Sunday, February 5, 2023

विवादों में घिरी ‘पठान’ को बचाने मेकर्स ने चली चाल! ऐसा करने वाली पहली इंडियन फिल्म होगी

शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) की कमबैक फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) लगातार विवादों में घिरी हुई है। इस बीच इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे शाहरुख़ के फैन्स के लिए अच्छी खबर है।

उनके चहेते स्टार ऐसा कुछ करने जा रहे हैं, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। जी हां, रिपोर्ट्स की मानें तो ‘पठान’ भारत की ऐसी पहली फिल्म होगी, जिसे ICE फॉर्मेट में रिलीज किया जाएगा।

क्या होता है ICE फॉर्मेट?

ICE का फुल फॉर्म है इमर्सिव सिनेमा एक्सपीरियंस। इस तरह के फ़ॉर्मेट में सिनेमाघर में मूल स्क्रीन के साथ साइड पैनल भी होते हैं। यह परिधीय वर्जन भी बनाता है, जिससे कि कलर्स के बैकग्राउंड कंट्रास्ट और मोशन के साथ फिल्म देखने का शानदार अनुभव मिलता है। यशराज फिल्म्स के डिस्ट्रीब्यूटर वाइस प्रेसिडेंट रोहन मल्होत्रा ने एक बातचीत के दौरान ‘पठान’ के इस फ़ॉर्मेट में रिलीज करने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ‘पठान’ सिनेमाघरों में इस फ़ॉर्मेट के साथ पहुंचने वाली पहली भारतीय फिल्म होगी।

दिल्ली-NCR से शुरुआत

रोहन मल्होत्रा ने बताया कि ICE फ़ॉर्मेट ने दिल्ली-एनसीआर के दो PVR सिनेमा साइट्स के साथ शुरुआत की थी। उनके मुताबिक़, इस फ़ॉर्मेट के साथ अभी हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार : द वे ऑफ़ वाटर’ की स्क्रीनिंग की जा रही है। दुनियाभर के दर्शकों में इस फ़ॉर्मेट को लेकर काफी क्रेज है । रोहन मल्होत्रा नेह भी कहा कि नई-नई तकनीक को अपनाना और उनके साथ आगे बढ़ना YRF के DNA में शामिल है।

25 जनवरी को होगी रिलीज

बात ‘पठान’ की करें तो इस फिल्म से शाहरुख़ खान चार साल बाद बड़े पर्दे पर बतौर लीड हीरो वापसी कर रहे हैं। इससे पहले लीड एक्टर के तौर पर उनकी पिछली फिल्म ‘जीरो’ 2018 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। ‘पठान’ के बारे में और बात करें तो इसका निर्देशन ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) को लेकर सुपरहिट ‘वॉर’ (War) बना चुके सिद्धार्थ आनंद (Sidharth Anand) ने किया है।

फिल्म में जॉन अब्राहम (John Abraham) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इससे पहले यह फिल्म इसके ‘बेशरम रंग’ (Besharam Rang) गाने को लेकर विवादों में घिरी है, जिसके एक सीन में दीपिका पादुकोण को भगवा रंग की बिकिनी में दिखाया गया है। कई धार्मिक, सामाजिक और राजनीति संगठन ने गाने पर आपत्ति जताते हुए फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang