Wednesday, February 8, 2023

खाली हाथ लौटेंगे माथुर, सीएम भूपेश बघेल बोले- चाहता हूं सभी विधायकों को मिले टिकट

बिलासपुर: सीएम भूपेश बघेल ने तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के बेलपान में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बड़ा बयान दिया है। सीएम ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पर तंज कसते हुए कहा कि डी. पुरंदेश्वरी लौट चुकी हैं,अजय जामवाल अप्रासंगिक हो गए हैं और अब ओम माथुर भी खाली हाथ लौटेंगे । विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पूरे 71 विधायकों को टिकट मिले। सीएम के इस बयान के कई राजनीतिक मायने है। सीएम चुनावी वर्ष में टिकट वितरण तक मौजूदा विधायक को संतुष्ट रखना चाहते हैं,ताकि पार्टी में अंसतोष और विखराव जैसी स्थिति ना हो।

जानकारी के लिए बता दें कि आज शहर के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत तखतपुर विधानसभा क्षेत्र रवाना हुए। यहां बेलपान और खैरी में सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। बेलपान में एक कार्यक्रम के जरिए सीएम जनता से मुलाकात और उनसे संवाद कर रहे हैं। सीएम ने इस दौरान 100 लाख मिट्रिक टन धान खरीदी करने पर किसानों को बधाई भी दी। सीएम ने बताया कि, किसानों का कज़ऱ्ा बढ़ते जा रहा था,लोग किसानी छोड़ रहे थे, कुछ किसानों ने परेशान होके खेती से मुँह मोड़ लिया था, सरकार बनते ही हमने किसानो का कज़ऱ्ा माफ़ किया। सरकार ने अपना वादा पूरा किया। कल तक हमने 100 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर ली है। उत्पादन दो गुना हो गया है। किसानों की संख्या और जमीन का रकबा दोनों बढ़े हैं। सरकारी योजनाओं से किसानों को ताक़त मिल रही है, किसानों की ताक़त बढऩे से खेती लाभदायक हुई है। छत्तीसगढ़ में हमारे अन्नदाता अब खुश हैं, फसल भी बहुत अच्छी हो रही है। सीएम ने बताया कि, इस साल समर्थन मूल्य में मूंग दाल, उड़द भी खरीदा जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। सरकार से मोटे अनाज को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कोदो बोने वाले किसानों को योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। कई लाभार्थियों ने इस दौरान सीएम से सीधे संवाद करते हुए सरकार के योजनाओं के क्रियान्वयन और उससे होने वाले लाभ की भी जानकारी दी।

योगी आदित्यनाथ का स्वागत है, हम उनके जैसे नहीं करेंगे : आने वाले समय में भाजपा के प्रचार के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छत्तीसगढ़ आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका स्वागत है। उन्हें आने दीजिए, मैं यूपी गया था, तब एयरपोर्ट में रोके थे। लेकिन, छत्तीसगढ़ कौशिल्या माता का मायका है, हम लोग उनके साथ ऐसा नहीं करेंगे, जैसे हमारे साथ दुव्र्यवहार किया गया था। दावा सभी करते हैं, लेकिन, जनता का आशीर्वाद कांग्रेस के साथ है : ओम माथुर के छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाने के दावे पर उन्होंने कहा कि दावा सभी करते हैं लेकिन, हकीकत क्या है जनता देख और जान रही है। प्रदेश के किसानों को पता है कि वो कभी समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए कभी नहीं मिलेगा, मजदूरों को मालूम है कि 35 किलो चांवल प्रति परिवार नहीं देंगे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang