Thursday, April 18, 2024

राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी करना चाहती है मनिका बत्रा

र्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को कामयाबी नहीं मिली लेकिन अब यह शीर्ष भारतीय इस माह वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए रवाना होने से पहले राष्ट्रीय खेलों में मजबूत वापसी के लिये प्रयासरत रहे है ।

मनिका बत्रा 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में इंडिया के बड़े स्टार में से एक थीं, उन्होंने महिला एकल के अलावा टीम स्पर्धा में भी गोल्ड मेडल जीता था।

उन्होंने इसी वर्ष एशियाई खेलों में मिश्रित युगल का कांस्य पदक जीत लिया था। लेकिन बीते माह बर्मिंघम से वह खाली हाथ लौंटी थीं। राष्ट्रीय खेलों के लिये यहां पहुंची मनिका बत्रा ने ‘वर्चुअल’ बातचीत में पत्रकारों से बोला है कि, ‘निश्चित रूप से जब मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने मैच गंवाये तो मैं दुखी और निराश थी लेकिन मैंने हमेशा खुद से कहा है कि दुनिया यहीं समाप्त नहीं होती।’

शीर्ष रैंकिंग भारतीय खिलाड़ी ने बोला है कि ‘2018 मेरे लिए शानदार वर्ष था। इस बार मैं राष्ट्रमंडल खेलों से पहले अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। वर्ल्ड विश्व टूर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और अच्छे खिलाड़ियों को मात दी है।’ लेकिन वह अब अपनी गलतियों को सुधारने पर कड़ी मेहनत करने में लगे हुए है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘मुझे कड़ी मेहनत करना जारी रखना होगा और वापसी करने वाला है। मैंने अपनी काफी गलतियों पर काम किया है और मेरे कोच मेरे ‘स्पारिंग’ जोड़ीदार रहे हैं। हमें अभी बहुत बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं और अगले वर्ष एशियाई खेल भी हैं।’ 30 सितंबर से शुरू होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ियों को चेंगडू रवाना होगा इसलिये राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले टेबल टेनिस खिलाड़ियों की यहां पीडीडीयू इंडोर स्टेडियम में स्पर्धायें शुरू होने वाली है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang