छात्राओं और शिक्षिकाओं को और नर्सिंग में कार्यरत बालिकाओं को सम्मिलित किया गया और उक्त कार्यक्रम में अतिथि व्याख्याताओं और प्रतिभागियों के मध्य संवाद को बढ़ाया गया. जिसमें प्रतिभागियों द्वारा भी बहुत से प्रश्न अतिथि व्याख्याताओं से पूछे गए.

कार्यक्रम में अतिथि व्याख्याताओं के रूप में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट चित्रलेखा सोनवानी, एडीपीओ हेमलता देवांगन, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग सदस्य अनिता रावटे, सामाजिक कार्यकर्ता बी शैलजा और पुलिस विभाग से एसडीओपी बागबाहरा प्रतिभा चंद्र और एसडीओपी महासमुंद मंजूलता बाज के द्वारा अपने विचार व्यक्त किए गए इस दौरान महिलाओं के ऊपर बढ़ते अपराध, घरेलू हिंसा दहेज प्रथा और पुलिस की विभिन्न गतिविधियों के बारे में स्कूली छात्र छात्राओं को अवगत कराया गया. साथ ही स्कूली बच्चों के द्वारा इस विषय पर प्रश्न भी पूछे गए.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang