Wednesday, April 17, 2024

शादीशुदा महिलाएं प्रतिदिन करें ये काम, बदल जाएगा पति का भाग्य, घर-परिवार में आएगी खुशहाली

पत्नी अपने पति की अर्धांगिनी कहलाती है और वह घर की लक्ष्मी होती है. इसलिए पत्नी से ही पति और घर का भाग्य जुड़ा होता है. अगर पत्नी चाहे तो घर-परिवार की किस्मत बदल सकती है.

Married Women Remedy: हिंदू धर्म में शादी का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है. पत्नी पति की अर्धांगिनी यानी आधा अंग कहलाती है. इतना ही नहीं वह अपने ससुराल के लिए लक्ष्मी का स्वरूप मानी जाती है. यही कारण है कि पति समेत पूरे घर-परिवार पर पत्नी द्वारा किए कामों का असर पड़ता है.

घर की बहू अगर चाहे तो वह घर का भाग्य बदल सकती है. ज्योतिष में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिसे अगर विवाहति स्त्री करे तो इससे पति का भाग्य बदल जाता है और घर सुख-सौभाग्य से भर जाता है. इन उपायों को करने से दांपत्य जीवन में भी खुशहाली आती है. जानते हैं पतिव्रता पत्नियों को पति और घर-परिवार की खुशहाली के लिए कौन से काम करने चाहिए.

शादीशुदा महिलाएं करें ये काम

  • शादीशुदा महिलाओं को सुबह उठकर सबसे पहले स्नान करना चाहिए और इसके बाद तुलसी में जल अर्पित करना चाहिए. साथ ही घर की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना करनी चाहिए.
  • मान्यता है कि शादी-शुदा महिलाओं द्वारा किए गए पूजा-पाठ और व्रत का फल उसके पति को जरूर मिलता है. इसलिए प्रतिदिन पूजा करें. संभव हो तो एकादशी और पूर्णिमा जैसे प्रमुख दिनों में व्रत जरूर रखें.
  • विवाहित महिला यदि सुबह स्नानादि के बाद तांबे के कलश में जलभकर पूरे घर पर इससे छिड़काव करे. इससे घर शुद्ध होता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.
  • अगर किसी व्यक्ति का भाग्य साथ नहीं दे रहा है या तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है तो उसकी पत्नी को संध्या में प्रतिदिन दीपक जलाना चाहिए. इससे घर पर मां लक्ष्मी का आगमन होता है और पति का भाग्योदय होता है.
  • प्रतिदिन मां पार्वती की पूजा करें और सिंदूर चढ़ाएं. इस उपाय को नियमित रूप से करने पर पत्नी को अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है और पति की सोई किस्मत भी जाग जाती है और व्यापार में धन लाभ होने लगता है.
  • शादी-शुदा महिलाएं इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी बिना स्नान किए रसोई में प्रवेश न करें.
  •  घर की महिला सूखे नारियल की खोपड़ा में चीनी भरकर शनिवार के दिन शाम में पीपल वृक्ष के नीचे रख दें. इस उपाय को करने से वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाता है और घर पर खूब तरक्की होती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Countrynewstoday.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang