Friday, February 23, 2024

Mann Ki Baat: मन की बात का 100वां एपिसोड कई मायनों में खास, पूरे देश में होगा लाइव प्रसारण

Mann ki Baat 2023: देश की जनता के सामने अलग-अलग मुद्दों पर अपनी बात रखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम शुरू किया था, जिसके 100 एपिसोड पूरे होने जा रहे हैं।

100 Episodes of Mann ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने प्रसारित होने वाले अपने लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड में रविवार को देश की जनता के सामने अपनी बात रखेंगे। आपको बता दें कि साल 2014 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से यह रेडियो कार्यक्रम 52 भाषाओं में लगातार प्रसारित हो रहा है। रविवार को आने वाले 100वें एपिसोड का संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भी सीधा प्रसारण किया जाएगा। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने भी 100वें एपिसोड को लेकर विशेष तैयारियां की हैं। पढ़िए, पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपिसोड से जुड़े सभी अपडेट।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100वां एपिसोड रविवार (30 अप्रैल) 2023 को प्रसारित होने जा रहा है. मन की बात के 100वें एपिसोड के प्रसारण को ऐतिहासिक बनाने और इसे व्यापक स्वरूप देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक विस्तृत कार्यक्रम जारी किया है, जिसके तहत प्रदेश के बूथ स्तर पर लगभग 55 हजार सेंटरों में इसके प्रसारण की अभूतपूर्व व्यवस्था की जा रही है.

उत्तर प्रदेश के हर विधानसभा में लगभग 100 से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम को बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा. इसमें स्थानीय सांसद, विधायक और चुने गए जन-प्रतिनिधियों के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, पार्टी कार्यकर्ता कार्यक्रम के संयोजन की व्यवस्था में सम्मिलित होंगे.

कार्यक्रम में ये लेंगे भाग 

इसके साथ ही साथ, सभी प्रदेश भर के विभिन्न सामजिक संगठन और अन्य संस्थाएं भी इसमें बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए आगे आ रही हैं.भारतीय जनता  पार्टी के सभी सांसद, विधायक  सभी प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मन की बात कार्यक्रम में भाग लेंगे.

आम जनता का बढ़ रहा भरोसा 

प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम की संवाद शैली का प्रभाव यह भी रहा है कि आम जनता के बीच बेहतर तरीके से कनेक्ट करते हुए, वे श्रोताओं के साथ भावनात्मक जुड़ाव बनाने में भी सफल हुए हैं. यही कारण है कि पीएम मोदी के निर्णायक नेतृत्व के प्रति की आम जनता में भरोसा बढ़ता ही जा रहा है.

यही नहीं नागरिकों से सीधी बात और प्रेरक प्रसंगों के जरिए उनके मार्गदर्शन के कारण दिनों-दिन मन की बात के श्रोताओं की संख्या बढ़ती ही चली जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने संस्कृति, लोक परंपराओं, भाषा, लोगों की कहानियां और त्यौहार जो पहले मुख्यधारा में शामिल नहीं थे, उनसे अवगत करवाने के लिए प्रभावी ढंग से इस मंच का उपयोग किया है. उन्होंने सफलतापूर्वक विभिन्न पीढ़ियों के बीच एक पुल बनाया है और उन सभी को एक मंच पर लाने का प्रयास किया है.

Tags : Mann Ki Batt | 100 episode Mann Ki Batt | PM Narendra Modi | Release of 100 Rs. Coin

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang