Sunday, February 5, 2023

दिल्ली में 5 डिग्री पहुंचा पारा, उत्तर भारत में ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, जानिए कहां कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के राज्यों में अगले पांच दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी जारी की है. अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है. साथ ही दिल्ली में आज से और ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है. वहीं छत्तीसगढ़ में तापमान बढ़ा है. कई इलाकों में ठंड कम हुई है. समुद्र से आ रही नमी वाली हवा के कारण मौसम शुष्क हो गया है. वहीं सरगुजा संभाग में अच्छी ठंड पड़ रही है.

राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. दिल्ली में रविवार के दिन इस सर्दी का सबसे कम तापमान वाला दिन रिकॉर्ड किया गया. 16.2 डिग्री सेल्सियस उच्च तापमान दर्ज और 5.3 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ 18 दिसंबर 2020 के बाद 25 दिसंबर 2022 सबसे ठंडा दिन रहा. दिल्ली में अब पहले से ज्यादा ठंड बढ़ गई है.

छत्तीसगढ़ में 2 दिन बाद बदलेगा मौसम

छत्तीसगढ़ में तापमान बढ़ा है. कई इलाकों में ठंड कम हुई है. समुद्र से आ रही नमी वाली हवा के कारण मौसम शुष्क हो गया है. वहीं सरगुजा संभाग में अच्छी ठंड पड़ रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने 2 दिन बाद मौसम में बदलाव की संभावना जताई है.
रायपुर में सबसे ज्यादा 16 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज की गई है. वहीं बिलासपुर में 14.5 डिग्री, पेंड्रारोड में 14.6 डिग्री, अम्बिकापुर में 12.9 डिग्री, जगदलपुर में 12 डिग्री, दुर्ग में 12.4 डिग्री और राजनांदगांव में 15.3 डिग्री तापमान दर्ज की गई है.

दिल्ली में कम हुई विजिबिलिटी

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री आंका गया है, वहीं अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. दिल्ली और एनसीआर में फिलहाल गहरा कोहरा बना हुआ है. पालम और सफदरजंग पर सौ मीटर की विजिबिलिटी आंकी गई है. दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में विजिबिलिटी इससे भी कम जा सकती है.

शीतलहर और ठंड की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, असम और त्रिपुरा में भी सुबह के समय घना कोहरा बना हुआ है. आईएमडी ने कई क्षेत्रों में शीत लहर और ठंडे दिन की चेतावनी जताई है. उत्तर रेलवे ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली 14 ट्रेनें देरी से चल रही है. वहीं, ठंड के बीच कई दक्षिण राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया गया है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang