Tuesday, March 5, 2024

धर्म सभा में छत्तीसगढ़ से हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग पर मरकाम का पलटवार

रायपुर। संत समागम में छत्तीसगढ़ से हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग और राज्य में रोहिंग्या मुसलमान बसाने के आरोपों पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार है, किसे बसाना है किसे नहीं, यह तो केंद्र सरकार के हाथ है. यह तो संतों को भी पता है. जब-जब चुनाव आता है, बीजेपी इसी तरह के हथकंडे अपनाती है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती के बयान पर कहा कि 15 साल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही, उन्होंने क्या कार्रवाई की. क्या वे कोई कानून लेकर आए. चुनाव के समय इस तरह के मुद्दों को उठाना यह भाजपा की साजिश लगती है.बता दें कि धर्म सभा में कल जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा था कि देश की साजिशों के कुछ चरण छत्तीसगढ़ में भी हैं. नक्सलवाद से प्रभावित सर्वाधिक जिले छत्तीसगढ़ में हैं, सबसे ज्यादा धर्मांतरण गैर-भाजपा शासित राज्यों में ही क्यों हो रहा हैं.

वहीं बीजेपी के बस्तर फोकस और अमित शाह के दौरे को लेकर मोहन मरकाम ने कहा कि भले ही कितने ही नेता आ जाए. पहले जेपी नड्डा भी आए थे. वे हिमाचल प्रदेश को नहीं बचा पाए, बस्तर में क्या बचाएंगे. आदिवासी जानते हैं कि कांग्रेस की सरकार हितैषी है. 2023 और 2024 में कांग्रेस को ही वोट मिलेगा.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang