Wednesday, April 17, 2024

Maruti Suzuki Jimny: लांच होने से पहले ही बढ़ी Maruti Jimny की डिमांड,सिर्फ 7 दिन में हजारो लोगों ने कराई बुकिंग 

नई दिल्ली 20 जनवरी 2023:  मारुति सुजुकी जिम्नी ने लॉन्च से पहले ही अपना जलवा दिखा दिया है और साथ ही महिंद्रा थार को बड़ी चुनौती दे दी है कि वह आने वाले समय में थार ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। Auto एक्सपो 2023 में लॉन्च हुई मारुति जिम्नी को ग्राहकों ने शानदार रिस्पांस दिया है.बुकिंग शुरू होने के एक हफ्ते के अंदर ही जिम्नी की 5000 यूनिट बुक हो गई। 5 डोर वाली मारुति जिम्नी को आप भी नेक्सा डीलरशिप पर 25,000 रुपये टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं।

मारुति सुजुकी जिम्नी के फीचर्स

मारुति जिम्नी को महिंद्रा थार की टक्कर पर देखा जा रहा है. फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, Apple CarPlay और Android Auto, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, कीलेस एंट्री और पावर फोल्डिंग ओआरवीएम, रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, एबीएस और ईबीडी मिलते हैं।

मारुति सुजुकी जिम्नी डिजाइन और इंजन

मारुति जिम्नी कंपनी की पहली 4X4 सिस्टम के साथ आने वाली कार है. डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3,985mm, चौड़ाई 1,645mm और ऊंचाई 1,720mm है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 102 hp और 137 Nm टॉर्क देता है।

मारुति सुजुकी जिम्नी कीमत

इसकी संभावित कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसके Zeta और Alpha जैसे वेरिएंट होंगे। हाल ही में महिंद्रा थार के रियर व्हील ड्राइव को 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang